नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी से Okhla MLA (Amanatullah Khan) अमानतुल्ला खान को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) के अधिकारियों को मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने से रोकने के आरोप में गिरफ्तार किया।

डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडे के अनुसार, आप विधायक अमानतुल्ला खान और उनके पांच समर्थकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इससे पहले दिन में, मदनपुर खादर में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) के अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पुलिस ने विधायक खान सहित कई लोगों को हिरासत में लिया, जो कथित तौर पर अधिकारियों को अभियान चलाने की अनुमति नहीं दे रहे थे।

आप विधायक उस जगह पहुंचे थे, जहां लोग निगम अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। मीडिया से बात करते हुए खान ने नागरिक एजेंसी पर गरीब लोगों के घर गिराने का आरोप लगाया।

आप विधायक ने दावा किया, आपने कहा था कि अतिक्रमण हटाएंगे। मैं इस पर आपके साथ हूं। लेकिन आप गरीबों के घर गिरा रहे हैं। इस क्षेत्र में एक भी अतिक्रमण नहीं है।

उनके मौके पर पहुंचने के एक घंटे बाद विरोध अचानक हिंसक हो गया, क्योंकि बड़ी संख्या में लोगों ने पथराव किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। हंगामे के बीच कई लोगों को हिरासत में लिया गया।

9 मई को जब अधिकारी शाहीन बघारिया में इसी तरह का विध्वंस अभियान चलाने गए थे, खान और उनके समर्थकों पर लोक सेवकों को उनके कर्तव्यों के निर्वहन में बाधा डालने के लिए मामला दर्ज किया गया था।

उस समय भी एसडीएमसी की शिकायत पर उसके खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212