‘बाबा’ का मजाक उड़ाने पर ‘पलक’ गई जेल | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

मनोरंजन

‘बाबा’ का मजाक उड़ाने पर ‘पलक’ गई जेल

Published

on

'पलक'

‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में पलक का किरदार निभाने वाले कॉमेडियन कीकू शारदा को शो के दौरान डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का मजाक उड़ाना महंगा पड़ गया। कीकू को मुंबई पुलिस ने गोरेगांव से गिरफ्तार कर लिया है। वह देर रात तक शो की शूटिंग कर रहे थे।

शूटिंग के बाद उन्‍हें बुधवार सुबह गिरफ्तार किया गया। कीकू का आरोप यह है कि उन्होंने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की फिल्म‘एमएसजी-2’के एक सीन पर कॉमेडी पेश किया था।

जिसके चलते बाबा के नाराज भक्तों ने उन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने व राम रहीम की छवि खराब करने का आरोप लगाया है। कीकू ने कॉमेडी शो के दौरान गुरमीत राम रहीम का मजाक उड़ाया था। इसके बाद उन पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का केस दर्ज हुआ था।

यह शो 27 दिसंबर को प्रसारित हुआ था। राम रहीम के समर्थकों ने 1 जनवरी को हरियाणा में उनके खिलाफ केस दर्ज कराया था। कीकू शारदा को गिरफ्तार करने के लिए हरियाणा पुलिस के एक अधिकारी 4 जवान मुंबई गए थे। उन्‍हें दिल्ली लाया गया। वहां से हरियाणा लाया गया और कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस मामले पर शो के आठ कलाकारों पर भी केस दर्ज कराया गया है।

wefornews bureau

Advertisement

मनोरंजन

हाईकोर्ट से कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की जमानत याचिका हुई खारिज

Published

on

Court

हिंदू देवी-देवताओं को लेकर कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने हास्य कलाकार मुनव्वर फारुकी और एक अन्य आरोपी नलिन यादव की जमानत याचिकाएं गुरुवार को खारिज कर दीं।

बता दें कि भाजपा विधायक मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़ के बेटे एकलव्य सिंह गौड़ की शिकायत पर एक जनवरी को गिरफ्तारी के बाद फारुकी और यादव न्यायिक हिरासत के तहत केंद्रीय जेल में बंद हैं।

उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ के न्यायमूर्ति रोहित आर्य ने जमानत याचिकाओं पर सुनवाई के बाद सोमवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

एकल पीठ ने गुरुवार को जारी फैसले में फारुकी और यादव की जमानत याचिकाओं को खारिज करते हुए कहा, ‘अदालत मुकदमे के गुण-दोषों को लेकर संबंधित पक्षों की दलीलों पर टिप्पणी करने से बच रही है। लेकिन मामले में जब्त सामग्री, गवाहों के बयानों और (पुलिस की) जांच जारी होने के चलते फिलहाल जमानत याचिकाओं को मंजूर नहीं कर सकते।’

Continue Reading

मनोरंजन

तांडव विवाद : वेब सीरीज निर्माताओं को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत

Published

on

Supreme_Court_of_India

वेब सीरीज तांडव के निर्माताओं को बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिल पाई है। सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार करते हुए कहा कि इस राहत के लिए हाईकोर्ट जाएं।

वहीं वेब सीरीज तांडव के निर्माता, लेखक और अभिनेता के खिलाफ देश भर में दर्ज मामलों कोआपस में जोड़ने पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया। मामले पर अगली सुनवाई  4 हफ्ते बाद होगी। 

वेब सीरीज तांडव को लेकर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश के कई राज्यों में फिल्म का विरोध हो रहा है, वहीं देश भर में निर्माताओं के  खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई जा रही हैं।

इन विरोध और विवादों के बीच अमेजन प्राइम इंडिया की प्रमुख अपर्णा पुरोहित, निर्माता हिमांशु कृष्ण मेहरा, सीरीज के लेखकर गौरव सोलंकी और एक्टर जीशान अयूब ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। वेब सीरीज के निर्माताओं ने अग्रिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

Continue Reading

मनोरंजन

कंगना पर देशद्रोह का मामला: बॉम्बे हाई कोर्ट ने 15 फरवरी तक टाली सुनवाई

Published

on

Kangana Ranaut

बेबाक बयानों के मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रणौत के लिए एक राहत भरी खबर आई है। देशद्रोह के मामले में आरोपी अभिनेत्री पर सोमवार को सुनवाई टल गई।

बाम्बे हाई कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई 15 फरवरी को करेगा। बीते साल एक बयान को लेकर कंगना के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था।

17 अक्टूबर 2020 को कथित तौर पर दो समुदायों के बीच विवाद बढ़ाने और अन्य आरोपों के लिए स्थानीय अदालत के आदेश पर कंगना और रंगोली के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। कंगना पर धार्मिक भावनाएं भड़काने, कलाकारों को हिंदू-मुसलमान में बांटने और सामाजिक द्वेष को बढ़ावा देने का आरोप लगा।

उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153ए (अलग-अलग धार्मिक, जातीय समूहों में द्वेष को बढ़ावा देना), धारा-295 ए (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को भड़काना), धारा-124 ए (देशद्रोह) और धारा-34 के तहत मामला दर्ज किया गया

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद कंगना रणौत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गई थीं। इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड हस्तियों के खिलाफ खूब बयानबाजी की। इसके अलावा वह कई सामाजिक मुद्दों पर भी खुलकर बोलीं। इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसे बयान दे दिए जिससे वे मुसीबत में पड़ गईं।

बीते दिनों इस मामले में कंगना रणौत और उनकी बहन रंगोली से मुंबई की बांद्रा पुलिस ने पूछताछ की थी। इसके बाद कंगना ने एक ट्वीट कर लिखा था, ‘अगर आप भारत के विरोधी हैं तो आपको बहुत सारा समर्थन, काम, पुरस्कार और प्रशंसा मिलेगी। अगर आप राष्ट्रवादी हैं तो आपको अकेले ही खड़ा होना पड़ेगा। अपनी स्वयं की सहायता प्रणाली बनें और अपनी स्वयं की अखंडता की सराहना करें।’

Continue Reading

Most Popular