एआईडीएमके का घोषणा पत्र जारी, अम्मा ने किए कई वादें | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

एआईडीएमके का घोषणा पत्र जारी, अम्मा ने किए कई वादें

Published

on

जयललिता

तमिलनाडू विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए बस दस दिन का समय शेष रह गया है।

जिसके चलते इन दस दिनों में सभी पार्टियां अपने अपने तरिके और स्तर से मतदाताओं को लुभाने की कोशिश में लगी है। इस कड़ी में सत्ताधारी पार्टी की पुर्न वापसी के लिए सीएम जयललिता ने अपनी पार्टी एआईडीएमके का घोषणा पत्र जारी किया है। इस घोषणा पत्र में कई लुभावाने वादे भी किए गए है।

jayalalithaa-wefornewshindi-min

घोषणा पत्र की 10 खास बातें

1जिन लोगों के पास भी राशन कार्ड है, सभी को मुफ्त मोबाइल फोन दिए जाएंगे.
2. फ्री मील्स स्कीम के तहत सभी बच्चों को सुबह ब्रेकफास्ट दिया जाएगा.
3. छोटे संस्थानों के लिए 100 करोड़ रुपये का अम्मा फंड बनाया जाएगा.
4. पहली पीढ़ी के आंत्रप्रेन्योर्स को सब्सिडी दी जाएगी.
5. मैटरनिटी लीव 6 महीने से बढ़ाकर 9 माह कर दी जाएगी.
6. को ऑपरेटिव बैंकों से किसानों को दिए गए लोन माफ होंगे.
7. पोंगल के दौरान सभी राशनकार्ड धारकों को 500-500 रुपये के फ्री गिफ्ट कूपन दिए जाएंगे.
8. 78 लाख घरेलू ग्राहकों को मुफ्त 100 मेगावाट बिजली दी जाएगी.
9. मुफ्त लैपटॉप की स्कीम जारी रहेगी और फ्री इंटरनेट भी दिया जाएगा.
10. महिलाओं को ऑटो रिक्शा चलाने की ट्रेनिंग दी जाएगी और ऑटो रिक्शा खरीदने के लिए लोन भी दिया जाएगा।

wefornews bureau 

राष्ट्रीय

मुफ्त कोरोना वैक्सीन पर हर भारतीय का अधिकार: केजरीवाल

Published

on

Arvind kejriwal

बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने वहां की जनता से वादा किया है कि अगर उनकी पार्टी दोबारा सत्ता में आयी तो लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी। भाजपा के इसी चुनावी वादे पर राजनीति बिहार से लेकर दिल्ली तक गरमा गई है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि COVID-19 वैक्सीन बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश में मुफ्त में उपलब्ध होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना से देश भर के लोग परेशान हैं।

सीएम केजरीवाल ने दो फ्लाईओवर का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से कहा, पूरे देश को मुफ्त COVID-19 वैक्सीन मिलनी चाहिए। यह पूरे देश का अधिकार है। सभी लोग कोरोनावायरस से परेशान हैं, इसलिए वैक्सीन देश के लिए मुफ्त होनी चाहिए।

बिहार में भाजपा के चुनावी वादे के बाद विपक्षी पार्टियां सत्तारूढ़ दल नीतीश सरकार को घर रही हैं। चूकिं भाजपा भी सरकार में है इसलिए विरोधी कह रहे हैं कि बिहार ही क्यों पूरे देश में कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में मिलना चाहिए।

बता दें कि सीएम केजरीवाल ने शनिवार को सीलमपुर और शास्त्री पार्क फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पहले की जितनी सरकारें थी, उनमें से किसी ने यमुनापार के ऊपर ध्यान नहीं दिया।

आज तक यमुनापार के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार हुआ। कोई मुख्यमंत्री जीतने के बाद यमुनापार के लोगों की तरफ नहीं आता था, उसने कभी ध्यान नहीं दिया। मैं मुख्यमंत्री बनने के पहले यमुनापार में ही रहता था। तो मुझे पता है कि यमुनापार के लोगों को क्या-क्या दिक्कतें आती थीं। इसीलिए हमने यमुनापार के लिए सिग्नेचर ब्रिज बना दिया।

सिग्नेचर ब्रिज बनने के बाद काफी सहूलियत हो गई है। अब इन दोनों फ्लाई ओवर बनने के बाद रोज सुबह-शाम दफ्तर आने-जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी और यमुनापार के लोगों की खूब तरक्की होगी।

wefornews

Continue Reading

मनोरंजन

NBSA का आदेश- सुशांत मामले में इन चैनलों की थी गलत रिपोर्टिंग, मांगें दर्शकों से माफी

Published

on

sushant singh

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट कई न्यूज़ चैनलों को फटकार लगा चुका है। अब नेशनल ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी यानी एनबीएसए ने भी इस मामले में अपना रुख कड़ा किया है।

एनबीएसए ने आज तक, ज़ी न्यूज़, न्यूज़ 24 और इंडिया टीवी को सार्वजनिक तौर पर दर्शकों से माफ़ी मांगने का आदेश दिया है। आदेश के मुताबिक इन सभी चैनलों ने सुशांत सिंह मामले में रिपोर्टिंग करते हुए पत्रकारिता के सिद्धांतों का उल्लंघन किया है। ध्यान रहे कि सुशांत मामले में एनबीएसए पहले ही आजतक पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगा चुका है।

एनबीएसए ने कहा था कि आजतक की हेडलाइन ‘हिट विकेट’ से ऐसा आभास होता था कि सुशांत सिंह राजपूत से ही सवाल पूछे जा रहे हैं जो अब दुनिया में नहीं हैं।

एनबीएसए ने इसे आपत्तिजनक और निजता तथा गरिमा को प्रभावित करने वाला माना था। एनबीएसए ने कहा था कि ‘आज तक’ ने सुशांत के नाम से ट्वीट्स दिखाने से पहले यह नहीं चेक किया कि यह ट्वीट असली हैं या फर्जी। बाद में ये ट्वीट्स फेक पाए गए थे।

नए आदेश में एनबीएसए ने आज तक को 27 अक्तूबर को रात 8 बजे हिंदी में सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा है। यही आदेश ज़ी न्यूज़, इंडिया टीवी और न्यूज़ 24 को भी दिया गया है। ज़ी न्यूज़ और रजत शर्मा के इंडिया टीवी को 27 अक्तूबर की रात 9 बजे माफ़ी मांगने के लिए कहा है। वहीं, न्यूज़ 24 को 29 अक्तूबर की रात 9 बजे अपना माफीनामा पेश करना होगा।

WeForNews


Continue Reading

राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़: नक्सली मुठभेड़ में डीआरजी जवान शहीद

Published

on

NAXALITE
प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। करीब एक घंटे चली इस मुठभेड़ में DRG (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) का एक जवान शहीद हो गया। कई जवानों को भी चोटें आई हैं। इस दौरान जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले। मुठभेड़ अबूझमाड़ क्षेत्र के जंगलों में हुई है।

ओरछा थाने से DRG के जवान गुरुवार को सर्चिंग के लिए अबूझमाड़ के जंगलों में निकले थे। वापसी के दौरान शनिवार सुबह करीब 9 बजे गुदाडी पंचायत के दुरगी पारा के पास जंगल में एंबुश लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब एक घंटे चली मुठभेड़ के दौरान जवानों ने नक्सली कैंप को ध्वस्त कर दिया।

फायरिंग में DRG जवान गोमागाल निवासी संतु राम वड्‌डे शहीद हो गए हैं। उनकी जांघ और कमर के हिस्से में गोली लगी। ज्यादा खून बहने से अस्पताल ले जाने के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। कई जवानों के भी चोटिल होने की सूचना है।

सभी का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में 4 से 5 नक्सली भी मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular