WFNHindiटीम इंडिया के खिलाड़ियों ने चेन्नई बाढ़ पीड़ितों की तरफ बढ़ाया मदद का हांथ

Julie TiwariDecember 5, 2015141 min

भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों रविचंद्रन अश्विन और मुरली विजय का परिवार भी चेन्नई में आई भयंकर बाढ़ से प्रभावित हुआ है और इन दोनों को इस त्रासदी में जान गंवाने वालों के लिए दुख है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के बाद प्रभावितों की मदद का प्रयास करेंगे।अश्विन और विजय भारतीय टीम का हिस्सा हैं जो यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथा और अंतिम क्रिकेट टेस्ट खेल रही है।

पिछले कुछ हफ्तों से लगातार हो रही बारिश से चेन्नई में बाढ़ के कारण 200 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है।अश्विन ने कहा, शहर ने ऐसी त्रासदी के समय जो जज्बा दिखाया उस पर मुझे काफी गर्व है। मुझे लगता है कि लोगों ने शानदार जज्बा दिखाया और मैं अपने कुछ मित्रों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिसमें अभिनेता सिद्धार्थ और आरजे बालाजी भी शामिल है।

वे लोगों की मदद के लिए सड़कों पर उतरे और चेन्नई का जज्बा देखने को मिला। इस त्रासदी में जिन परिवारों ने अपने परिजनों को खोया उनके प्रति मेरी संवेदना है। श्रृंखला खत्म होने के बाद निश्चित तौर पर मैं इन लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने की कोशिश करूंगा।सलामी बल्लेबाज विजय को मलाल है कि इस समय वह अपने परिवार के साथ नहीं हैं लेकिन उन्हें उम्मीद हैं कि चीजें जल्द सामान्य हो जाएंगी।

उन्होंने कहा, लोगों की एकजुटता अविश्वनीय थी। यह मेरे लिए प्रेरणादायी थी। उम्मीद करता हूं कि सभी मजबूत बने रहेंगे और एक साथ मिलकर इससे पार पा लेंगे। जल्द ही चीजें सामान्य होंगी। काश इस समय अपने परिवार के साथ होता। मौजूदा श्रृंखला में दोनों टीमों की ओर से शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज मुंबई के अजिंक्य रहाणे ने भी मदद की पेशकश की।

उन्होंने कहा, हमारी प्रार्थना चेन्नई बाढ़ पीड़ितों के साथ है। कुछ खिलाड़ियों के परिवार चेन्नई में हैं इसलिए हम पीड़ितों के दर्द और भावनाओं को महसूस कर सकते हैं। मैं फंसे हुए लोगों की सुरक्षा की कामना करता हूं।

wefornews bureau