राजनीतिबिहार: मंत्री का घेराव करने जा रहे एसटीईटी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने भांजी लाठी, तेजस्वी भड़के

IANSJune 29, 20213361 min

बिहार की राजधानी पटना में शिक्षक नियुक्ति की मांग को लेकर सड़क पर उतरे माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। छात्र जब शिक्षा मंत्री के आवास घेराव करने जा रहे थे, तब पुलिस ने इन्हें प्रतिबंधित क्षेत्र होने के कारण रोकने की कोशिश की, जब ये नहीं मानें तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। इधर, इसके बाद राजद के नेता तेजस्वी यादव ने सरकार पर निशाना साधा है।

 

शिक्षक नियुक्ति की मांग को लेकर एसटीईटी पास उम्मीदवार शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के आवास का घेराव करने और उनसे बात करने जा रहे थे।

 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पटना के ईको पार्क के पास बड़ी संख्या मे छात्र सड़कों पर उतर गए। प्रतिबंधित क्षेत्र होने के कारण पुलिस ने छात्रों को रोकने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने।

 

इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया, जिससे अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई।

 

इधर, विधनसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस मामले को लेकर सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पास अभ्यर्थी जब नौकरी की मांग कर रहे हैं, तो उनपर लाठियां बरसाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में युवाओं के साथ इस तरह का बर्ताव काफी निंदनीय है।

 

तेजस्वी ने कहा कि जिस तरह से बिहार में रिजल्ट में धांधली हो रही है और मामला सामने आने के बाद जांच तक नहीं हो रही है, इससे यह साफ पता चलता है कि सरकार को बिहार के भविष्य से कोई खास मतलब नहीं है।

 

उन्होंने कहा कि ये सरकार तो लाठी वाली सरकार है ही, तानाशाही रवैया अपना रही है।

 

इस बीच, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि अभ्यर्थियों को कुछ लोगों की ओर से गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की पात्रता हमेशा बरकरार रहेगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा में जितने लोग भी उत्तीर्ण हैं वे सभी लोग शिक्षक नियुक्ति के लिए आवेदन करने के हकदार हैं।

 

–आईएएनएस

Related Posts