आनंद शर्मा बोले- 'मोदीजी ऐसा न्यू इंडिया मत बनाओ, जिसमें जीडीपी, रोजगार और किसान बदहाल रहे' | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

आनंद शर्मा बोले- ‘मोदीजी ऐसा न्यू इंडिया मत बनाओ, जिसमें जीडीपी, रोजगार और किसान बदहाल रहे’

Published

on

Anand Sharma
कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा (फाइल फोटो)

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में पिछले पांच साल कथनी और करनी का बड़ा फर्क रहा और उम्मीद है कि प्रधानमंत्री इसे दूर करेंगे। शर्मा ने कहा कि राष्ट्रपति का अभिभाषण निराशाजनक है लेकिन उनकी यह मजबूरी है, क्योंकि अभिभाषण का कंटेंट मोदी सरकार का तैयार किया हुआ है।

आनंद शर्मा ने कांग्रेस के शासन में बने आईआईटी जैसे संस्थानों का जिक्र करते हुए कहा कि 2004 से 14 तक देश की अर्थव्यवस्था को चार गुना करने वाला दुनिया का पहला देश मनमोहन सिंह की अगुवाई में बना था। उन्होंने कहा कि आप सिर्फ 5 साल में दशमलव 8 फीसदी ही जीडीपी बढ़ाए पाए हैं, बाकी की जीडीपी क्या साथ लेकर आए थे। आनंद शर्मा ने कहा कि देश की जीडीपी लगातार गिर रही, बरोजगारी बढ़ी है, किसान की हालत ठीक नहीं है, ऐसा न्यू इंडिया मत बनाओ।

आनंद शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार दावा करती है कि देश का विकास सन 2014 के बाद हुआ है, तो मैं पूछना चाहता हूं कि क्या आजादी के बाद से 2014 तक देश सोया हुआ था, तब तक क्या कोई विकास नहीं हुआ था, सब कुछ 2014 से शुरू हुआ यह मानसिकता स्वस्थ नहीं है और इस सरकार को इसका त्याग करना होगा।

आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के आंदोलन की अगुवाई की थी और गांधीजी कांग्रेस के भी अध्यक्ष रहे। उन्होंने कहा कि गांधी को सिर्फ स्मरण करने से नहीं अनुसरण करने से काम होगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि गांधीजी की जयंती राष्ट्रपति के अभिभाषण में 86वें पैरा में लिखी गई है, उससे पहले सरकार का स्तुतिगान किया गया है। शर्मा ने कहा कि आप यूएन का योग दिवस मनाते हैं लेकिन गांधी की जयंती को यूएन ने अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस घोषित किया है क्यों आप लोग वह नहीं मनाते, क्यों उसका जिक्र भाषण में नहीं किया गया? आनंद शर्मा ने मोदी से पूछा आज देश को अहिंसा के संदेश की जरूरत है, जब लोग दिनदहाड़े मारे जा रहे हैं, वह तस्वीरें देखी नहीं जाती, देश सरकार का एक्शन देखना चाहता है कि आप ऐसी घटनाओं के खिलाफ क्या कार्यवाई करेंगे।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में क्यों जवाहर लाल नेहरू का नाम नहीं है, उन्होंने गांधी के साथ आजादी की लड़ाई की अगुवाई की और वह माफी लिखकर जेल से बाहर नहीं आए थे। शर्मा ने कहा कि जिस परिवार को आप कोसते हैं उसने अपना सब कुछ त्यागा था और जेल से ही किताबें लिखी थीं, आप योग करिए लेकिन इतिहास और तथ्यों का शीर्षासन मत कराइये। शर्मा ने कहा कि वो कौन लोग थे, जिन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन को कुचलने के लिए अंग्रेजों को लिखकर दिया था, हमें सच्चाई न समझाएं, वो श्यामा प्रसाद मुखर्जी थे जो बाद में पंडितजी के कैबिनेट में भी रहे।

WeForNews

राजनीति

श्रीनगर में एडवोकेट बाबर कादरी की गोली मारकर हत्या

Published

on

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार शाम हमलावरों ने एडवोकेट बाबर कादरी पर जानलेवा हमला किया, जिसमें उनकी मौत हो गई। हमले के तुरंत बाद बाबर कादरी को अस्पताल ले जाया जा रहा था। इसी दौरान उनकी मौत हो गई।

बाबर कादरी का घर श्रीनगर के हवाल इलाके में हैं। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है। बता दें कि बाबर कादरी अक्सर टीवी डिबेट में शामिल होते हैं। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह हमला किसने किया और इसके पीछे क्या वजह रही है।

बता दें कि इससे पहले जुलाई में आतंकियों ने बांदीपोरा जिले में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकवादियों ने बीजेपी के स्थानीय नेता शेख वसीम बारी समेत परिवार के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

बांदीपोरा पुलिस स्टेशन के पास घटी घटना में आतंकियों ने वसीम बारी के भाई और पिता पर भी फायरिंग की थी, जिसमें घायल होने के बाद दोनों की जान चली गई। वसीम बारी बांदीपोरा जिले के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष भी थे।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

किसानों की समस्याओं का समाधान निकलने के बजाय PR में लगी है मोदी सरकार: राहुल

Published

on

RAHUL

किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमलावर रुख जारी है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी के एक कार्यक्रम में क्रिकेटर विराट कोहली से हुई बातचीत का जिक्र करते हुए उनपर निशाना साधा है।

उन्होंने एक खबर का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए कहा, ”मोदी सरकार की प्राथमिकताएँ- किसान और मज़दूरों से बात करके उनकी समस्याओं का समाधान निकालने के बजाए, PR में लगे हैंॉ।बता दें कि कृषि बिल को लेकर कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की पहली वर्षगांठ के मौके पर फिटनेस के प्रति जागरूक हस्तियों और विशेषज्ञों से बात की। इस कार्यक्रम में विराट कोहली भी मौजूद रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने विराट कोहली ने कहा, ”आपके कारण दिल्ली के छोले भटूरे का नुकसान हुआ होगा।’ बता दें कि मौजूदा समय विराट कोहली IPL टूर्नामेंट के लिए दुबई में हैं।

 उन्हें इससे ज्यादा जरूरी दिल्ली के छोले-भटूरे के नुकसान को लेकर है. आपको बता दें कि मौजूदा समय विराट कोहली IPL टूर्नामेंट के लिए दुबई में हैं.

WeForNews


Continue Reading

राजनीति

कृषि कानून किसानों से विश्वासघात, MSP का वजूद नहीं छोड़ा : सिंघवी

Published

on

Abhishek Manu Singhvi

केंद्र सरकार की ओर पारित तीन कृषि बिल पर विपक्षी दलों का विरोध जारी है। वहीं कांग्रेस इसके खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। इतना ही नहीं कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने इन तीनों बिलों को किसानों के लिए विश्वासघात बताया है।

मनु सिंघवी ने कहा, ”सभी राजधानियों और शहरों में कांग्रेस आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है। ये तीन कानून (कृषि से संबंधित) तीन विश्वासघात की तरह हैं। सबसे बड़ा मजाक है कि सरकार कहती है इससे किसानों का लाभ होगा, मुद्दा न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का है जिसका जिक्र बिल में नहीं है, एमएसपी हटाते हैं इसका भी जिक्र नहीं है।

सिंघवी ने एमएसपी के बारे में कहा, ”आधा सत्य है जो झूठ से भी बड़ा है। एमएसपी का कोई वजूद नहीं छोड़ा है। सरकार से बार-बार आग्रह किया कि न्यूनतम सीमा बिल में लिखे।

यह अहंकार की राजनीति है। बिल को सेलेक्ट कमेटी, स्टैंडिंग कमिटी में भेजने का सुझाव दिया गया लेकिन सरकार ने नहीं माना। सरकार शांता कुमार समिति की सिफारिश सीधी लागू कर रही है जिससे कि 1 लाख करोड़ बच जाएं। ये खतरनाक षड्यंत्र वाला तरीका अपनाया गया है। 

कांग्रेस नेता ने कृषि बिल पर सरकार को घेरते हुए कहा कि कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग की बात है। 75 साल से ये क्यों नहीं हुई, ये आज इसलिए हो रहा है क्योंकि औसतन किसान के पास 2 एकड़ जमीन है।

उन्होंने कहा कि मंडी इसलिए कांग्रेस ने बनाई क्योंकि किसान ज्यादा दूर नहीं जा सकता। खेत-मज़दूर, किसान, आढ़ती कई लोग इससे गंभीर रूप से प्रभावित होंगे। 2006-07 में बिहार में मंडी हटा दी, उसपर स्टडी करने से पता चलता है कि किसानों पर क्या बीती।

बिहार में सरकारी प्रोक्योरमेंट लगातार कम हुई. ये कानून संघीय ढांचे के खिलाफ है. कृषि की स्थिति आज भारत में कैसी है, ये देखने की जरूरत है। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा थ। इसके लिए 14% जीडीपी चाहिए जो आज निगेटिव है।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
ELECTION COMMISSION-min
चुनाव1 min ago

बिहार चुनाव की तारीखों का आज होगा ऐलान, EC ने दोपहर 12.30 बजे बुलाई PC

राजनीति13 hours ago

श्रीनगर में एडवोकेट बाबर कादरी की गोली मारकर हत्या

राष्ट्रीय13 hours ago

कृषि विधेयक पर गरमाई राजनीति, 25 सितंबर को भारत बंद का एलान

RAHUL
राजनीति13 hours ago

किसानों की समस्याओं का समाधान निकलने के बजाय PR में लगी है मोदी सरकार: राहुल

Houston Howdy Modi Donald Trump
अंतरराष्ट्रीय14 hours ago

संयुक्त राष्ट्र महासभा में ट्रंप ने चीन पर बोला हमला, लेकिन क्यों?

Abhishek Manu Singhvi
राजनीति14 hours ago

कृषि कानून किसानों से विश्वासघात, MSP का वजूद नहीं छोड़ा : सिंघवी

अंतरराष्ट्रीय14 hours ago

अमेरिका ने क्यूबा पर लगाए नए प्रतिबंध

salman-khurshid
राजनीति14 hours ago

चार्जशीट में नाम आने पर बोले सलमान खुर्शीद- 17000 पेज में पता नहीं क्या-क्या कचरा होगा

मनोरंजन14 hours ago

ड्रग्स मामले में 26 सितंबर को जांच में शामिल होंगी दीपिका पादुकोण

अंतरराष्ट्रीय14 hours ago

CICA बैठक में भारत ने लगाई पाक को लताड़, वैश्विक आतंकवाद का केंद्र कहा

Mayawati
राजनीति2 weeks ago

मायावती शासन की अनियमितताओं पर शुरू होगी कार्रवाई

राजनीति4 days ago

किसान बिल पर हंगामे के चलते राज्यसभा के 8 सांसद निलंबित

Rhea-
मनोरंजन2 weeks ago

सुशांत केस : ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती को भेजा गया मुंबई जेल

former president pranab-mukjerjee
राष्ट्रीय3 weeks ago

भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति का 84 साल की उम्र में निधन

राष्ट्रीय4 weeks ago

सुशांत केस : रिया के भाई से सीबीआई की पूछताछ जारी

Blood Pressure machine
लाइफस्टाइल4 weeks ago

हाई-ब्लड प्रेशर, हाइपरटेंशन में वायु प्रदूषण का योगदान : शोध

Sonia Gandhi and Rahul
ब्लॉग3 weeks ago

कांग्रेस की बीमारियां उन्हें क्यों सता रहीं जिन्होंने इसे वोट दिया ही नहीं?

Rhea Chakraborty
मनोरंजन4 weeks ago

सुशांत मामला : रिया से आज फिर पूछताछ करेगी सीबीआई

खेल4 weeks ago

राष्ट्रीय खेल दिवस: खेल रत्न, अर्जुन अवॉर्ड, द्रोणाचार्य-ध्यानचंद पुरस्कार की पूरी लिस्ट

Supreme Court
राष्ट्रीय2 weeks ago

लोन मोरेटोरियम केस: SC ने कहा- आखिरी सुनवाई से पहले जवाब दाखिल करे सरकार

8 suspended Rajya Sabha MPs
राजनीति3 days ago

रात में भी संसद परिसर में डटे सस्पेंड किए गए विपक्षी सांसद, गाते रहे गाना

Ahmed Patel Rajya Sabha Online Education
राष्ट्रीय6 days ago

ऑनलाइन कक्षाओं के लिए गरीब छात्रों को सरकार दे वित्तीय मदद : अहमद पटेल

Sukhwinder-Singh-
मनोरंजन1 month ago

सुखविंदर की नई गीत, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को समर्पित

Modi Independence Speech
राष्ट्रीय1 month ago

Protected: 74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का भाषण, कहा अगले साल मनाएंगे महापर्व

राष्ट्रीय2 months ago

उत्तराखंड में ITBP कैम्‍प के पास भूस्‍खलन, देखें वीडियो

Kapil Sibal
राजनीति3 months ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय5 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर5 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य5 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति5 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

Most Popular