इलाहाबाद: वरुण गांधी के पटे पोस्टर से बीजेपी नाराज, समर्थन में उतरे 'शॉटगन' | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

इलाहाबाद: वरुण गांधी के पटे पोस्टर से बीजेपी नाराज, समर्थन में उतरे ‘शॉटगन’

Published

on

उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में गहमागहमी दिखाई देने लगी है। सभी पार्टियां चुनाव के मद्देनजर फूंक- फूंक कर कदम रख रहीं है।

 

सभी पार्टियां रिस्क लेकर कोई ऐसा कदम नहीं उठाना चाहती जो उनकी चुनावी रणनीति के लिए परेशानी का सबब बन जाए।जाहिर है कि सभी पार्टियां अभी तक अपने सीएम पद के उम्मीदवार को लेकर खुलकर सामने नहीं आईं हैं। वहीं आपको बता दें कि इलाहाबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के दौरान सांसद वरुण गांधी के समर्थन में पोस्टर लगने से खासा नाराज नजर आई जिसके लिए कार्यकर्ताओं को पार्टी आलाकमान ने जमकर फटकार लगाई है। इसके पीछे कारण ये है कि बीजेपी ने अभी तक अपने चुनावी चेहरे को सामने पेश नहीं किया है…बावजूद इसके प्रदेश में कार्यकर्ताओं ने पार्टी आलाकमान की बिना किसी मंजूरी के पूरे इलाहाबाद शहर को सीएम उम्मीदवार के रुप में वरुण गांधी के पोस्टर से पाट दिया।

जाहिर है कि कार्यकर्ताओं का एक भी गलत कदम बीजेपी के वोट बैंक को कमजोर बना सकता है। वैसे भी यूपी विधानसभा चुनाव, बीजेपी के लिए प्रदेश की सत्ता में अपना 14 साल का वनवास खत्म करने का सुनहरा मौका है। और ऐसे में किसी भी तरह की कोई भी कदम नहीं उठाना चाहती जिससे कि जनता के बीच कोई भ्रम पैदा हो। तो बस इसी वजह से नाराज बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने पोस्टर लगाने वाले दो सक्रिय कार्यकर्ताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

वहीं दूसरी तरफ पार्टी लाइन से अलग जाकर बयानबाजी करने के लिए मशहूर बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है, जिसे लेकर बवाल खड़ा हो सकता है। बिहारी बाबू ने वरुण गांधी को उत्तर प्रदेश में पार्टी का चेहरा बनाने की वकालत की है। ‘शॉटगन’ ने कहा कि यूपी में वरुण पार्टी के लिए सही विकल्प हो सकते हैं, इसलिए जल्द से जल्द उनके नाम का ऐलान होना चाहिए। दिलचस्प बात है कि ‘बिहारी बाबू’ का यह बयान ऐसे समय आया है, जब पार्टी का शीर्ष नेतृत्व पिछले कुछ दिनों से वरुण गांधी से नाराज चल रहा है।

आपको बता दें कि इलाहाबाद में वरुण गांधी के समर्थन में हजारों पोस्टर छपवाए गए थे। इस काम में बीजेपी के दो सक्रिय कार्यकर्ता और 16 सामान्य कार्यकर्ताओं की भूमिका सामने आई है। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने पार्टी की मंजूरी के बिना वरुण गांधी के पोस्टर शहर में लगाए। इस संबंध में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी रिपोर्ट भेजी गई हैं। बताया जा रहा है कि पोस्टर इलाहाबाद के ही अलोपीबाग स्थित एक प्रेस से छपवाए गए है। गौरतलब है कि बीजेपी ने वरुण गांधी को राजनीतिक गतिविधियां अपने निर्वाचन क्षेत्र सुल्तानपुर तक ही सीमित रखने की सख्त हिदायत दी थी। इसके बावजूद वरुण इलाहाबाद दौरे पर चले गए, जिससे बीजेपी खासी नाराज बताई जा रही है।

wefornews bureau

राजनीति

सरकार ने अन्नदाताओं को अपने फंडदाताओं की कठपुतली बना दिया : तेजस्वी

Published

on

Tejashwi Yadav

 बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कृषि विधेयकों को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर निशाना साधा। तेजस्वी ने कहा कि सरकार ने अन्नदाताओं को अपने फंडदाताओं के हाथों की कठपुतली बना दिया है।

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, “NDA सरकार ने अन्नदाताओं को अपने फण्डदाताओं की कठपुतली बना दिया है, जितनी हड़बड़ी में किसान बिल पास करवाया गया है इससे जाहिर होता है कि इसमें कुछ गड़बड़ी है, इस सरकार को किसान की शान और किसान की जान की रत्ती भर भी परवाह नहीं है।”

wefornews

Continue Reading

राजनीति

कृषि बिल पर बोली कांग्रेस, कहा- मजदूरों का शोषण और अमीरों का पोषण मोदी सरकार की प्राथमिकता

Published

on

Photo-ANI

कृषि बिल को लेकर कांग्रेस पार्टी ने फिर हमला बोला है। संसद भवन के पास विजय चौक पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में फतेहगढ़ साहिब (पंजाब) से विधायक कुलजीत नागर ने कहा कि मोदी सरकार एक काला कानून लेकर आई है।

हमारे अन्नदाता और जवान देश की सरहदों पर देश की रक्षा करते हैं, लेकिन सरकार ने दोनों का विश्वास खो दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के झूठे वादों और खोखले दावों ने उनके वक्तव्यों पर जनता का विश्वास कम करने का काम किया है। प्रधानमंत्री जिस MSP को बढ़ाने का वादा करते थे, आज काले कानून से उसी MSP पर खतरा पैदा कर दिया है।

उन्होंने कहा कि किसान सड़कों पर हैं, लेकिन सत्ता में मस्त मोदी सरकार उनकी रोटी छीनकर अमीरों को देने में लगी है. मजदूरों का शोषण और अमीरों का पोषण मोदी सरकार की प्राथमिकता है. सोमवार को रबी फसलों की MSP घोषणा करने का स्वांग रचा, जो सिर्फ एक ड्रामा है. अब मोदी सरकार MSP की पूरी प्रणाली को खत्म करना चाहती है. 

वहीं, कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अभी-अभी इस देश की त्रासदी देखी, जिस देश के प्रधानमंत्री को रबी और खरीफ फसलों का अंतर नहीं पता, वो प्रधानमंत्री किसान और मजदूर का भला क्या करेगा?

इससे पहले कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा था। राहुल गांधी ने कहा था कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने चुनावों में किसानों से स्वामीनाथन कमिशन वाला MSP देने का वादा किया था। लेकिन 2015 में मोदी सरकार ने कोर्ट में कहा कि वह ऐसा नहीं कर पाएंगे. 2020 में वह काला कानून लेकर आए हैं।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

कोरोना के बादल छटते ही प्रियंका एक्टिव, अब करेंगी वन-टू-वन मुलाकात

Published

on

Priyanka-Gandhi

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बादल छटते ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की राजनीतिक समीकरण बनाए जाने लगे हैं। ऐसे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एक्टिव हो गई है और अब संगठन के नेताओं सहित तमाम लोगों से सीधे तौर पर मिलने का सिलसिला शुरू कर दिया है।

इस कड़ी में वह जेल से हाल ही छूटे डॉ. कफील खान के परिवार के मिलीं तो दूसरी तरफ यूपी कांग्रेस अध्यक्ष के साथ मुलाकात कर सूबे के सियासी हालात का जायजा लिया।

प्रियंका ने विधानसभा को लेकर तैयारी शुरू कर दी हैं। कोरोना काल में संगठन और पार्टी नेताओं के साथ वर्चुअल बैठकें कर रही थी, पर अब वन-टू-वन यानी सीधे तौर पर मुलाकात करने लगी है।

प्रियंका ने सोमवार से सीधे पार्टी नेताओं से मुलाकात का सिलसिला शुरू किया है। उन्होंने कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज आलम के साथ मुलाकात की। इस दौरान सूबे में पार्टी संगठन की रिपोर्ट ली।

अजय कुमार लल्लू ने बताया कि कोरोना के चलते प्रियंका गांधी लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हर रोज पार्टी संगठन से लेकर तमाम मुद्दों पर बैठक कर उन्हें उठाने का काम कर रही थी।

कोरोना का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है, लेकिन हम घर में बैठ नहीं सकते हैं। ऐसे में प्रियंका गांधी ने अब सीधे तौर पर लोगों के साथ मिलना जुलना शुरू किया है। इस कड़ी में हमारी मुलाकात हुई है और अब यह सिलसिला बाकी नेताओं के साथ भी जारी रहेगा।

बता दें यूपी विधानसभा चुनाव में अब महज डेढ़ साल का समय बचा है। ऐसे में संगठन लेकर लेकर पार्टी नेताओं के साथ प्रियंका गांधी बैठकें भी करेंगी और मुलाकात भी। यह सिलसिला अब लगातार ऐसे ही जारी रहेगा।

सूबे में अनलॉक-4 में काफी छूट दी गई है तो पार्टी की राजनीतिक गतिविधिंया भी बढ़ेंगी और अब हम लोग गांव स्तर पर बैठकें करेंगे। प्रियंका गांधी ने सूबे के नेताओं के साथ अब लगातार ऐसी बैठकें करेंगी, जिसकी शुरुआत अब हो गई है।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
China India
राष्ट्रीय44 mins ago

डोकलाम गतिरोध के बाद चीन ने एलएसी पर अपने हवाई रक्षा ठिकानों व हेलीपोर्ट की संख्या की दोगुनी

Tejashwi Yadav
राजनीति46 mins ago

सरकार ने अन्नदाताओं को अपने फंडदाताओं की कठपुतली बना दिया : तेजस्वी

राजनीति47 mins ago

कृषि बिल पर बोली कांग्रेस, कहा- मजदूरों का शोषण और अमीरों का पोषण मोदी सरकार की प्राथमिकता

Coronavirus
Uncategorized48 mins ago

बिहार : कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 1.71 लाख, रिकवरी रेट 91.60 फीसदी

राष्ट्रीय51 mins ago

दिल्ली में कोरोना के 3816 नए मामले, 37 की मौत 

Priyanka-Gandhi
राजनीति55 mins ago

कोरोना के बादल छटते ही प्रियंका एक्टिव, अब करेंगी वन-टू-वन मुलाकात

खेल56 mins ago

आईपीएल-13 : सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर राजस्थान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया

Shashi Tharoor
राजनीति1 hour ago

शशि थरूर ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बताया NDA का नया मतलब

Vaishno Devi-
राष्ट्रीय1 hour ago

वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की मोबाइल ऐप लॉन्च करने की तैयारी, श्रद्धालु कर सकेंगे सीधा दर्शन

parliament
राजनीति1 hour ago

राज्यसभा में भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी कानून (संशोधन) विधेयक पारित

Mayawati
राजनीति2 weeks ago

मायावती शासन की अनियमितताओं पर शुरू होगी कार्रवाई

राजनीति1 day ago

किसान बिल पर हंगामे के चलते राज्यसभा के 8 सांसद निलंबित

Rhea-
मनोरंजन2 weeks ago

सुशांत केस : ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती को भेजा गया मुंबई जेल

former president pranab-mukjerjee
राष्ट्रीय3 weeks ago

भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति का 84 साल की उम्र में निधन

राष्ट्रीय4 weeks ago

सुशांत केस : रिया के भाई से सीबीआई की पूछताछ जारी

Blood Pressure machine
लाइफस्टाइल3 weeks ago

हाई-ब्लड प्रेशर, हाइपरटेंशन में वायु प्रदूषण का योगदान : शोध

Sonia Gandhi and Rahul
ब्लॉग2 weeks ago

कांग्रेस की बीमारियां उन्हें क्यों सता रहीं जिन्होंने इसे वोट दिया ही नहीं?

Rhea Chakraborty
मनोरंजन3 weeks ago

सुशांत मामला : रिया से आज फिर पूछताछ करेगी सीबीआई

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति4 weeks ago

कांग्रेस कार्यसमिति: 23 नेताओं का शिकायती पत्र खारिज

Supreme Court
राष्ट्रीय2 weeks ago

लोन मोरेटोरियम केस: SC ने कहा- आखिरी सुनवाई से पहले जवाब दाखिल करे सरकार

8 suspended Rajya Sabha MPs
राजनीति18 hours ago

रात में भी संसद परिसर में डटे सस्पेंड किए गए विपक्षी सांसद, गाते रहे गाना

Ahmed Patel Rajya Sabha Online Education
राष्ट्रीय3 days ago

ऑनलाइन कक्षाओं के लिए गरीब छात्रों को सरकार दे वित्तीय मदद : अहमद पटेल

Sukhwinder-Singh-
मनोरंजन1 month ago

सुखविंदर की नई गीत, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को समर्पित

Modi Independence Speech
राष्ट्रीय1 month ago

Protected: 74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का भाषण, कहा अगले साल मनाएंगे महापर्व

राष्ट्रीय2 months ago

उत्तराखंड में ITBP कैम्‍प के पास भूस्‍खलन, देखें वीडियो

Kapil Sibal
राजनीति3 months ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय5 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर5 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य5 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति5 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

Most Popular