राजनीतिभोपाल में लघु उद्योग भारती को जमीन का आवंटन निरस्त किया जाए : दिग्विजय

IANSJuly 13, 20212871 min
Congress Senior leader and former Madhya Pradesh Chief Minister Digvijay Singh

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के औद्योगिक क्षेत्र गोविंदपुरा में लघु उद्योग भारती के लिए आवंटित जमीन का आवंटन रद्द किए जाने की मांग करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री चौहान को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि इंडस्ट्रियल एरिया में एक सार्वजनिक उद्यान को लघु उद्योग भारती संस्था को कार्यालय निर्माण हेतु 10 हजार वर्ग फुट जमीन आवंटित की गई है। जहां एक बगीचे में फलदार एवं छायादार पेड़ काटकर कार्यालय बनाया जा रहा है।

 

उन्होंने आगे लिखा है कि गोविंदपुरा इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन द्वारा 1970 में निर्मित इस पार्क का विगत 50 वर्षों से संधारण किया जा रहा है। एसोसिएशन द्वारा अपने कार्यालय के पीछे बन रहे प्रदर्शनी हॉल के लिये आगंतुकों की गाडियां पार्क करने के लिये जमीन आवंटन की मांग की थी। एसोसिएशन को जमीन दिये जाने की जगह लघु उद्योग भारती को जमीन आवंटित कर दी गई। यह इंडस्ट्रियल एरिया का एक मात्र पार्क है जिसका उपयोग श्रमिक वर्ग भोजन करने और आराम करने के लिये करते हैं। इस संबंध में एसोसिएशन द्वारा दिया गया ज्ञापन संलग्न है।

 

पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने मांग की है कि लघु उद्योग भारती को गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया भोपाल के नाम किया गया आवंटन निरस्त किया जाये तथा इस पार्क को और भव्य बनाने के लिये आपके स्तर से राशि आवंटित की जाये।

 

–आईएएनएस

Related Posts