समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि डबल इंजन की सरकार के समय में अगर कुछ डबल हुआ है तो वह महंगाई और भ्रष्टाचार है। पीलीभीत शहर के ड्रमंड कालेज मैदान में पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा का छोटा नेता छोटा झूठ, उससे बड़ा नेता उससे बड़ा झूठ और सबसे बड़ा नेता तो सफेद झूठ बोलता है। कहा कि डबल इंजन की सरकार में मंहगाई और भ्रष्टाचार डबल हुआ है।

 

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हम दो चरणों में शतक लगा चुके हैं। अब तीसरे और चौथे चरण में एक और शतक लगेगा। सपा नेता अहमद हसन के निधन पर भी बोले और उनके नेतृत्व की सराहना की। दुख जताते हुए कहा कि सपा ने ईमानदार नेता खो दिया। एनआरएचएम घोटाले में भी उन पर कोई आरोप नहीं लगा।

 

अखिलेश यादव ने कहा कि काका चले गए और अब बाबा भी चले जाएंगे। आगे कहा कि काका का मतलब तीन काले कृषि कानून जो किसानों के विरोध की बदौलत चले गए। अब बाबा (मुख्यमंत्री) भी चले जाएंगे। इन्हें अब कोई नहीं रोक सकता। सीएम की ओर इशारा करते हुए अखिलेश यादव बोले, अब वह चुनाव लड़ने अपने घर पहुंच गए हैं।

 

उन्होंने कहा कि अगर आजाद भारत में कहीं जलियावाला कांड हुआ तो वह लखीमपुर में हुआ। किसानों को कुचल दिया गया। मुख्यमंत्री कहते हैं कि गर्मी निकाल देंगे पर किसान और बेरोजगार नौजवान अबकी बार उनकी भाप निकाल देंगे। सपा मुखिया ने कहा, भाजपा वाले कहते थे किसान की आमदनी दो गुनी होगी? क्या किसी की आमदनी दोगुनी हुई? आमदनी दोगुनी होने का सपना दिखाया और उपज लुट गई। धान की लूट हुई। डीजल-पेट्रोल महंगा हुआ। ये वही लोग हैं जो कहते थे कि गरीब और चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज पर चलेगा पर क्या ऐसा हुआ? अपनी खेती बचाओ। वरना चुपके से ये कोई कानून फिर ला सकते हैं।

 

आवारा पशुओं की समस्या उठाते हुए अखिलेश यादव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पर वार किया और बोले- गऊशाला बनवाई तो उसका पूरा पैसा भाजपा वाले खा गए पर मुख्यमंत्री अपना प्रिय जानवर नहीं पकड़ पा रहे हैं। इसलिए सपा ने तय किया है कि अगर किसी को सांड ने मारा है तो उसे पांच लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा।

 

–आईएएनएस

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212