राजनीतिपैसे और प्रशासनिक ताकत से चुनाव में हेराफेरी कर रही BJP: अखिलेश

Anil ShrivastavJuly 1, 20213201 min

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला है।

अखिलेश ने आरोप लगाया कि भाजपा पैसे और प्रशासनिक ताकत से चुनाव में हेराफेरी कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव को उनके (भाजपा) पक्ष में करने के लिए डीएम और एसपी को खुली छूट दी है।

अखिलेश यादव ने एक बार फिर दोहराया कि समाजवादी पार्टी आने वाले समय में छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी।अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में उप्र में चुनाव नहीं लोकतांत्रिक क्रांति होगी।

अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है। जनता बदलाव के लिए वोट करेगी। उन्होंने बीजेपी ने यूपी में जब से सरकार सरकार बनाई है तब से वह अपने संकल्प पत्र को भूल गई है। मुझे लगता है बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र को कूड़ेदान में फेंक दिया है।

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर अखिलेश यादव मैदान में आ गए हैं। उन्होंने कहा है कि 2022 में उप्र में चुनाव नहीं लोकतांत्रिक क्रांति होगी। बुधवार को एक ट्वीट में अखिलेश ने लिखा, ”आज की विघटनकारी-रूढ़िवादी नकारात्मक राजनीति सत्ता के विरुद्ध एकजुट शोषित, उपेक्षित, उत्पीड़ित, अपमानित दलित, दमित, वंचित, ग़रीब, किसान, मज़दूर, महिला व युवाओं की ‘नयी राजनीति’ जन्म ले रही है।”

‘नेशनल डॉक्टर्स डे’ की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए भी अखिलेश ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ”कोरोनाकाल में जबकि भाजपा सरकार बुरी तरह नाकाम है, डॉक्टरों ने ही आगे आकर मोर्चा सँभाला है, उन्हें चतुर्दिक सुरक्षा देना सरकार का दायित्व है। डॉक्टर जीवन की आशा का दूसरा नाम होता है।”

Related Posts