उन्नाव रेप केस पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का योगी सरकार पर हमला, पूछा- क्या बेटी का बाप होना बीजेपी की सरकार में गुनाह है? | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

उन्नाव रेप केस पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का योगी सरकार पर हमला, पूछा-क्या बेटी का बाप होना बीजेपी की सरकार में गुनाह है?

Published

on

pramod-tiwari

उन्नाव गैंगरेप मामला अब बीजेपी के लिए फॉस बनता जा रहा है। विपक्ष का चौरफा हमला झेल रही यूपी की योगी सरकार के खिलाफ अब कांग्रेस के नेता प्रमोद तिवारी ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि मुझे राजनीतिक जीवन का चार दशक का अनुभव है। इतनी हृदय विदारक घटना नहीं सुनी थी।

तिवारी ने आजतक से बातचीत के दौरान कहा कि एक लड़की दर दर भटकती हुई कह रही है कि उसका बलात्कार हुआ है लेकिन उसे न्याय नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि लड़की अपनी शिकायत लेकर मुख्यमंत्री के दरवाजे पर जाती है आत्म दाह करने की कोशिश करती है फिर भी सरकार नहीं जागती है। यह तो अन्याय है। पीड़िता को न्याय नहीं मिला। वहीं लड़की के पिता के साथ बर्बरता हुई। पैरों से बहता हुआ खून फटी हुई आंत, कितनी यातनाएं दी गई। तिवारी ने पूछा क्या बेटी का बाप होना बीजेपी की सरकार में गुनाह है?

तिवारी ने पीड़िता की मांग पर विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ कार्रवाई करनी की बात की है। इस पूरे मामले को तुल पकड़ता देख कुलदीप सेंगर की पत्नी ने डीजीपी से मुलाकात की है। इसपर तिवारी ने कहा कि, ‘उनकी पत्नी के बारे में मैं जानना नहीं चाहता। हर किसी को अधिकार है अधिकारियों से मिले, मंत्रियों से मिले. उन्हें जो कुछ कहना है कहें। मैं सिर्फ यह जानना चाहता हूं कि क्या बीजेपी के राज्य में दर- दर लड़की भटकती रहे और कहती रहे कि उनके साथ बलात्कार हुआ है। उसे इंसाफ ना मिले। हम किस कानून में हैं। किसकी सरकार में हैं।

वहीं स्वामी चिन्मयानंद के मामले पर भी तिवारी ने खुलकर अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि अब तक यही सुना है कि राजनीतिक मामलों में सब केस वापस लेते हैं। भले सरकार जिसकी भी हो लेकिन हत्या, बलात्कार के मामले में न्यायालय को फैसला लेने दो।

बीजेपी के उपवास पर प्रमोद तिवारी का कहना है, ‘हर धर्म में व्रत रखे जाते हैं। उपवास रखे जाते हैं। अपने पापों के प्रायश्चित करने के लिए बीजेपी ने जो सदन चलाया उसका मैं सदस्य था। सुबह 11:00 बजे क्या होता था। कांग्रेस जब बेल में नहीं जाती थी तो सरकार के सहयोगी दल बेल में आते थे। उसके बाद सदन स्थगित कर दिया जाता था।’

WeForNews

राजनीति

हिमाचल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने दिया इस्तीफा

Published

on

हिमाचल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने पद से इस्तीफा दे दिया है। बीते दिनों वायरल ऑडियो मामले में स्वास्थ्य निदेशक की गिरफ्तारी के बाद भाजपा नेताओं पर भी सवाल उठ रहे थे। इसके बाद उन्होंने अचानक यह कदम उठाया है।

उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा भेज दिया है। उन्होंने लिखा है कि इस विवाद से भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष हैं और वह चाहते हैं कि इस कथित भ्रष्टाचार की संपूर्ण जांच हो व किसी पर कोई दबाव न हो। इसीलिए वह पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

wefornews

Continue Reading

राजनीति

सिंधिया को जनता जवाब देगी : कमल नाथ

Published

on

Kamal Nath
File Photo

नई दिल्ली, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश की जनता उन्हें जवाब देगी।

आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

मप्र मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा : शिवराज

Published

on

Shivraj Singh Chauhan

भोपाल: मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर लगाए जा रहे कयासों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा बुधवार को कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री चौहान की प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ बंद कमरे में चर्चा हुई। उसके बाद संवाददाताओं के यह पूछने पर कि मंत्रिमंडल का विस्तार कब तक हो जाएगा, चौहान ने जवाब दिया, “जल्द ही।” इसके आगे उन्होंने कुछ नहीं कहा।

चौहान ने मुख्यमंत्री के तौर पर 23 मार्च को शपथ ली थी। मंत्रिमंडल का पहला विस्तार लगभग एक माह पहले हुआ था और पांच मंत्रियों को शपथ दिलाई गई थी। अब मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार होने वाला है।

चौहान ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कोरोना की स्थित, व्यापारिक गतिविधियां शुरू करने, गेहूं खरीदी और प्रवासी मजदूरों के लिए किए जा रहे प्रयासों का ब्यौरा दिया। उन्होंने कहा, “राज्य में कोरोना काबू में है यहां रिकवरी रेट 53 प्रतिशत है। एक तरफ कोरोना का संकट है, आर्थिक गतिविधियां चालू करनी पड़ेंगी, क्योंकि दुनिया ऐसे चल नहीं सकती। कोरोना को रोकने के लिए पर्याप्त सावधानी और व्यवस्थाएं की जाएंगी।”

राज्य में जारी गेहूं खरीदी का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा कि राज्य सरकार ने 100 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदने का लक्ष्य रखा था, मगर अब तक 118 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीदी की जा चुकी है। बारदाना की व्यवस्था की जा रही है, और भी किसानों का गेहूं खरीदा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के प्रयास जारी हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular