उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में 4442 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे। इनमें 560 महिलाएं हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सभी 75 जिलों में 403 विधान सभा सीटों की गिनती 84 केन्द्रों पर सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। इसी बीच अखिलेश यादव ने ट्वीट करके ईवीएम की पहरेदारी करने के लिए कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया और कहा कि लोकतंत्र के सिपाही जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही लौटे। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि इम्तिहान बाकी है अभी हौसलों का। वक्त आ गया है अब ‘फैसलों’ का। मतगणना केंद्रों पर दिन-रात सतर्क और सचेत रूप से सक्रिय रहने के लिए सपा-गठबंधन के हर एक कार्यकर्ता, समर्थक, नेतागण, पदाधिकारी और शुभचितंक को हृदय से धन्यवाद। लोकतंत्र के सिपाही जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही लौटें।

 

उत्तर प्रदेश की हॉट सीट कहे जाने वाली वाराणसी में मतगणना शुरू होते ही बवाल हुआ। बताया जा रहा है कि सपा और सुभासपा के कार्यकर्ताओं को स्ट्रांग रूम तक जाने से रोके जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं।

 

उत्तर प्रदेश के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में किए गए कार्य अभूतपूर्व है जिसका परिणाम है कि जनता ने हमें आशीर्वाद दिया है। परिणाम जब आएंगे तो साफ हो जाएगा कि हम 300 के पार सीटें ला रहे है।

 

उत्तर प्रदेश में पोस्टल बैलट की गिनती में भाजपा 109 सीटों पर आगे है। सपा 70 सीटों पर आगे चल रही है। बसपा आठ तथा कांग्रेस ने दो सीट पर बढ़त बना ली है। शामली के थाना भवन से मंत्री सुरेश राणा पीछे। जौनपुर के मल्हनी से जेडीयू के धनंजय सिंह आगे। रायबरेली से भाजपा प्रत्याशी अदिति सिंह आगे। प्रयागराज पश्चिम से सिद्धार्थनाथ सिंह पीछे। आगरा ग्रामीण से भाजपा की बेबी रानी मौर्य पीछे। अमेठी में पोस्टल बैलेट की गिनती में भाजपा के संजय सिंह पीछे। जगदीशपुर से सपा की विमलेश सरोज आगे चल रहीं। गौरीगंज से सपा के राकेश प्रताप सिंह आगे। अमरोहा सदर से सपा के महबूब अली आगे। रामपुर मनिहारन सीट से भाजपा के देवेन्द्र आगे।

 

ब्रज की 30 विधानसभा सीटों की मतगणना शुरू हो गई है। इन सीटों पर 328 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा है। इनमें तीन मंत्री, एक केंद्रीय राज्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व राज्यपाल की किस्मत का फैसला आज आएगा। करहल सीट पर पूरी प्रदेश की निगाहें हैं। यहां से अखिलेश यादव और एसपी सिंह बघेल के बीच मुकाबला है।

 

–आईएएनएस

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212