राष्ट्रीयदिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर गणेश चतुर्थी मनाने पर लगी रोक

WeForNews DeskSeptember 8, 20212721 min

कोरोना महामारी का खतरा अभी भी देश में बना हुआ है और इसी को देखते हुए कई राज्यों में गणेश चतुर्थी के उत्सव के आयोजन की अनुमति नहीं गई है। अब दिल्ली में भी गणेश चतुर्थी के मौके पर किसी भी तरह के आयोजन को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की ओर से इस बाबत एक रिलीज जारी करके कहा गया हैकि गणेश चतुर्थी को सार्वजनिक स्थल पर देश की राजधानी में मनाने की अनुमति नहीं होगी। लोगों को सलाह दी गई है कि वह घर में ही गणेश चतुर्थी का पर्व मनाएं।

गाइडलाइन में कहा गया है कि गणेश चतुर्थी को इसी महीने मनाया जाएगा, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी है।

यह फैसला लिया गया है कि गणेश चतुर्थी को सार्वजनिक स्थल पर मनाने कीअनुमति नहीं होगी, लोगों को सुझाव है कि वह अपने घर में ही पर्व को मनाएं। साथ ही तमाम शीर्ष अधिकारियों को इस निर्देश का पालन कराने के लिए कहा गया है।

गाइडलाइन में कहा गया है कि गणेश चतुर्थी को इसी महीने मनाया जाएगा, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी है। लिहाजा यह फैसला लिया गया है कि गणेश चतुर्थी को सार्वजनिक स्थल पर मनाने कीअनुमति नहीं होगी, लोगों को सुझाव है कि वह अपने घर में ही पर्व को मनाएं। साथ ही तमाम शीर्ष अधिकारियों को इस निर्देश का पालन कराने के लिए कहा गया है।

Related Posts