कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर में पिछले 5 महीनों में 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए, कल (मगंलवार) भी एक शिक्षिका की हत्या कर दी गई और केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार 8 साल का जश्न मनाने में व्यस्त है।

राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, कश्मीर में पिछले 5 महीनों में 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए और 18 नागरिकों की हत्या कर दी गयी। कल भी एक शिक्षिका की हत्या कर दी गयी।

18 दिनों से कश्मीरी पंडित धरने पर हैं लेकिन भाजपा 8 साल का जश्न मनाने में व्यस्त है। प्रधानमंत्री जी, ये कोई फिल्म नहीं, आज कश्मीर की सच्चाई है।

इससे पहले राहुल गांधी ने नस्लीय शुद्धता मामले में भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि नस्लीय शुद्धा नहीं, नौकरी की सुरक्षा चाहिए।

राहुल गांधी ने हाल में कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में भी अपने संबोधन के दौरान भी मोदी सरकार की कमियों और झूठे वादों को लेकर निशाना साधा था।

दरअसल जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने मंगलवार को एक हिंदू महिला शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी थी। स्थानीय पुलिस के अनुसार आतंकवादियों ने जम्मू संभाग के सांबा जिले की अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने वाली हिंदू शिक्षिका रजनी को कुलगाम जिले के गोपालपोरा हाई स्कूल में गोली मारी गई थी।

गौरतलब है कि मई के महीने में ये घटना हुई जब किसी गैर-मुस्लिम की हत्या की गयी है। इससे पहले बीते 12 मई को राहुल भट की बडगाम जिले की चाडूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

इस साल केवल मई महीने के दौरान कश्मीर में लोगों को निशाना बनाकर हत्या करने के 7 मामले सामने आये हैं। इनमें से चार नागरिक और तीन पुलिसकर्मी थे, जो ड्यूटी पर तैनात नहीं थे।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275