राजनीति

सदन में बोले योगी- अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा

सदन में बोले योगी- अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा

उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर विधानसभा में सीएम योगी ने अपना बयान दिया हैं। उन्होंने कहा कि सूबे में अपराधियों को कतई नहीं बख्शा जाएगा। योगी ने सदन को बताया कि अपराधियों से निर्ममता से निपटा जाएगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में अपराध और अपराधी के संरक्षणदाता के लिए कोई जगह नहीं है, पूरी निर्ममता के साथ निपटेंगे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने 10-10 वर्षों तक प्रदेश में शासन किया, वे लोग हमसे 2 महीनों का लेखा-जोखा एक साथ पूछना चाहते हैं।

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार के लिए कई सवाल खड़े किए । मथुरा में सोमवार की रात सरे बाजार हुए लूट और हत्या की घटना के विरोध में शुक्रवार को सूबे के ज्वैलर्स हड़ताल जारी है। सर्राफा व्यापारियों की मांग है कि आदित्यनाथ को सभी ज्वैलर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

इसके अलावा योगी शुक्रवार को ही विधानसभा में कानून-व्यवस्था पर जवाब दे सकते हैं। बता दें कि मथुरा में लूट के बाद दो व्यापारियों की हत्या कर दी ।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी विधानसभा में कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाया। अखिलेश ने अपने भाषण के दौरान एंटी रोमियो दल का मुद्दा उठाया।

उन्होंने कहा कि दिनेश शर्मा शिक्षक भी रहे है पढ़ाया भी होगा। बताएं कि रोमियो कौन था। अखिलेश ने कहा कि अगर Romeo की बात इंग्लैंड तक पंहुच जाती तो नेता सदन को जबाब देना पड़ता। रोमियो तो शरीफ था।

अखिलेश ने कहा कि मुझे तो पता ही नहीं था कि हमारे नेता अधिकारी इतना अच्छा झाडू लगाते है। उन्होंने कहा कि मैं बुंदेलखंड गया था वहां सिर्फ अन्न गाय दिखाई दी, गाय ही हमें रास्ता दिखा रही थी, सभी सड़कों और डिवाइडर पर गाय ही दिखाई दी थी। उन्होने कहा कि बताओ गाय की वजह से आदमी की जान ले ली।

अपने भाषण के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि गोवा की भी जानकारी दे, वहां गौ को लेकर आपकी क्या नीति है। राज्य सरकार आप नफरत फैलाना चाहते हैं।

अखिलेश ने कहा कि कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। 100 नंबर लागू करना कितना मुश्किल था, मै तो कहता हूं कि सरकार के लोग 100 नंबर जाकर देखें। 100 नंबर सबसे बेहतरीन सिस्टम है, ये आपके भी घोषणा पत्र में है। ये जो भी हम समाजवादियों का किया हुआ है।

अखिलेश ने मथुरा कांड का मुद्दा उठाते हुए कहा कि यह सरकार कानून व्यवस्था पर ये पिछड़ गई है, मथुरा को आप नहीं सभाल पा रहे है। हमारी सरकार की याद मत दिलाना, ये आपकी सरकार है।

उन्होंने दिनेश शर्मा से पूछा कि बताओ कि मै हिंदू हूं कि नहीं, आप अपने घर को भगवा रंग में रंगवाते हो तो हिंदू हो गए, अगर आपको गाय देखना हो तो हमारे घर आकर देखो, कितनी गाय हैं।

लखनऊ का एक्सप्रेस-वे देश का सबसे बेहतरीन एक्सप्रेस-वे है, पीएम इससे बेहतरीन सड़क नहीं बना सकते क्योंकि उनके पास वक्त नहीं है। रिवर फ्रंट की जितनी चाहे जांच करा ले लेकिन जबतक शहरों की नदियां पर रिवर फ्रंट नहीं बनेगा तबतक नदी साफ नहीं होगी।

सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल से पूरे प्रदेश में करोड़ों का घाटा होने की संभावना है। अकेले लखनऊ में ही लगभग 3000 ज्वैलर्स हड़ताल पर रहेंगे, जिससे लगभग 12 करोड़ का घाटा हो सकता है। पूरे प्रदेश में करीब 1.5 लाख ज्वैलर्स हड़ताल करेंगे।

गौरतलब है कि बुधवार को पीड़िता परिवार से मिलने पहुंचे मथुरा से विधायक और कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा था कि हमारी पूरी कोशिश है कि ऐसी घटना दोबारा न हो. पूरे शहर में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगेंगे. पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी। सरकार इस घटना को लेकर बहुत संवेदनशील है. पूरी रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यानाथ को दी जाएगी।

wefornews bureau

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top