बीजेपी, कांग्रेस पर केजरीवाल का निशाना, दोनों को बताया धरना पार्टी | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

बीजेपी, कांग्रेस पर केजरीवाल का निशाना, दोनों को बताया धरना पार्टी

Published

on

अरविंद केजरीवाल
केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है।

सीएम केजरीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस को धरना पार्टियां करार दिया है । उन्होंने कहा कि केवल आम आदमी पार्टी ही काम कर रही है। केजरीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी नेताओं द्वारा अगस्ता वेस्टलैंड सौदा घोटाले को लेकर एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन और आरोप-प्रत्यारोप का जिक्र करते हुए ट्वीट किया कि, बीजेपी और कांग्रेस दोनों धरना पार्टियां हैं। वे करीब रोजाना धरना देती हैं। केवल आप ही काम करती है।

आपको बता दें कि केजरीवाल का यह बयान अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बीजेपी के आरोपों का सामना कर रहे कांग्रेस नेतृत्व के समर्थन में पार्टी के कई नेताओं के शुक्रवार को जंतर-मंतर पर लोकतंत्र बचाओ मार्च में शामिल होने के बाद आया है। इसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित पार्टी के कई नेताओं ने हिस्सा लिया था। जहां उन्होंने गिरफ्तारियां भी दी थी। हालांकि कुछ समय बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था।

वहीं, बीजेपी ने भी अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले को लेकर संसद में गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

wefornews bureau 

राजनीति

नीतीश राज ने बिहार को अराजकता की आग में झोंक: कांग्रेस

Published

on

Randeep Surjewala

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, “नीतीश राज ने बिहार को अराजकता की आग में झोंक दिया, नीतीश और सुशील मोदी सरकार को एक क्षण भी गद्दी पर बने रहने का ​अधिकार नहीं है। 72 घंटों में दूसरी बार मुंगेर हिंसा की लपटों में घिर गया है, बिहार की कानून-व्यवस्था तार-तार है।”

Wefornews

Continue Reading

राजनीति

प्रियंका ने बुनकरों की समस्याओं को लेकर लिखा योगी को पत्र

Published

on

File photo

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को बुनकरों की समस्याओं को लेकर पत्र लिखा है। पत्र में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना को फिर से बहाल करने की मांग की है।

प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा है कि, मेरी जानकारी में आया है कि पिछले कुछ समय से वाराणसी के बुनकर बहुत ही परेशान और हताश हैं। पूरी दुनिया में मशहूर बनारसी साड़ियों के बुनकरों के परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं।

उन्होंने पत्र में आगे लिखा, कोरोना महामारी और सरकारी नीतियों के चलते उनका पूरा कारोबार चौपट हो गया है जबकि उनकी हस्तकला द्वारा सदियों से उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। राज्य सरकार को इस कठिन दौर में उनकी पूरी सहायता करनी चाहिए।

यूपी की प्रभारी महासचिव प्रियंका ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम लिखे पत्र में कहा है कि यूपीए सरकार ने 2006 में बुनकरों के लिए फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना लागू की थी। मगर आपकी सरकार यह योजना खत्म करके बुनकरों के साथ बहुत नाइंसाफी कर रही है।

कांग्रेस महासचिव में पत्र में लिखा है कि सिर्फ इतना ही नहीं बुनकरों ने मुझे बताया कि मनमाने बिजली बिल के खिलाफ जब वे हड़ताल पर गए तो सरकार ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया। सरकार के प्रतिनिधि ने उन्हें भरोसा भी दिलाया कि उनकी मांगें मान ली जाएंगी। लेकिन इसके बावजूद उनकी समस्याओं का समाधान करने का कोई प्रयास नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना बहाल की जाए। फर्जी बकाया के नाम पर बुनकरों का उत्पीड़न तत्काल प्रभाव से रोका जाए। बुनकरों के बिजली कनेक्शन न काटे जाएं। जो बिजली के कनेक्शन कट गए हैं उन्हें तत्काल जोड़ा जाए।

आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

गुजरात के दो बार मुख्यमंत्री रहे केशुभाई पटेल का निधन

Published

on

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का गुरुवार को निधन हो गया। केशुभाई पटेल की उम्र 92 साल थी। उन्होंने अहमदाबाद के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। गुरुवार सुबह सांस लेने में तकलीफ होने के बाद केशुभाई पटेल को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। 

केशुभाई पटेल ने 1995 और 1998 से 2001 तक गुजरात के सीएम के रूप में कार्य किया। छह बार गुजरात विधानसभा के सदस्य रहे पटेल ने 2012 में भाजपा छोड़ दी और अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी ‘गुजरात परिवर्तन पार्टी’ बनाई। उन्हें 2012 के राज्य विधानसभा चुनाव में विसावदर से जीत हासिल हुई, लेकिन बाद में बीमार होने के कारण 2014 में उन्होंने इस्तीफा दे दिया। 

Wefornews

Continue Reading

Most Popular