असम कांग्रेस अध्यक्ष अंजन दत्ता का एम्स में निधन | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

असम कांग्रेस अध्यक्ष अंजन दत्ता का एम्स में निधन

Published

on

अंजन दत्ता

कांग्रेस की असम इकाई के अध्यक्ष अंजन दत्ता का गुरुवार सुबह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया।

अंजन दत्ता का निधन 64 वर्ष की उम्र में हो गया है। आपको बता दें कि उन्हें 25 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फेफड़ा रोग विशेषज्ञ रणदीप गुलेरिया की देखरेख में उनका ट्रीटमेंट चल रहा था।

एम्स के एक सीनियर डॉक्टर ने बताया, “उनका आज (गुरुवार) सुबह 7.15 बजे निधन हो गया और उनके पार्थिव शरीर को शमशान घाट भिजवा दिया गया है।”

अंजन कई सालों तक कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। उन्हें पहले दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी हालत और ज्यादा खराब हो जाने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया।

उन्हें 13 दिसंबर, 2014 को असम प्रदेश कांग्रेस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी उनसे मिलने एम्स पहुंचे थे।

wefornews bureau 

key words: anjan dutta ,assam congress,aims,dead 

राष्ट्रीय

बालासुब्रमण्यम के निधन पर मोदी, रामनाथ कोविंद और राहुल गांधी ने जताया शोक

Published

on

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई अहम लोगों ने शोक व्यक्त किया है।

बालासुब्रमण्यम की उम्र 74 साल थी। कोरोना से संक्रमित होने के बाद वे 5 अगस्त से अस्पताल में भर्ती थे।

गायक बालासुब्रमण्यम कई दिनों से बीमार चल रहे थे। हालांकि बीच में उनकी तबीयत ठीक हो गई थी लेकिन बीते दिन अचानक उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। वहीं आज दौपहर (शुक्रवार) उन्होंने 1 बजकर 04 मिनट पर दम तोड़ दिया।

बालासुब्रमण्यम के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी शोक जताया है-

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बालासुब्रमण्यम के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है-

सिंगर बालासुब्रमण्यम का निधन, पीएम मोदी ने शोक जताया

एस.पी. बालासुब्रमण्यम के निधन पर राहुल गांधी जताया शोक-

गौरतलब है कि हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और तमाम दूसरी भाषाओं में सैकड़ों हिट गाने गा चुके बालासुब्रमण्यम की सेहत के लिए उनके प्रशंसक लगातार प्रार्थनाएं कर रहे हैं। एसपी बालासुब्रमण्यम का नाम सबसे ज्यादा फिल्मी गानों में आवाज देने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। उन्हें पद्म श्री (2001) और पद्म भूषण (2011) से भी नवाजा जा चुका।

wefornews

Continue Reading

राष्ट्रीय

बिहार विधानसभा चुनाव टालने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

Published

on

Supreme Court

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार विधानसभा चुनाव को टालने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना महामारी के मद्देनजर आगामी बिहार विधानसभा चुनाव स्थगित किए जाने का अनुरोध करने वाली याचिका पर सुनवाई करने से शुक्रवार को इनकार कर दिया।

न्यायमूर्ति अशोक भूषण, न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी और न्यायमूर्ति एम आर शाह की तीन सदस्यीय पीठ ने याचिकाकर्ता को इस संबंध में निर्वाचन आयोग के समक्ष अभ्यावेदन पेश करने की छूट देने भी इनकार कर दिया। 

पीठ ने कहा, ‘हम हर किसी को निर्वाचन आयोग के पास जाने की अनुमति नहीं दे सकते। हम आपको केवल याचिका वापस लेने की अनुमति दे सकते हैं।’ आयोग आज यानी शुक्रवार को दोपहर 12.30 बजे बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर सकता है।

अजय कुमार नामक व्यक्ति ने याचिका दायर करके दावा किया था कि महामारी के कारण विधानसभा चुनाव सुचारू रूप से आयोजित नहीं किए जा सकते। याचिका में स्थिति सामान्य होने तक बिहार विधानसभा चुनाव नहीं कराए जाने का अनुरोध किया गया था।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

एनसीबी की मुंबई में छापेमारी

Published

on

File Photo

ड्रग्स मामले की जांच में जुटी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की जोनल यूनिट की टीमें मुंबई में तीन अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर रही हैं।

वहीं अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) अब शनिवार को पूछताछ करेगा। पहले यह पूछताछ शुक्रवार को होने वाली थी।

दो अन्य अभिनेत्रियों सारा अली खान एवं श्रद्धा कपूर से भी शनिवार को ही पूछताछ होनी है। दीपिका और उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश के बीच वाट्सएप चैट का पता चलने के बाद ही एनसीबी ने अभिनेत्री से पूछताछ करने का फैसला किया है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular