शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में मिलाजुला रुख | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

व्यापार

शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में मिलाजुला रुख

Published

on

सेंसेक्स
शेयर बाजार

देश के प्रमुख शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में सप्ताह के पहले कारोबारी दिवस सोमवार को मिलाजुला का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.39 बजे 26.23 अंकों की तेजी के साथ 26,869.26 पर, जबकि निफ्टी लगभग इसी समय 1.15 अंकों की गिरावट के साथ 8,219.65 पर कारोबार करते देखे गए।

बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 54.81 अंकों की तेजी के साथ 26,897.84 पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 7.95 अंकों की तेजी के साथ 8,228.75 पर खुला।

-आईएएनएस

राष्ट्रीय

Google ने गूगल प्ले स्टोर से Paytm को हटाया, जानें क्‍या है वजह

Published

on

Paytm

Google ने Google Play स्टोर से पेटीएम ऐप को हटा दिया है। इस पर Google ने कहा है कि वह किसी भी गैंबलिंग (जुआ खेलने वाले) ऐप का समर्थन नहीं करेगा। Paytm और UPI ऐप One97 Communication Ltd. द्वारा डेवलप किया गया है।

इस ऐप को Google Play Store पर सर्च करने पर ये नहीं दिख रहा है. हालांकि, पहले से Android स्मार्टफोन्स में इंस्टॉल्ड हुआ ऐप काम कर रहा है.

Paytm पेमेंट ऐप के अलावा कंपनी के अन्य ऐप्स- Paytm for business, Paytm money, Paytm mall आदि Google Play Store पर अभी भी उपलब्ध हैं। हालांकि अभी Paytm की तरफ से इस ऐप के Google Play Store से रिमूव किए जाने के बारे में कोई बयान नहीं आया है।

गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं। हम किसी भी ऐसे ऐप का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी उपभोक्ता को किसी दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो। अगर कोई ऐप किसी ऐसी वेबसाइट पर कस्टमर को ले जाता है जहां नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं।

गूगल किसी भी ऐप को ऐसा करने की अनुमति नहीं देता है और ऐसा करना गूगल नीतियों का उल्लंघन है.Google के Suzanne Frey, उपाध्यक्ष ने लिखा कि हम ऑनलाइन कैसीनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं।

पेटीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि Paytm ऐप डाउनलोड या अपडेट करने के लिए Google के Play Store पर अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है. यह बहुत जल्द वापस आ जाएगा। आपके सभी पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और जिनके पास Paytm ऐप पहले से डाउनलोडेड हैं वे लोग अपने पेटीएम ऐप को सामान्य रूप से यूज कर सकते हैं।

WEFORNEWS

Continue Reading

व्यापार

Voda Idea के शेयर में 2% की गिरावट, दूसरे दिन भी Happiest Minds में बढ़त

Published

on

vodafone-idea

हैप्पिएस्ट मांइड्स टेक्नोलॉजीस लिमिटेड की शेयर बाजार में दस्तक शानदार है। शुक्रवार को भी कंपनी के शेयर में एक फीसदी से ज्यादा की बढ़त रही।

शुक्रवार को शेयर भाव 380 रुपये पर कारोबार करता दिख रहा है। बता दें कि आईटी सर्विसेज कंपनी हैप्पिएस्ट मांइड्स का शेयर बीएसई में 351 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ, जो आईपीओ इश्यू प्राइस के मुकाबले 111.14 प्रतिशत अधिक रहा, अंत में यह 123.49 प्रतिशत की बढ़त के साथ 371 रुपये पर बंद हुआ।

वोडा-आइडिया का हाल
शुरुआती कारोबार में वोडाफोन आइडिया के शेयर में गिरावट दर्ज की गई। बता दें कि दूरसंचार नियामक के नोटिस के बाद वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने हाई स्पीड डेटा उपलब्ध कराने वाली विवादास्पद शुल्क योजना को वापस ले लिया है।

दरअसल, ट्राई ने इस प्लान को लेकर कंपनी को पिछले महीने कारण बताओ नोटिस जारी किया था। ट्राई का कहना था कि इस प्लान में पारदर्शिता की कमी है और यह भ्रामक है। यह नियामकीय रूपरेखा के अनुकूल नहीं है। हालांकि, कंपनी ने इसके साथ ही ट्राई को नया रेडएक्स प्लान सौंपा है। कंपनी ने संशोधित प्लान में तेज इंटरनेट स्पीड के दावे को हटा दिया है।

सेंसेक्स और निफ्टी का हाल

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स करीब 100 अंक की बढ़त के साथा 39,100 अंक के स्तर पर रहा. वहीं, निफ्टी की बात करें तो ये 50 अंक की बढ़त के साथ 11,560 अंक पर है.

Continue Reading

व्यापार

घरेलू शेयर बाजार की तेज शुरूआत, 220 अंक ऊपर खुला सेंसेक्स

Published

on

sensex-min

घरेलू शेयर बाजार की शुरूआत शुक्रवार को तेजी के साथ हुई। सेंसेक्स 220 अंकों की बढ़त के साथ 39,200 पर खुला। निफ्टी भी 68 अंकों की मजबूत बढ़त के साथ 11,584 पर खुला।

एशिया के अन्य बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों से भारतीय शेयर बाजार में आरंभिक कारोबार के दौरान मजबूती बनी हुई थी। सुबह 9.21 बजे सेंसेक्स पिछले सत्र से 157.08 अंकों यानी 0.40 फीसदी की तेजी के साथ 39,136.93 पर बना हुआ था जबकि निफ्टी 61.75 अंकों यानी 0.54 फीसदी की तेजी के साथ 11,577.85 पर कारोबार कर रहा था।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के 30 शेयरों पर आधारित प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पिछले सत्र के मुकाबले 220.57 अंकों की तेजी के साथ 39,200.42 पर खुलने के बाद 39,114.13 तक फिसला।

वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के 50 शेयरों पर आधारित प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ्टी बीते सत्र से 68 अंकों की तेजी के साथ 11,584.10 पर खुलने के बाद 11,559.40 तक फिसला।

आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular