भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए किया आवेदन: अनिल कुंबले | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए किया आवेदन: अनिल कुंबले

Published

on

अनिल कुंबले

नई दिल्ली: पूर्व कप्तान और क्रिकेट के सभी फार्म में देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज अनिल कुंबले ने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिये आवेदन किया है।

बीसीसीआई का कहना है कि उन्हें 57 आवेदन मिले हैं, हालांकि उन्होंने कोई विशेष नाम नहीं बताया है। अनिल कुंबले की उम्मीदवारी उनके दर्जे को देखते हुए दिलचस्प होगी।

बीसीसीआई के अधिकारी ने सोमवार को बताया,’हां, अनिल कुंबले ने पद के लिये आवेदन किया है और शायद वह चल रहे नामों में सबसे बड़े खिलाड़ी होंगे। उनका नाम इसमें होने से यह दिलचस्प हो जायेगा।’

wefornews bureau

keywords: Application,the post,coach,Indian cricket team,anil kumble,delhi,भारतीय क्रिकेट टीम, कोच ,आवेदन,अनिल कुंबले

 

खेल

आईपीएल-13 : पंजाब के सामने होगी राजस्थान

Published

on

शारजाह: आईपीएल-13 में आज शारजाह क्रिकेट मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब का सामना राजस्थान रॉयल्स के साथ होना है। पंजाब ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलो को मात दी थी।

इस मैच में पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल का बल्ला चला था। उन्होंने नाबाद 132 रनों की पारी खेल टीम को 200 के पार पहुंचाया था। इसके बाद गेंदबाजों ने चैलेंजर्स के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को महज 109 रनों पर ढेर कर दिया था।

बेंगलोर के खिलाफ टीम की बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी, दोनों चली थीं। टीम मैनेजमेंट राजस्थान के खिलाफ होने वाले मैच में भी यही उम्मीद करेगी कि यह टीम उसी तरह का संयुक्त प्रदर्शन करे जिस तरह का बेंगलोर के खिलाफ किया था।

टीम के लिए अगर कोई चिंता है तो मध्य क्रम में निकोलस पूरन और ग्लैन मैक्सवेल का न चलना। दोनों अभी तक बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए हैं। यहां एक बदलाव की संभावना दिखती है जो टीम मैनेजमेंट कर सकता है। करुण नायर भी कुछ ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। पहले मैच में वो सस्ते में आउट हो गए थे। दूसरे मैच में उन्होंने अंत में आकर कुछ अच्छे शॉट्स लगा राहुल का साथ दिया था।

पंजाब की गेंदबाजी अभी तक दोनों मैचों में अच्छी रही है। मोहम्मद शमी ने तेज गेंदबाजी में टीम का अच्छे से नेतृत्व किया है। यहां शेल्डन कॉटरेल ने दोनों मैचों में उनका अच्छा साथ दिया। पिछले मैच में जिम्मी नीशम को सिर्फ दो ओवर फेंकने का मौका मिला था, लेकिन जिस तरह की प्रतिभा उनमें है उससे उनका रोल बेहद अहम है।

स्पिन में रवि बिश्नोई टीम के नए सितारे बनते दिख रहे हैं। बेंगलोर के खिलाफ खास रणनीति के तहत कोच अनिल कुंबले ने दो लेग स्पिनरों की नीति अपनाई थी और बिश्नोई के साथ मुरुगन अश्विन को भी उतारा था। उनकी यह रणनीति काम कर गई थी। अब देखना होगा कि राजस्थान के खिलाफ वह इसे कायम रखते हैं या बदलाव करते हैं।

पंजाब के गेंदबाजों को किसी भी स्थिति में राजस्थान को मामूली तौर पर लेने की जरुरत नहीं है क्योंकि अपने पहले मैच में उसने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

राजस्थान के अगर पिछले मैच को देखा जाए तो संजू सैमसन और कप्तान स्टीव स्मिथ का बल्ला जमकर बोला था। लेकिन इन दोनों से पहले और बाद में कोई और बल्लेबाज रन नहीं कर सका था।

युवा यशस्वी जायसवाल अपने पहले मैच में सस्ते में आउट हो गए थे। अनुभवी रॉबिन उथप्पा, डेविड मिलर ने भी निराश किया था। स्थिति यह थी कि अगर जोफ्रा आर्चर आखिरी ओवर में चार छक्के नहीं लगाते तो टीम संजू और स्मिथ की शुरुआत को बर्बाद कर 200 रन भी नहीं बना पाती।

पंजाब के संतुलित गेंदबाजी आक्रमण के सामने उसे और सतर्क रहना होगा।

गेंदबाजी में भी टीम के लिए चिंता है। आर्चर को छोड़कर कोई और गेंदबाज पहले मैच में असरदार नहीं दिखा था। राहुल तेवतिया ने जरुर अहम समय पर विकेट निकाल टीम की जीत पक्की की थी, लेकिन वह खर्चीले भी रहे थे। जयदेव उनादकट, टॉम कुरैन, श्रेयस गोपाल का भी यही हाल था।

पंजाब के बल्लेबाजों के खिलाफ इन सभी को और संयमित गेंदबाजी करने की जरूरत होगी।

टीमें (सम्भावित) :-

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मारकंडे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रोबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन।

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जिम्मी नीशाम, ईशान पोरेल, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

आईपीएल-13 : कोलकाता ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

Published

on

Kolkata Knight Riders

कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को आईपीएल-13 में शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 142 रन बनाए। कोलकाता ने 18 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

कोलकाता के लिए शुभमन गिल ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने नाबाद 70 रन बनाने के लिए 62 गेंदें खेली और पांच चौके तथा दो छक्के मारे। इयोन मोर्गन ने नाबाद 42 रन बनाए। उनकी 29 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे।

हैदराबाद के लिए मनीष पांडे 38 गेंदों पर 51 रन बनाए। उनकी पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे। रिद्धिमान साहा ने 31 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए।

कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया। एक विकेट रन आउट हुआ।

टीमें
कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान) सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, मोहम्मद नबी, रिद्धिमान साहा, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और टी. नटराजन

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

मैनचेस्टर सिटी के जीसस ब्राजील की टीम से बाहर

Published

on

लंदन: इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब मैनचेस्टर सिटी के स्ट्राइकर गेब्रियल जीसस चोट के कारण ब्राजील की राष्ट्रीय टीम से बाहर हो गए हैं।

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, सिटी के कोच पेप गार्डियोला को अब अंतर्राष्ट्रीय ब्रेक तक जीसस की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी। जीसस को सोमवारा रात लीग के 2020-2021 के सीजन के मैच में वोल्वस को 3-1 के खिलाफ मिली जीत के दौरान चोट लग गई थी। जीसस ने इंजुरी टाइम में गोल किया था।

चोट के कारण जीसस को गुरुवार को काराबाओ कप के तीसरे राउंड में बोर्नमाउथ के खिलाफ खेले गए मैच में शामिल नहीं किया गया था।

मैनचेस्टर सिटी को अब रविवार को एतिहाद स्टेडियम में लिसेस्टर सिटी के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीसस के बिना ही मैदान पर उतरना पड़ेगा।

– -आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular