माणिक साहा द्वारा त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के तौर पर पद संभालने के एक दिन बाद सोमवार को 11 मंत्रियों ने शपथ ली।

इस दौरान मुख्यमंत्री माणिक साहा, पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब भी मौजूद रहे।

दरअसल, बिप्लब देव के इस्तीफे के बाद भाजपा ने माणिक साहा को राज्य का नया सीएम बनाया है। उन्होंने रविवार को शपथ ग्रहण की थी।

राजभवन में हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के नौ और इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के दो विधायकों ने त्रिपुरा के कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली।

इससे पहले सीएम साहा ने रविवार रात राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा कि जिष्णु देव वर्मा, एनसी देब बर्मा (आईपीएफटी), रतनलाल नाथ, प्रणजीत सिंह रॉय, मनोज कांति देब, संताना चकमा, राम प्रसाद पॉल, भगवान दास, सुशांत चौधरी, रामपाड़ा जमातिया और प्रेम कुमार रियांग (आईपीएफटी) राज्य के कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

माणिक साहा ने त्रिपुरा के नए सीएम के तौर पर शपथ ली। वह राज्य के 11वें मुख्यमंत्री बने हैं। उन्हें बिप्लव देव के इस्तीफे का बाद भाजपा ने यह जिम्मेदारी सौंपी है। राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने शपथ समारोह में साहा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इसी के साथ राज्य में करीब साढ़े तीन साल तक चले बिप्लब कुमार देब के शासन का अंत हो गया। पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब समारोह में भाजपा के विधायकों और राज्य के अन्य मंत्रियों के साथ उपस्थित थे।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275