राजनीतिअनुच्छेद 370: दिग्विजय के बयान का फारूक ने किया समर्थन, कहा- वो समझते हैं घाटी के लोगों की भावनाएं

WeForNews DeskJune 12, 20212241 min

अगस्त 2019 में मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया था। इसके लिए बाकायदा संसद के दोनों सदनों में बिल भी पारित करवा लिया गया। हालांकि इस फैसले से जम्मू-कश्मीर के कई राजनीतिक दल खुश नहीं हैं और वो लगातार विशेष दर्जा फिर से बहाल करने की मांग कर रहे हैं।

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वो कांग्रेस के सत्ता में आने पर फिर से अनुच्छेद 370 बहाल करने की बात कह रहे हैं। जिसके बाद बीजेपी उन पर पाकिस्तान की भाषा बोलने का आरोप लगा रही, जबकि घाटी के राजनीतिक दल इस बयान की तारीफ कर रहे हैं।

मामले में नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का आभारी हूं, क्योंकि उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों की भावनाओं को समझा। मैं उनके इस विचार का पूरी तरह से स्वागत करता हूं। साथ ही उम्मीद जताता हूं कि कांग्रेस जल्द ही फिर से सत्ता में वापस लौटे और जम्मू-कश्मीर को उसका विशेष दर्जा वापस मिल सके।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने चुनावी वादा किया था कि वो अनुच्छेद 370 हटाएगी, उसने ये किया भी, लेकिन जम्मू-कश्मीर के लोगों की मर्जी के खिलाफ। ऐसे में ये एकदम सही नहीं है।

Related Posts