राजनीतिकोविड से मौतों के आंकड़े में धांधली के लिए केरल सरकार पर हो कार्रवाई : कांग्रेस

IANSJuly 7, 20213091 min

केरल में प्रमुख विपक्षी दल, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने बुधवार को पिनारायी विजयन सरकार को चेतावनी दी कि यदि वह कोविड के कारण मरे लोगों का सही आंकड़ा नहीं देती है, तो विपक्ष कानूनी कार्रवाई पर विचार करेगा। पार्टी विधायक और प्रदेश कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष टी. सिद्दीकी ने कहा, यह सब इसलिए हुआ है, क्योंकि राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा कोविड महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए गौरव प्राप्त करना चाहती थीं।

 

सिद्दीकी ने कहा, “विजयन को इस पर सफाई देनी चाहिए और वास्तव में क्या हुआ है, इसकी जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति नियुक्त की जानी चाहिए। यदि नहीं, तो उन्हें कानूनी कदम उठाने के लिए मजबूर किया जाएगा।”

 

कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्ष लंबे समय से, राज्य विधानसभा के अंदर और बाहर केरल सरकार पर कथित तौर पर कोविड से मौतों की संख्या में हेरफेर का आरोप लगा रही है।

 

जब से महामारी सामने आई है, केरल में अब तक कोविड से 13,960 मौतें दर्ज की गई हैं, लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष ने बार-बार कहा है कि इसे पूरी तरह से कम करके आंका गया और उन्हें संदेह है कि कोविड के कारण होने वाली वास्तविक मौतें 30,000 से अधिक हो सकती हैं।

 

इस मुद्दे को अब गंभीरता से लिया गया है, क्योंकि शीर्ष अदालत ने उन सभी लोगों को मुआवजा देने का फैसला सुनाया है, जिनकी मौत कोविड से हुई है।

 

राज्य की नई स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा है कि वह मौतों के आंकड़ों पर फिर से विचार करने के लिए तैयार हैं और केरल सरकार ने जो कुछ किया है वह डब्ल्यूएचओ/ आईसीएमआर के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए किया है।

 

हैरानी की बात यह है कि जब से यह मुद्दा सामने आया है, विजयन ने इस पर एक शब्द भी नहीं कहा है और न ही एक साल से अधिक समय से कोविड से संबंधित कोई प्रेस मीटिंग की है।

 

–आईएएनएस

Related Posts