बिहार : इंजीनियर हत्याकांड मामले में एक गिरफ्तार | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

शहर

बिहार : इंजीनियर हत्याकांड मामले में एक गिरफ्तार

Published

on

arrest
फाइल फोटो

बिहार के दरभंगा जिले में निजी कंपनी के दो इंजीनियरों की हत्या के मामले में पुलिस को पहली कामयाबी मिल गई है. इस मामले में पुलिस ने एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी पिंटू लालदेव बहेरी प्रखंड प्रमुख मुन्नी देवी का देवर है. दरभंगा में इंजीनियर हत्याकांड मामले में आज दूसरे दिन भी छापेमारी जारी है. गिरफ्तार किए गये आरोपी पर हत्या के दिन मुखबिरी करने का शक है. मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार हुए आरोपी ने हत्या के दिन हमलावरों को चौकन्ना किया था.

पुलिस ने अब तक इस हत्याकांड में 12 लोगों को हिरासत में लिया है. इससे पहले घटनास्थल से कल पुलिस ने एके 47 राइफल का 12 खोखा, देशी कट्टा के खोखे और एक पर्चा बरामद किया है जिस पर धमकी भरी बातें और बिहार पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के सरगना विकास झा और मुकेश पाठक जिंदाबाद लिखा था. सुशील ने बताया कि इस मामले में संलिप्त लोगों की गिरफ्तारी के लिए दरभंगा सहित पड़ोसी जिलों मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी में
एसटीएफ की टीम द्वारा छापेमारी की जा रही है. वहीं, दरभंगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ए के सत्यार्थी ने इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में बहेरा थाना प्रभारी रामाशंकर सिंह को निलंबित कर दिया.

रविवार की दोपहर एक बजे डीआइजी उमाशंकर सुधांशु एवं एसएसपी एके सत्यार्थी घटनास्थल का मुआयना करते हुए जरिसो प्लांट पर पहुंचे. इन अधिकारियों ने सहायक परियोजना प्रबंधक एमके पांडेय से गहन पूछताछ की तथा प्लांट एवं कार्यस्थल पर पूर्ण सुरक्षा देने का आश्वासन दिया. डीआइजी व एसएसपी ने पत्रकारों को बताया कि इस घटना के लिए कंपनी के वरीय अधिकारी भी कम जिम्मेवार नहीं हैं, क्योंकि इन लोगों ने पुलिस को सही जानकारी नहीं दी. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इससे पूर्व भी कई बार इन्हें धमकी दी गयी थी, जिसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी गयी .

डीआइजी ने कहा कि प्लांट पर दो दर्जन पुलिस की तैनाती की गयी है जो चौबीस घंटे प्लांट पर रहेंगे. कुछ जवान बड़े अधिकारियों के साथ कार्यस्थल पर भी रहेंगे. उन्होंने कहा कि बहेड़ा एवं बहेड़ी थानाध्यक्ष को आदेश दिया गया है कि जहां भी निर्माण कार्य चलेगा, उस क्षेत्र में उनका लगातार पेट्रौलिंग जारी रहेगी.

बताया जाता है कि बहेड़ी क्षेत्र में इस कंपनी के द्वारा दो साइट पर काम चल रहा था. पहला सगुनियां मोड़ पर पुल के पास गाइड वाल का निर्माण और मिट्टी भराई का कार्य कराया जा रहा था जबकि रूसरा गंगदह में एक साइड पीचिंग हो गया था. दूसरी साइट में पीचिंग कराने के लिए रोड़ा बिछाने का काम चल रहा था. इसी की निगरानी दोनों इंजीनियर कर रहे थे.

अपराधियों की धमकी से प्रोजेक्ट मैनेजर शिव वचन सिंह काफी डर गये थे. छठ के पहले से ही उन्होंने अपराधियों के द्वारा बार-बार धमकी दियें जाने की सूचना कंपनी के आला अधिकारियों को दे रखी थी. पर, कंपनी के द्वारा उनकी बातों को कोई तवज्जो नहीं दी गयी . बताया जाता है कि छठ में वे छुट्टी लेकर घर गये. इसी दौरान उन्होंने दूसरी कंपनी में जाकर अपना इंटरव्यू दिया. छठ के बाद वे घर से लौटे, तो अपने को पूरी तरह रिजर्व कर लिया था. वे इतने सहमे थे कि प्लांट सेबाहर कभी-कभार ही बाहर निकलते थे. इसी बीच अचानक वे 20 दिसंबर को नौकरी छोड़ कर चलते बने. उनके साथ कई और इंजीनियरों ने भी नौकरी छोड़ दी. इस घटना के बाद कंपनी हरकत में आयी और इसकी सूचना डीएसपी एवं थानाध्यक्ष को दी.

इंजीनियरों की हत्या मामले की पुलिस की जांच के बाद ही पता चल पायेगा कि इस घटना में कि तने अपराधी शामिल थे और कौन थे. पर, जो बातें आ रही हैं, उससे यह स्पष्ट है कि इस घटना अंजाम देने में चार से अधिक अपराधी शामिल थे. दो बाइकों के साथ-साथ एक ग्रे रंग की स्काॅर्पियो भी थी, जिस पर अपराधियों ने एके 47 समेत अन्य हथियार रखे हुएथे. हालांकि अपराधियों की संख्या स्पष्ट नहीं है.

स्थानीय लोगों की मानें तो एक स्काॅर्पियो थी, जो अपराधियों के साथ रेकीकर रही थी. अपराधियों ने चनमाना मोड़ से गंगदह हाट गाछी तक दो-तीन चक्कर लगाया. जहां पर इंजीनियर मुकेश कुमार काम करवा रहे थे, वहां पर पहले एक बाइक आकर रुकी. बाइक सवार के द्वारा दोनों के बीच बातचीत चल रही थी. इसी क्रम में अपराधी और इंजीनियर मुकेश के बीच बहस शुरु हो गयी. इसी क्रम में एक अपराधी ने कुरसी पर बैठे मुकेश को पिस्टल से
सिर में गोली मार दी. इस घटना के बाद मुकेश के साथ खड़े दूसरे इंजीनियर ब्रजेश सड़क की दूसरी तरफ भाग कर आ गया.

पटना. राज्य में सड़क निर्माण में लगी कंपनियों की सुरक्षा बढ़ाई जायेगी. सरकार निर्माण कंपनियों के कर्मियों की सुरक्षा पर भी ध्यान देगी.

सड़क निर्माण काम में लगे एजेंसियों की सुरक्षा बाबत राज्य के पुलिस प्रमुख पीके ठाकुर ने कहा कि सड़क निर्माण में लगी एजेंसियों को संबंधित जिला के एसपी को जानकारी देनी चाहिए. दरभंगा की घटना में अपराधियों द्वारा लेवी मांगे जाने का मामला था. इस संबंध में कंपनी की ओर से दरभंगा के एसएसपी को सूचना दी गयी थी. इसके बाद सुरक्षा बढ़ाई गयी थी. राज्य में लगभग आधा दर्ज न कंपनी सड़क निर्माण काम में लगी है. निर्माण कंपनियों द्वारा नेशनल हाइवे के अलावा स्टेट हाइवे का निर्माण कर रही है. दरभंगा की घटना के बाद निर्माण कंपनियों में दहशत की स्थिति है.

wefornews bureau 

शहर

दिल्ली-यूपी में फिर बढ़ेगी ठंड, इन राज्यों में छाया रहेगा घना कोहरा

Published

on

cold
File Photo

जनवरी के आखिर दिनों तक उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम बदल रहा है। दिल्ली-एनसीआर में जहां सुबह के समय कोहरे की धुंध है तो वहीं पंजाब-हरियाणा, राजस्थान, बिहार, ओडिशा, बंगाल, मध्यप्रदेश में घना कोहरा छाया हुआ है।

आईएमडी के अनुसार दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान सहित भारत के कुछ राज्यों में अगले दो-तीन दिनों में शीतलहर की वजह से ठंड बढ़ने का अनुमान है। यहां घना कोहरा रहने की भी संभावना है। राजधानी दिल्ली में शीतलहर से मामूली राहत जरूर दिखाई दे रही है लेकिन सुबह के समय कोहरे की चादर दिख रही है। 

दिल्ली में आज सुबह न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। कुछ जगहों पर सुबह के समय विजिबिलिटी 100 मीटर दर्ज की गई। दिल्ली में पश्चिम व उत्तर-पश्चिम से चलने वाली हवाओं के कारण ठिठुरन बढ़ने और तापमान के चार डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। 

विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि अगले चार से पांच दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, असम, मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा में घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं आने वाले दो-तीन दिनों में बिहार, उत्तरी मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

Published

on

School-m
File Photo

महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए स्कूल खुलने की तारीख तय हो गई है। राज्य में 27 जनवरी, 2021 से स्कूल खुलने जा रहे हैं। इस संबंध में राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने घोषणा की है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। शिक्षा मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर लेते हुए महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ लिखती हैं कि, ‘मुख्यमंत्री ने राज्य में 5 वीं से 8 वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू करने की स्वीकृति दी थी।

उन्होंने कहा, इन कक्षाओं को 27 जनवरी से सभी सावधानियों के साथ खोला जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री ने छात्रों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है।

वहीं एक अन्य सर्कुलर में बीएमसी ने मुंबई शहर में स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने पर रोक लगा दी है। बीएमसी द्वारा जारी परिपत्र के अनुसार सभी स्कूल और कॉलेज, जो पहले 15 जनवरी तक बंद थे, इसके तहत अब अगले आदेश तक बंद रहेंगे। BMC ने अभी तक दोबारा स्कूल खोलने के लिए कोई डेट शेयर नहीं की है।

देश के अन्य राज्यों में भी स्कूलों ने बड़ी संख्या में स्कूलों को फिर से खोलना शुरू कर दिया है। इसके तहत असम ने सभी छात्रों के लिए पहले ही स्कूल शुरू कर दिया हैं।

Continue Reading

राष्ट्रीय

दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड के साथ छाया घना कोहरा, विजिबिलिटी बेहद कम, कई फ्लाइट्स रद्द

Published

on

Photo-ANI

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को घने कोहरे के कारण दृश्यता कम होकर शून्य मीटर रह गई, जिससे यातायात प्रभावित हुआ। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस मौसम में यह तीसरा मौका है जब दृश्यता कम होकर शून्य मीटर रह गई है। इससे पहले पिछले साल आठ दिसंबर को और इस वर्ष एक जनवरी को दृश्यता कम होकर शून्य मीटर हो गई थी।

अधिकारी ने बताया कि बहुत घना कोहरा होने के कारण पालम एवं सफदरजंग में दृश्यता कम होकर शून्य मीटर पर आ गई है । रविवार को भी राजधानी में घने कोहरे की भविष्यवाणी की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार दृश्यता जब शून्य से 50 मीटर के बीच होती है तो वह ‘बहुत घने कोहरे’ की श्रेणी में आता है। इसी प्रकार दृश्यता 51 से 200 मीटर के बीच रहने पर घना कोहरा, 201 से 500 मीटर के बीच मध्यम और 501 से 1000 मीटर के बीच दृश्यता रहने पर कम कोहरा होता है।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान आज 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है । लोधी रोड मौसम केंद्र में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। राजधानी के वायु गुणवत्ता सूचकांक में कोई बदलाव नहीं हुआ है और यह लगातार गंभीर श्रेणी में बनी हुआ है।

राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक सुबह नौ बजे 436 दर्ज किया गया। आंकड़ों के अनुसार 24 घंटे का औसत सूचकांक शुक्रवार को 460, बृहस्पतिवार को 429, बुधवार को 354, मंलवार को 293 एवं सोमवार को 243 दर्ज किया गया था। मौसम विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि हवा की गति कम हुई है और इसमें नमी ने प्रदूषको को भारी बना दिया है।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
bhupesh baghel
राष्ट्रीय4 hours ago

विधानसभा अध्यक्ष ने राजभाषा अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए भूपेश बघेल को लिखा पत्र

राजनीति4 hours ago

अगर भारत के किसान-मजदूर सुरक्षित होते तो चीन भारत में घुसने की हिम्मत नहीं करता: राहुल

surendra singh
राजनीति4 hours ago

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के विवादित बोल, कहा- ममता के डीएनए में दोष

Priyanka Gandhi Delhi
राजनीति4 hours ago

भाजपा सूटबूट वालों के लिए बिछा रही लाल कालीन और किसानों के लिए कर रही नाकाबंदीः प्रियंका

Uncategorized4 hours ago

तेजस विमानों में कई देशों ने दिखाई चिलचस्पी

Yogendra Yadav
राजनीति5 hours ago

दिल्ली पुलिस ने किसानों को 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली करने की इजाजत दी: योगेंद्र यादव

Jammu And Kashmir
राष्ट्रीय5 hours ago

पाक संघर्ष विराम उल्लंघन में घायल भारतीय जवान शहीद

KP Sharma Oli
अंतरराष्ट्रीय5 hours ago

पीएम केपी शर्मा ओली को सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी से हटाया

राष्ट्रीय5 hours ago

जंगल में पेड़ से बंधा मिला किसान का जला हुआ शव

Farmers Protest
राष्ट्रीय5 hours ago

किसानों को ट्रैक्टर रैली के लिए मिली सशर्त अनुमति, पुलिस को अलर्ट रहने के आदेश

Shamsur Rahman Faruqi
ब्लॉग4 weeks ago

उर्दू जगत के मशहूर कवि Shamsur Rahman Faruqi का निधन, अपने घर पर ली आखिरी सांस

Mirza Ghalib
ब्लॉग4 weeks ago

Mirza Ghalib: मिर्जा गालिब के वो जबरदस्त शेर जो अमर हैं

Salim and Salman Khan
मनोरंजन4 weeks ago

Salman Khan : सलमान ऐसे पास करते थे कॉलेज के दिनों में परीक्षा, खुद पिता सलीम खान ने बताई थी ये बात

Wuhan China Market
अंतरराष्ट्रीय2 weeks ago

चीन ने कैसे कोविड-19 महामारी पर काबू पाया

Sourav-Ganguly
खेल3 weeks ago

गांगुली के दिल की जांच के लिए होगी इकोकार्डियोग्राफी

Rajinikanth
मनोरंजन4 weeks ago

रजनीकांत नहीं बनाएंगे राजनीतिक पार्टी, स्वास्थ्य कारणों का दिया हवाला

Astrology Horoscope
लाइफस्टाइल4 weeks ago

Aaj Ka Rashifal: इस राशि के लोगों को मिल सकता है प्रमोशन, देखें अपना राशिफल

Bal Vivah Child Marriage
लाइफस्टाइल4 weeks ago

मप्र : कोरोना काल में बाल विवाह, मजदूरी के मामले बढ़े

Arun Jaitley Stadium
खेल4 weeks ago

अरुण जेटली स्टेडियम के लिए जेटली की प्रतिमा 15 लाख रुपये की

Rishbh-Pant-Ajinkya-Rahane
खेल4 weeks ago

रहाणे का कप्तानी शतक, भारत को महत्वपूर्ण बढ़त

taj mahal
अन्य3 weeks ago

ताजमहल में लहराया भगवा झंडा, लगे जय श्री राम के जयकारे

Farmers-Protest
राजनीति1 month ago

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री पटेल का विवादित बयान: कुकुर मुत्ते की तरह उगे किसान संगठन, विदेशों से हो रही फंडिंग

lucky ali
ज़रा हटके1 month ago

लकी अली ने भीड़ में बैठकर गुनगुनाया, वीडियो वायरल

robbery at gunpoint
शहर2 months ago

बिहार: दरभंगा में 5 करोड़ के गहनों की लूट

Rahul Gandhi with Opp Leaders
राष्ट्रीय2 months ago

राष्ट्रपति से मिलने के बाद राहुल गांधी बोले – सरकार कृषि कानून को वापस ले

Viral Video Tere Ishq Me
Viral सच2 months ago

प्यार में युवती को मिला धोखा तो प्रेमी के घर के सामने डीजे लगाकर ‘तेरे इश्क में नाचेंगे’ पर जमकर किया डांस, देखें Viral Video

Faisal Patel
राजनीति2 months ago

फैसल पटेल ने पिता Ahmed Patel की याद में भावनात्मक वीडियो शेयर कर जताया शोक

8 suspended Rajya Sabha MPs
राजनीति4 months ago

रात में भी संसद परिसर में डटे सस्पेंड किए गए विपक्षी सांसद, गाते रहे गाना

Ahmed Patel Rajya Sabha Online Education
राष्ट्रीय4 months ago

ऑनलाइन कक्षाओं के लिए गरीब छात्रों को सरकार दे वित्तीय मदद : अहमद पटेल

Sukhwinder-Singh-
मनोरंजन5 months ago

सुखविंदर की नई गीत, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को समर्पित

Most Popular