नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे T20 मुकाबले में (Team India) भारत ने वेस्टइंडीज को 8 रन से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर शानदार 186 रन बनाए।

टीम इंडिया की तरफ से ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और नाबाद 52 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेस ने ज्यादा तीन विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 178 रन ही बना सकीं।

वेस्टइंडीज की ओर से रोवमैन पॉवेल ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहर और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट चटकाए।

टीम की ओर से पंत और वेंकटेश अय्यर के बीच सबसे ज्यादा 35 गेंदों में 76 रनों की साझेदारी हुई। वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेस ने सबसे ज्यादा तीन सफलताएं अपने नाम कीं। वहीं, शेल्डन कॉटरेल और रोमारियो शेफर्ड ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरूआत शानदार रही. टीम ने तीन विकेट खोकर 178 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने शानदार 22 रन की पारी खेली। हालांकि, इस दौरान उन्होंने 30 गेंदे खेली। वहीं, दूसरे बल्लेबाज किल मेयर्स सिर्फ नौ रन बनाकर गेंदबाज चहल के ओवर में आउट हो गए। तीसरे और चौथे बल्लेबाज क्रमश: निकोलस पूरन के 41 गेंदों में तीन छक्के और पांच चौके की मदद से 62 रन और रोवमन पॉवल के 36 गेंदों में पांच छक्के और चार चौके की मदद से नाबाद 68 रन की बदौलत टीम ने लक्ष्य का पीछा किया, लेकिन पूरन के आउट होने के बाद खेल भारतीय टीम की तरफ चला गया।

पूरन के आउट होने के बाद किरोन पोलार्ड क्रीज पर आए लेकिन गेंदें कम होने की वजह से वह मैच में अपनी बल्लेबाजी का प्रदर्शन नहीं दिखा पाए, उन्होंने तीन गेंदों में तीन रन बनाए। दूसरा मैच टीम द्वारा गंवाने के बाद वह 2-0 से तीन मैचों की सीरीज हार गई। भारतीय टीम के गेंदबाज रवि बिसनोई, यजुवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने एक -एक विकेट झटका। हालांकि, क्लीन स्वीप से बचने के लिए वेस्टइंडीज टीम तीसरे टी20 मैच में जीत हासिल करने के लिए कड़ा अभ्यास करेगी।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 20 ओवर में 186/5 (ऋषभ पंत नाबाद 52, विराट कोहली 52, रोस्टन चेज 3/25, शेल्डन कॉटरेल 1/20).

वेस्टइंडीज : 20 ओवर में 178/3 (रोवमैन पॉवेल 68 नाबाद, निकोलस पूरन 62, भुवनेश्वर कुमार 1/29, रवि बिश्नोई 1/30).

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275