प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर तीखा हमला करने के बाद, पार्टी पर राजनीतिक लाभ के लिए संसद का उपयोग करने का आरोप लगाते हुए, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को जवाब दिया, कि देश में आज एक अघोषित आपातकाल है। कांग्रेस के ‘चिंतन शिविर’ के बाद मीडिया से बातचीत में गहलोत ने कहा कि आज देश में अघोषित आपातकाल है। मोदी सरकार बनते ही वयोवृद्ध भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने खुद संकेत दिया था, कि वह दबाव में आ गए है। आरएसएस को भी चुप रहना पड़ा।

 

उन्होंने आगे कहा कि आपातकाल क्यों और किन परिस्थितियों में हुआ? वास्तव में, इसके बाद, सरकार गिर गई, सभी को इसके बारे में पता है, अब इसके बारे में बोलने का क्या मतलब है?

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश में क्या हो रहा है, देश किस दिशा में जा रहा है, कोई नहीं जानता।

 

गहलोत ने पूछा कि आज देश में हिंसा, अशांति और अविश्वास का माहौल है। हम ये आरोप एनडीए सरकार, बीजेपी और आरएसएस पर लगा रहे हैं। इसके विपरीत मोदी जी कह रहे हैं कि हम लोगों को भड़का रहे हैं। क्या हम कार्यकर्ताओं को भड़काने का काम करेंगे।

 

उन्होंने लॉकडाउन और नोटबंदी को केंद्र की गलती करार देते हुए कहा कि आप लोगों ने गलतियां की हैं, जिसके कारण यह स्थिति आ गई कि अचानक लॉकडाउन हो गया। अचानक नोटबंदी हो गई। बैंकों के सामने लंबी लाइनें लग गईं। क्या भारत सरकार ने नोटबंदी के दौरान कितने लोगों की मौत हुई, इसका सर्वे कराया? प्रवासी मजदूरों को पैदल ही जाना पड़ा, रास्ते में कितने मजदूरों की मौत हुई, क्या भारत सरकार के पास कोई आंकड़ा है।

 

–आईएएनएस

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212