अखलाक के परिजनों को पूरा न्याय मिलेगा : अखिलेश | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

अखलाक के परिजनों को पूरा न्याय मिलेगा : अखिलेश

Published

on

यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि दादरी कांड की जांच हो रही है और अखलाक के परिवार को पूरा न्याय मिलेगा। मथुरा फोरेंसिक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि अखलाक के फ्रिज में जो मांस का टुकड़ा था वह बीफ ही था। इसके बाद सूबे की राजनीति में एक बार फिर सियासी उबाल आ गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “कौन क्या खाता है इस पर किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। पुलिस अपना काम कर रही है। न्याय दिलाने का काम किया जाएगा।”

अखिलेश ने कहा, “इससे ज्यादा नहीं कहना चाहूंगा, आप सबको पूरी तरह से पता है। अगर आपने डीजीपी का बयान अखबारों में पढ़ा होगा तो आपको पता होगा कि वो जो टुकड़ा मिला था वो कहां से आया।”

उन्होंने ने इस पूरी रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि न तो अखलाक के फ्रिज में कुछ था और न ही उसके घर में ऐसा कोई सामान मिला था जो कि आपत्तिजनक रहा हो।

अखिलेश ने कहा, “सब चाहते हैं कि परिवार को न्याय मिले, उसके परिवार में हत्या हुई है। और मैं समझता हूं कि दुनिया में बहस हत्या की वजह से छिड़ी। कौन क्या खाता है, क्या पहनता है, किसी की भाषा क्या है इन विवादों से दूर रहना चाहिए।”

उल्लेखनीय है कि बीते 28 सितंबर 2015 को दादरी के बिसाहड़ा गांव में रहने वाले अखलाक को पीट-पीटकर मार डाला गया था और उसके बेटे को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था। भीड़ का गुस्सा इस अफवाह पर था कि अखलाक के घर में गोमांस पकाया गया है। वहीं शुरुआती रिपोर्ट में सरकारी पशु चिकित्सकों ने इस मीट को बकरे का मांस बताया था।

wefornews bureau

राजनीति

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय आज जेडीयू में होंगे शामिल

Published

on

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में शामिल होंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम को इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी। गुप्तेश्वर पांडेय के बक्सर से जदयू टिकट पर चुनाव लड़ने की चर्चा है। 

इसी सप्ताह डीजीपी के पद से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय शनिवार को जदयू कार्यालय पहुंचे। नीतीश कुमार से मुलाकात कर लौटते समय उन्होंने पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह जदयू में शामिल हो रहे हैं, पांडेय ने कहा कि अभी वह किसी भी दल में शामिल नहीं हो रहे हैं। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देने आया था। डीजीपी के पद पर रहते हुए उन्होंने मुझे खुलकर काम करने का मौका दिया, जिसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है। 

जैसा कि विदित है कि गुप्तेश्वर पांडेय ने मंगलवार, 22 सितंबर की देर शाम वीआरएस ले लिया था। 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल पांच महीने बाद समाप्त होने वाला था। 31 जनवरी 2019 को उन्हें सूबे का डीजीपी बनाया गया था। राज्य के पुलिस महानिदेशक के रूप में गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल 28 फरवरी 2021 को पूरा होनेवाला था। 

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

गूगल मीट के फ्री वर्जन में मीटिंग की समय सीमा 60 मिनट तक निर्धारित

Published

on

GOOGLE

गूगल मीट के यूजर्स 30 सितंबर से असीमित समयावधि के लिए वीडियो मीट ऐप का उपयोग नहीं कर पाएंगे क्योंकि मीट के फ्री वर्जन को 60 मिनट तक की समय सीमा के लिए निर्धारित कर दिया गया है।

अप्रैल के महीने में कंपनी ने कहा था कि फ्री प्रोडक्ट के लिए समय सीमा को 60 मिनट तक के लिए सीमित कर दिया जाएगा, हालांकि 30 सितंबर से पहले तक इसे लागू न किए जाने का फैसला लिया गया क्योंकि महामारी के चलते अधिक से अधिक संख्या में लोग घर से काम कर रहे थे।

30 सितंबर तक गूगल अकांउट में से किसी भी यूजर को बिना किसी समय सीमा के 100 की संख्या तक लोगों के साथ फ्री मीटिंग करने की अनुमति होगी।

गूगल के एक प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया, प्रोमो और एडवांस्ड फीचर्स के एक्सपायर होने से संबंधित हमारे पास बताने को फिलहाल कुछ भी नहीं है। अगर कुछ ऐसा होता है, तो हम जरूर इसकी जानकारी देंगे।

आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

तेजस्वी का चुनावी वादा, हमारी सरकार बनी तो 10 लाख बेरोजगार युवाओं को देंगे नौकरी

Published

on

Tejashwi Yadav

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होते ही सभी दल अपनी अपनी जीत के लिए दावे प्रतिदावे कर रहे हैं वहीं वोटरों को लुभाने के लिए नित नई घोषणाएं भी की जा रही है।

इसी कड़ी में चुनाव से पहले ही बिहार के युवाओं और बेरोजगारों पर फोकर रखने वाले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने ऐलान किया है कि हमारी सरकार बनेगी तो हम 10 लाख नौकरी देंगे। तेजस्वी यादव लगातार युवाओं पर फोकस कर रहे हैं।

राजद की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने 5 अगस्त को बेरोजगारी को लेकर एक पोर्टल बनाया था। इसमें 9 लाख 47,324 हजार बेरोजगारों ने रजिस्टर किया है। उन्होंने कहा कि 13 लाख 11626 लोगों ने मिस कॉल किया है। हमारी पार्टी बेरोजगारी को लेकर गंभीर है। बिहार सबसे युवा प्रदेश है। बिहार में 60 फीसदी आबादी युवाओं की है। बिहार में बेरोजगारी दर 46.6 फीसदी है।

तेजस्वी यादव ने बिहार में कितने पद खाली हैं इसका ब्यौरा दिया। तेजस्वी यादव ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा में 2.5 लाख कर्मियों की जरूरत है जबकि 50 हजार पुलिसकर्मियों का पद बिहार में रिक्त है। 

Continue Reading

Most Popular