अंतरराष्ट्रीयअमेरिका में क्यूबा के दूतावास के बाहर हमला, घृणा से प्रेरित अपराध का संदेह

Payal ChauhanMay 1, 2020591 min

वाशिंगटन: वाशिंगटन डी.सी. में क्यूबा दूतावास के बाहर हुई गोलीबारी की घटना घृणा के कारण अंजाम दी हुई हो सकती है। पुलिस ने यह बात कही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि संदिग्ध की पहचान टेक्सास के रहने वाले 42 वर्षीय अलेक्जेंडर अलाजो के रूप में हुई है जिसने गुरुवार तड़के क्यूबा के दूतावास के बाहर एके -47 राइफल से कई राउंड फायरिंग की।

हालांकि, पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, अलाजो ने ऐसा क्यों किया इसकी वजह फिलहाल पता नहीं चल पाई है।

रिपोर्ट के मुातबिक, अधिकारियों ने राइफल, गोला-बारूद और एक सफेद पाउडर पदार्थ बरामद किया जो कि अलाजो की गिरफ्तारी के बाद एक छोटे बैग में पाया गया था।

गोलीबारी की घटना देर रात करीब दो बजे के आसपास हुई जिससे उत्तरपश्चिम वाशिंगटन में दूतावास के सामने के प्रवेश द्वार के पास की दीवारों और पिलर में सुराख हो गए।

किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

अमेरिका के सीक्रेट सर्विस की एक प्रवक्ता ने कहा कि अलाजो को एक अपंजीकृत राइफल और गोला बारूद रखने, मारने के इरादे से हमला करने और उच्च क्षमता वाला मैजगीन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

क्यूबा के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दूतावास के कर्मचारी सुरक्षित हैं, हालांकि गोलीबारी के कारण इमारत को भौतिक रूप से नुकसान पहुंचा है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग और सीक्रेट सर्विस के अधिकारी जांच कर रहे हैं।

–आईएएनएस

Related Posts