राजनीतिकिसानों के समर्थन में जंतर मंतर पहुंचे राहुल समेत 14 दल के सांसद

WeForNews DeskAugust 6, 20215471 min

कोरोना काल के बीच 19 जुलाई से शुरू हुआ संसद का मानसून विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ता दिख रहा है। पेगासस जासूसी और कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस, टीएमसी समेत सभी विपक्षी दल राज्यसभा और लोकसभा में हंगामा कर रहे हैं।

बीच शुक्रवार को कृषि कानूनों को निरस्त करने की किसानों की मांग का समर्थन करने के लिए 14 राजनीतिक दलों को विपक्षी नेता जंतर-मंतर पहुंचे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी किसानों की संसद में शामिल होने के लिए विपक्ष के नेताओं के साथ जंतर-मंतर पर मौजूद है।

जंतर-मंतर के लिए कूच करने से पहले संसद सत्र के लिए अपनी आगे की योजना तैयार करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के अन्य नेताओं ने बैठक की।

गौरतलब है कि किसान आंदोलन को आठ महीने से भी अधिक समय हो चुका है लेकिन केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच किसी बात को लेकर सहमति नहीं बन सकी है।

संसद का मानसून सत्र शुरू होने पर किसानों ने केंद्र को घेरने के लिए जंतर-मंतर पर डेरा डाला हुआ है। किसान वहां अपनी संसद चलाकर तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के अन्य नेता कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

Related Posts