इंटेक्स ने लॉन्च किए दो एंड्रॉयड स्मार्टफोन | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

टेक

इंटेक्स ने लॉन्च किए दो एंड्रॉयड स्मार्टफोन

Published

on

इंटेक्स

इंटेक्स के दो नए स्मार्टफोन क्लाउड 3जी कैंडी और क्लाउड 3जी जेम को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। इनकी कीमत क्रमशः 2,999 और 3,599 रुपये है। दोनो स्मार्टफोन को जल्द ही मार्केट में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद कर सकते हैं।

दोनों ही इंटेक्स स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 4.4.2 किटकैट पर चलेंगे। इनमें डुअल-सिम सपोर्ट है। इंटेक्स क्लाउड 3जी कैंडी और क्लाउड 3जी जेम के स्पेसिफिकेशन एक जैसे हैं।

intex-cloud-3g-min

दोनों ही स्मार्टफोन में 4 इंच के 480×800 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले हैं। इनमें 1 गीगाहर्ट्ज़ सिंगल-कोर स्प्रेडट्रम प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इटेंक्स क्लाउड 3जी कैंडी में एससी7715 चिपसेट और 256 एमबी रैम का इस्तेमाल किया गया है और क्लाउड 3जी जैम में एससी7731जी चिपसेट व 512 एमबी रैम का। इंटेक्स क्लाउड 3जी कैंडी और क्लाउड 3जी जेम में 2 मेगापिक्सल के रियर और 0.3 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे के साथ आएंगे। रियर कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश भी मौजूद हैं। दोनों ही हैंडसेट माइक्रोएसडी कार्ड (32 जीबी तक) को सपोर्ट करते हैं।

इंटेक्स क्लाउड 3जी कैंडी और क्लाउड 3जी जेम में 1400 एमएएच की बैटरी है। कंपनी ने बताया है कि यह 6 घंटे तक का टॉक टाइम और 350 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देगी।

इन स्मार्टफोन के डाइमेंशन अलग हैं। क्लाउड 3जी कैंडी का डाइमेंशन 122.5×63.3×10.1 मिलीमीटर है और क्लाउड 3जी जेम का 125.2×63.3×10 मिलीमीटर। दोनों ही हैंडसेट एक 3जी सिम और एक 2जी सिम को सपोर्ट करेंगे। अन्य कनेक्टिविटी फ़ीचर में ब्लूटूथ, माइक्रो-यूएसबी, वाई-फाई और जीपीआरएस/ एज शामिल हैं। दोनों ही स्मार्टफोन ब्लैक, शैंपेन और सिल्वर कलर वेरिएंट में उपलब्ध होंगे।

wefornews bureau

टेक

गूगल प्ले स्टोर पर आया वनप्लस मैसेज ऐप

Published

on

बीजिंग, 22 सितम्बर । चीनी स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस ने गूगल प्ले स्टोर पर अपने नए ऐप ‘मैसेजस’ को शामिल किया है।

एक्सडीए डेवलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इसे फिलहाल सार्वजनिक उपयोग के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है। हालांकि यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर से वनप्लस मैसेजेस अपडेट जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी।

ऐप के विवरण से पता चलता है कि इससे संदेशों को वर्गीकृत किया जा सकेगा यानि कि लेनदेन, प्रचार और ओटीपी संबंधी संदेशों की अपनी अलग श्रेणी होगी और ये आपस में मिक्स नहीं होंगे।

इसके एक और नए फीचर का उल्लेख किया गया है और वह ये कि इसकी मदद से ओटीपी को आसानी से कॉपी किया जा सकेगा। ‘मार्क एस रीड’ के साथ ‘कॉपी ओटीपी’ का टैब भी इसमें शामिल है।

वनप्लस इससे पहले भी वन प्लस वेदर और वन प्लस नोट्स जैसे अपने कुछ एप्स गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च कर चुकी है।

(आईएएनएस)

Continue Reading

टेक

शाओमी लेकर आ रहा है 108 मेगा पिक्सल कैमरे वाला फोन

Published

on

xiaomi-logo

 चीनी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिसका कैमरा 108 मेगापिक्सल का होगा और यह कम्पनी द्वारा लॉन्च किए गए सबसे सस्ते स्मार्टफोन में से एक होगा।

जीएसएमएरेना की रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी दो फोन्स पर काम कर रहा है और इनका कोड नाम गाउगिन और गाउगिन प्रो रखा गया है। प्रो मॉडल में 108 मेगापिक्सल का सेंसर होगा और पेस मॉडल में 64 मेगापिक्सल का सेंसर होगा।

दोनों फोंस को रेडमी सब ब्रांड के तहत लॉन्च किया जाएगा। ये फोन कब लॉन्च होंगे, इस सम्बंध में हालांकि अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

शाओमी अपने मी 10 पर 108 मेगापिक्सल क्वॉड कैमरा दे रहा है जबकि सैमसंग ने एस20 अल्ट्रा और नोट 20 लॉन्च किए हैं। इसी तरह मोटोरोला ने एजप्लस लॉन्च किया है, जिसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा है।

–आईएएनएस

Continue Reading

टेक

फेसबुक इंडिया के एमडी अजीत मोहन को विधानसभा समिति का नोटिस

Published

on

facebook

फेसबुक इंडिया के वीपी और एमडी अजीत मोहन को दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति ने एक बार फिर नोटिस जारी किया है। 23 सितंबर को उन्हें समिति के सामने उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने के लिए नए सिरे से नोटिस जारी किया गया है।

समिति का कहना है कि अगर इस बार भी अजित मोहन पेश नहीं हुए तो यह संविधान द्वारा निर्मित समिति के नियमों का उल्लंघन माना जाएगा।

समिति अजित मोहन को दो बार पहले भी नोटिस भेज चुकी है लेकिन वह प्रस्तुत नहीं हुए। फेसबुक का कहना है कि ऐसी जांच देश की संसद में भी चल रही है और उसने अपना जवाब संसद में दे दिया है।

जबकि शांति सौहार्द समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा है कि संसदीय समिति हेट स्पीच विषय पर कोई जांच नहीं कर रही है, ये जांच उससे अलग है और फेसबुक इंडिया के प्रतिनिधि को पेश होकर जवाब देना पड़ेगा।

Continue Reading

Most Popular