पढ़ें 'एयरलिफ्ट' के डायरेक्टर की लाइफ के facts | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

मनोरंजन

पढ़ें ‘एयरलिफ्ट’ के डायरेक्टर की लाइफ के facts

'एयरलिफ्ट'

Published

on

अक्षय निमरत कौर स्टारर फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ 22 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। फिल्म का डायरेक्शन राजा कृष्ण मेनन ने किया है, जो इससे पहले कई फिल्मों के डायलॉग्स और स्टोरीज लिख चुके हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में राजा ने अपनी फिल्मी जर्नी, एयरलिफ्ट और अक्षय कुमार के साथ वर्किंग एक्सपीरियंस जैसी कई बातें शेयर की।
8 बार बदलना पड़ा घर…
काम के लिए सिलसिले में राजा बेंगलुरु से मुंबई आए थे। उन दिनों को याद करते हुए राजा कहते हैं, “वो बहुत मुश्किल दिन थे। मुझे 8 बार पीजी बदलना पड़ा, क्योंकि मेरे मकान मालिक को लगता था कि मैं किसी गलत काम में शामिल हूं, जिस वजह से मैं देर रात घर लौटता हूं।”
बाइक मैकेनिक बनना चाहते थे
बेंगलुरु में पले-बढ़े राजा कभी भी फिल्म लाइन में नहीं आना चाहते थे। वो एक बाइक मैकेनिक बनना चाहते थे और उनका सपना था अपनी सुपर बाइक्स की एक शॉप बनाना।

thequint-min

राजा का फैन मोमेंट

‘कुली’ की शूटिंग के दौरान जब अमिताभ बच्चन को चोट लगी थी। तो मैं भी हजारों लोगों के साथ हॉस्पिटल के बाहर खड़ा था, क्योंकि मेरी बहन उनकी बहुत बड़ी फैन थी।
किस्मत से हुई बॉलीवुड एंट्री
राजा की बॉलीवुड एंट्री किस्मत से हुई। 90 के दशक में एक फिल्ममेकर ने उन्हें बेंगलुरु में बतौर प्रोडक्शन रनर हायर किया था। राजा बताते हैं, “उस वक्त मैं ‘युवा जनता दल’ का हिस्सा हुआ करता था, जिस वजह से शूटिंग के लिए पुलिस और लोकल अथॉरिटी की परमिशन आसानी से मिल जाती थी। लेकिन जब मैं फिल्मों से जुड़ा तो मुझे लगा ये वहीं जगह है, जहां मैं हमेशा से होना चाहता था।”

एक कमरे से शुरू किया ऑफिस
डायरेक्टर-प्रोड्यूसर मुकुल आनंद से मिलने के बाद राजा की लाइफ ही बदल गई। राजा बताते हैं, “मुझे बहुत बाद में ये अहसास हुआ कि बॉलीवुड नाच-गाने और ड्रामे से बढ़कर भी बहुत कुछ है। 1996 में जब मैंने खुद का प्रोडक्शन हाउस शुरू किया, तो मुकुल ने अपने ऑफिस में मुझे एक कमरा दिया। 6 महीने तक मेरे फोन के बिल भरते रहें।

raja-krisha-min (1)

दोस्तों की मदद से बनाई फिल्म

साल 2008 में राजा ने नंदिता दास और पूरब कोहली को लेकर ‘बस यूं ही’ नाम की फिल्म बनाई। फिल्म का बजट करीब 85 लाख था, जिसे राजा ने अपने दोस्तों की मदद से पूरा किया। राजा कहते हैं, “इस फिल्म को बनाने में यूएस में रहने वाले मेरे फ्रेंड्स ने मदद कीं। उन्होंने मेरे बिल भरे तब कही जाकर ये फिल्म पूरी हो पाई। हालांकि, फिल्म कुछ खास नहीं चल पाई लेकिन हमारे लिए कुछ पैसे का इंतजाम जरूर हो गया।

‘बारह आना’के बदली किस्मत

‘बस यूं ही’ के जरिए राजा के काम को पहचान मिली, लेकिन साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म ‘बारह आना’की वजह से वो क्रिटिक्स की नजरों में भी आ गए। ये फिल्म फेमस राइटर अरविंद अडिगा की बेस्टसेलर ‘द व्हाइट टाइगर’ पर बेस्ड थी। ‘बारह आना’ को कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सराहा गया।

‘एयरलिफ्ट’
‘बारह आना’ को मिली तारीफ ने राजा का हौसला बढ़ाया, जिसके बाद उन्होंने ‘एयरलिफ्ट’ जैसी बड़ी बजट फिल्म बनाने का फैसला लिया। फिल्म के बारे में राजा कहते हैं, “इराक-कुवैत (1990-91) के बीच हुए युद्ध के बाद वहां मौजूद भारतीयों को निकालने के लिए जो मिशन भारत सरकार ने चलाया वो अपने आप में एक मिसाल है। इस पर हर भारतीय को गर्व होना चाहिए।”

raja-krishajj-min

अक्षय कुमार के साथ काम करने में नर्वस था

अक्षय जैसे टॉप स्टार के साथ काम करने के बारे में राजा कहते हैं, “अक्षय के साथ काम करने से पहले मैं काफी नर्वस था। मैं इसलिए भी परेशान था क्योंकि, अक्षय काफी महंगे स्टार थे, लेकिन फिल्म की कहानी सुनने के बाद अक्षय ने न सिर्फ हामी भरी बल्कि, मेरा सपोर्ट भी किया। उनमें सुपरस्टार होने का कोई घमंड नहीं हैं। वो अनुशासित हैं, हमेशा टाइम से सेट पर आते हैं और कभी किसी बात बतंगड़ नहीं बनाते हैं।

मेनस्ट्रीम फिल्ममेकर की परेशानी
मेनस्ट्रीम फिल्ममेकर बनने के बाद कुछ दबाव भी झेलने पड़ते हैं। इस बारे में राजा बताते हैं, “फिल्म से बहुत सारे एक्सपेक्टेशन हैं, जिस वजह से मुझ पर काफी प्रेशर है। लेकिन, मेरी टेंशन बहुत हद तक कम हो चुकी है। क्योंकि, मुझे फिल्म की माक्रेटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन के बारे में नहीं सोचना पड़ा। ये करने के लिए मुझसे ज्यादा काबिल लोग मौजूद है।”

wefornews bureau

मनोरंजन

गांजा रखने पर गिरफ्तार कॉमेडियन भारती सिंह और पति हर्ष को मिली जमानत

Published

on

फोटो- सोशल मीडिया

कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को जमानत मिल गई है। शनिवार (21 नवंबर) को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई में भारती के घर पर छापेमारी की थी। इस दौरान उनके घर से गांजा बरामद किया गया था। बाद में पूछताछ में भारती सिंह और हर्ष दोनों ने कबूला कि गांजे का सेवन करते रहे हैं। 

इससे पहले कहा जा रहा है था कि भारती की जमानत याचिका पर सुनवाई में आज देरी हो सकती है। न्यूजी एजेंसी एनआई से बातचीत करते हुए विशेष सरकारी वकील अतुल सरपांडे ने कहा था, ‘जैसा कि मैं आज अन्य मामलों में व्यस्त हूं, हम कुछ अन्य तारीखों के लिए अनुरोध करेंगे।’। लेकिन अब खबर है कि भारती और हर्ष को जमानत मिल गई है।

कॉमेडियन भारती सिंह को शनिवार को करीब पांच घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद देर रात उनके पति हर्ष को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। रविवार को सबसे पहले भारती सिंह और हर्ष को मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया और सुबह करीब 11.30 बजे भारती और हर्ष की कोर्ट में पेशी हुई।

शनिवार की सुबह एनसीबी ने भारती सिंह के घर अचानक छापेमारी की। इस दौरान एनसीबी को उनके घर से 85.5 ग्राम गांजा मिला था। पूछताछ के दौरान भारती ने गांजा सेवन की बात कबूल कर ली थी। बता दें कि भारती द कपिल शर्मा शो में बतौर कॉमेडियन काम करती हैं। जब से उनके घर छापेमारी हुई है तब से इस शो के होस्ट कपिल शर्मा को खूब ट्रोल किया जा रहा है।

सुशांत राजपूत की मौत के बाद से ही ड्रग्स मामले में एनसीबी काफी सख्ती से कार्रवाई कर रही है। एक के बाद एक कई सारे बॉलीवुड स्टार्स एनसीबी के जाल में फंसते नजर आए। रिया चक्रवर्ती को हिरासत में लिया गया। बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन (Bollywood Drugs Connection) में एनसीबी की यह बड़ी कार्रवाई है। बीते दिनों अर्जुन रामपाल से भी पूछताछ की गई थी। 

WeForNews

Continue Reading

मनोरंजन

सलमान खान के ड्राइवर सहित दो स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

Published

on

salman khan
File Photo

कोरोना वायरस का कहर लगातार इन दिनों देखने को मिल रहा है। इससे कोई भी अछूता नहीं रहा है। अब हाल ही में बॉलीवुड के दबंग यानी कि सलमान खान ने भी इस महामारी से बचने के लिए खुद को आइसोलेट कर लिया है।

हालांकि सलमान खुद कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं लेकिन उनके स्टाफ के दो मेंबर्स इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

दरअसल सलमान खान के ड्राइवर सहित दो स्टाफ मेंबर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके चलते अभिनेता ने भी सुरक्षा की दृष्टि से खुद को आइसोलेट कर लिया है। सलमान इन दिनों अपने काम में काफी व्यस्त हैं ऐसे में खुद को आइसोलेट करने से इसका प्रभाव उनके काम पर भी पड़ने वाला है।

इन दिनों सलमान टेलीविजन का सबसे चर्चित रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ का 14वां सीजन होस्ट कर रहे हैं। इसके अलावा सलमान अपनी आगामी फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ की शूटिंग भी कर रहे थे। इन दोनों पर ही सलमान के आइसोलेट होने का प्रभाव पड़ सकता है। अब देखना होगा कि सलमान बिग बॉस के आने वाले एपिसोड में नजर आएंगे या नहीं।

बता दें कि कोरोना वायरस के देशभर में पैर पसारने के बाद मार्च में लॉकडाउन लगाया गया था। जिसके बाद से ही कई महीनों तक सभी शूटिंग भी बंद थीं। वहीं अब अनलॉक होने के बाद फिल्मों और धारावाहिकों की शूटिंग एक बार फिर से शुरू हुई है। जिसके चलते कोरोना वायरस एक बार फिर से बॉलीवुड में पैर पसार रहा है।

WeForNews

Continue Reading

मनोरंजन

बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी का निधन

Published

on

दिग्गज बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी का निधन हो गया है। वह 85 साल के थे। मशहूर बांग्ला एक्टर सौमित्र चटर्जी की हालत पिछले एक महीने से काफी गंभीर थी।

उन्हें कोलकाता के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था। सोशल मीडिया पर फैंस इस महान अभिनेता के निधन से शोक में हैं और श्रद्धांजलि व्यक्त कर रहे हैं।

सौमित्र चटर्जी के दुनिया को अलविदा कह जाने से उनके फैंस और सेलेब्स को झटका लगा है।सोशल मीडिया पर सौमित्र चटर्जी को याद कर फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सौमित्र चटर्जी के परिवार को सांत्वना देने कोलकाका के Belle Vue अस्पताल पहुंचीं। बता दें, सौमित्र चटर्जी को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 6 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना से तो वे ठीक हो गए थे। लेकिन कोविड एन्सेफैलोपैथी की वजह से उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ा था।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
Farmers Demonstration
राष्ट्रीय56 mins ago

हरियाणा की सीमाओं पर इकट्ठा हुए हजारों किसान

Modi Petrol Price
राष्ट्रीय1 hour ago

एक दिन के विराम के बाद फिर बढ़े पेट्रोल, डीजल के दाम़, 49 डॉलर पर ब्रेंट

diego maradona
अंतरराष्ट्रीय2 hours ago

अर्जेंटीना में माराडोना के निधन पर 3 दिन का राष्र्ट्रीय शोक

Nivar Cyclone Chennai Rain
ब्लॉग2 hours ago

चक्रवात निवार ने पार किया तमिलनाडु और पुडुचेरी समुद्री तट

diego maradona argentina
खेल2 hours ago

टाइमलाइन : फुटबाल लेजेंड डिएगो अरमांडो माराडोना

Delhi Metro
राष्ट्रीय3 hours ago

किसान आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की सेवाओं में बदलाव

Ahmed Patel
राजनीति20 hours ago

अहमद पटेल के निधन पर कमल नाथ व दिग्विजय ने जताया शोक

tarun gogoi funeral
राष्ट्रीय20 hours ago

असम के पूर्व मुख्यमंत्री गोगोई को हजारों लोगों ने दी श्रद्धांजलि

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति20 hours ago

अहमद पटेल के निधन पर सोनिया ने कहा, मैंने एक कॉमरेड, सहकर्मी और दोस्त खो दिया

Joe Biden
अंतरराष्ट्रीय20 hours ago

बाइडेन की घोषणा : हमारा प्रशासन दुनिया का नेतृत्व करने के लिए तैयार

राजनीति3 weeks ago

ट्रंप के बेटे ने पोस्ट किया विवादित नक्शा, उमर अब्दुल्ला-थरूर ने कसा तंज

टेक4 weeks ago

लद्दाख को चीन का हिस्सा दिखाना गलत, Twitter से मांगा लिखित स्पष्टीकरण

Bihar Election Results
चुनाव2 weeks ago

“अबकी बार किसका बिहार?”, ये 12 सीटें जिन पर होंगी सबकी नजर

shivraj-scindia-kamal-Nath
चुनाव2 weeks ago

मध्य प्रदेश उपचुनाव: सिंधिया की बगावत बचाएगी शिवराज सरकार या फिर कमलनाथ की खुलेगी किस्मत, फैसला आज

राष्ट्रीय3 weeks ago

बैंकों की ओर से सेवा शुल्क बढ़ाए जाने को लेकर केंद्र का कड़ा रुख

मनोरंजन4 weeks ago

दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश को एनसीबी ने दोबारा भेजा समन

Corona Vaccine
स्वास्थ्य4 weeks ago

सबसे पहले स्वास्थ्य सेवाकर्मियों को लगेगा कोविड वैक्सीन, वितरण में लगेगा एक साल

KBC-
मनोरंजन3 weeks ago

केबीसी के सवाल पर बिग बी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Shane-Watson
खेल3 weeks ago

IPL में खेलते नहीं दिखेंगे शेन वॉटसन, फ्रेंचाइजी क्रिकेट को कहा अलविदा

Twitter.
टेक4 weeks ago

अंग्रेजी सहित हिंदी में लॉन्च हुआ ट्विटर का टॉपिक फीचर

8 suspended Rajya Sabha MPs
राजनीति2 months ago

रात में भी संसद परिसर में डटे सस्पेंड किए गए विपक्षी सांसद, गाते रहे गाना

Ahmed Patel Rajya Sabha Online Education
राष्ट्रीय2 months ago

ऑनलाइन कक्षाओं के लिए गरीब छात्रों को सरकार दे वित्तीय मदद : अहमद पटेल

Sukhwinder-Singh-
मनोरंजन3 months ago

सुखविंदर की नई गीत, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को समर्पित

Modi Independence Speech
राष्ट्रीय3 months ago

Protected: 74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का भाषण, कहा अगले साल मनाएंगे महापर्व

राष्ट्रीय4 months ago

उत्तराखंड में ITBP कैम्‍प के पास भूस्‍खलन, देखें वीडियो

Kapil Sibal
राजनीति6 months ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय7 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर7 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य7 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति8 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

Most Popular