चीन में एपल आईफोन6 और आईफोन 6 प्लस बैन हुआ | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

टेक

चीन में एपल आईफोन6 और आईफोन 6 प्लस बैन हुआ

Published

on

नई दिल्लीः एपल आईफोन के सबसे बड़े बाजार चीन से एपल को झटका दिया है। चीन की इंटलैक्चुअल प्रॉपर्टी अथॉरिटी के अनुसार आईफोन6 और आईफोन6 प्लस की डिजाइन चीन के एक स्मार्टफोन कंपनी की कॉपी हैं। ऐसे में टेक जाइन्ट एपल के आईफोन6 और आईफोन 6प्लस मॉडल को चीन में बैन कर दिया गया है।

बीजिंग इंटलैक्चुअल प्रॉपर्टी अथॉरिटी ने ऐलान किया है कि आईफोन और चाइनीज कंपनी Baili के बीच पेटेंट को लेकर विवाद बढ़ गया है। एपल की ओर से अब तक कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया है।

एपल पर चीन के 100 प्लस ब्रांड का स्मार्टफोन की डिजाइन कॉपी करने का आरोप है। चीन ने अप्रैल में आईफोन के फेमस ऐप आईटोन्स मूवी और आईबूक्स स्टोर को बैन कर दिया था। आईफोन6 कंपनी का मॉडल है जिसके लॉन्च ने कंपनी को नई बुलंदियों पर पहुंचा दिया था। इस आईफोन की बदौलत कंपनी ने पिछले साल दुनिया में सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी बनकर सामने आई थी।

हाल ही में अमेरिकी बाजार सर्वेक्षण कंपनी आईसी इनसाइट्स की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग ने इस अवधि में 8.15 करोड़ स्मार्टफोन बेचे। इसके बाद एप्पल 5.16 करोड़ बिक्री के साथ दूसरे स्थान पर है।

wefornews bureau

keywords: Apple ,iPhone 6,iPhone 6 ,Plus ,banned,China,चीन , एपल,आईफोन6 ,बैन

टेक

एप पर प्रतिबंध लगाने के अमेरिका के कदम से टिकटॉक निराश

Published

on

TikTok

सैन फ्रांसिस्को, 19 सितंबर (आईएएनएस)। वीडियो-शेयरिंग सोशल नेटवर्किं ग प्लेटफॉर्म टिकटॉक ने कहा कि यूएस कॉमर्स डिपार्टमेंट द्वारा रविवार से कंपनी के लोकप्रिय एप्लीकेशन के डाउनलोड और अपडेट को प्रतिबंधित किए जाने की घोषणा से वह निराश महसूस कर रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की एक रिपोर्ट के अनुसार, टिकटॉट के प्रतिनिधि ने कहा, हम कॉमर्स डिपार्टमेंट के फैसले से असहमत हैं, और निराश हैं कि वह रविवार से एप के नए डाउनलोड को ब्लॉक करने और 12 नवंबर से अमेरिका में टिकटॉक एप के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं।

लॉस एंजेलिस की टेक कंपनी ने कहा, हमारे 10 करोड़ अमेरिकी उपयोगकर्ताओं का समुदाय टिकटॉक से प्यार करता है, क्योंकि यह मनोरंजन, आत्म-अभिव्यक्ति और कनेक्शन का एक जुड़ाव है। और हम उनकी गोपनीयता और सुरक्षा की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, क्योंकि हम अपने मंच पर आने वाले लोगों के परिवारों और सार्थक करियर में खुशी लाने के लिए काम करना जारी रखते हैं।

यूएस कॉमर्स डिपार्टमेंट ने शुक्रवार को कहा कि रविवार तक, एप्पल एप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर जैसे ऐप स्टोर्स पर टिकटॉक को वितरित करने या मेंटेन रखने के लिए कोई भी कदम प्रतिबंधित होगा, और एप के खिलाफ अधिक व्यापक प्रतिबंध 12 नवंबर से लागू किया जाएगा।

हालांकि पहले से ही एप डाउनलोड कर चुके टिकटॉक के उपयोगकर्ता इसका उपयोग जारी रख सकते हैं, लेकिन वे रविवार से अपडेट किए गए संस्करण डाउनलोड नहीं कर पाएंगे।

कंपनी के अनुसार, देश में जून तक टिकटॉक के मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं की कुल संख्या 91,937,040 हो गई थी और तिमाही उपयोग के आधार पर 10 करोड़ अमेरिकियों ने ऐप का उपयोग किया।

इस बीच, ओरेकल ने इस सप्ताह की शुरुआत में पुष्टि की थी कि वह टिकटॉक की पैरेंट चीनी कंपनी बाइटडांस के साथ ऐप को लेकर अमेरिका का भरोसेमंद पार्टनर होने के सौदे पर पहुंच चुका है।

हालांकि इसे लेकर अभी तक किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है।

Continue Reading

टेक

गूगल ने आईओएस 14 के साथ कई चीजों को आसान बनाया

Published

on

Google-Glass-Enterprise-Edition-2

गूगल ने नए एप्पल आईओएस 14 के साथ अपने यूजर्स को सर्च, क्रोम और जीमेल पर कई आसान ऑब्शन उपलब्ध कराए हैं।

Continue Reading

टेक

अमेरिका में 20 सितंबर से बैन होंगे Tik Tok और WeChat

Published

on

File Photo

भारत के बाद अब अमेरिका में भी चीनी वीडियो एप टिक टॉक (Tik Tok) और मैसेजिंग एप वीचैट (WeChat) बैन होने जा रहे हैं। दरअसल अमेरिकी वाणिज्य विभाग ने शुक्रवार को इससे जुड़ा एक आदेश जारी किया है। इस आदेश के मुताबिक 20 सितंबर से WeChat और TikTok की डाउनलोडिंग अमेरिका में बंद हो जाएगी। 

जानकारी के अनुसार, रविवार से इन एप्स का ऑपरेशन अमेरिका में बंद हो जाएगा। मालूम हो कि भारत ने इस साल अब तक 224 चीनी एप्स को बैन कर दिया था, जिसका अमेरिकी प्रशासन और सांसदों दोनों ने स्वागत किया था।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular