Connect with us

राजनीति

अमेठी में बोले राहुल- उन्नाव के दुष्कर्मियों को योगी और मोदी सरकार का संरक्षण

Published

on

Rahul Gandhi
राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे। अमेठी दौरे पर राहुल गांधी ने उन्नाव के सामूहिक दुष्कर्म कांड पर केंद्र के साथ ही राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा किया है।

जेनबगंज में किसान संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि दोनों सरकार उन्नाव में सामूहिक दुष्कर्म करने वालों को संरक्षण देती हैं। सिर्फ संरक्षण देने का ही नहीं इनको तो बचाने का भी कोशिश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी जो केवल हर बात कह ही रहे हैं, अब तो कांग्रेस सरकार आएगी तो करके दिखायेगी।

वहीं राहुल गांधी दूसरे दिन मंगलवार को सुबह 9 बजे तातारपुर गेस्ट हाउस में जनता दरबार भी लोगों से मिलेंगे। फिर वहां से 12 बजे मझगंवा, जामो में सांसद निधी के कार्यों का लोकार्पण करेंगे। 3 बजे जिला कलक्ट्रेट, गौरीगंज में सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में शामिल होंगे।

उसके बाद 4 बजे राज्यसभा सांसद संजय सिंह के राजर्षि रणंजय ग्लोबल विद्यालय का रामनगर अमेठी में उद्घाटन और जनसभा को संबोधित करेंगे। फिर वहां से 5 बजे पोर्टल पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन करेंगे। शाम 6 बजे भुएमऊ गेस्ट हाउस रायबरेली में रात्रि विश्राम करेंगे।

WeForNews

राजनीति

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को सुप्रीम कोर्ट का अवमानना नोटिस

Published

on

Supreme Court
बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना नोटिस भेजा। (फाइल फोटो)

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को सीलिंग तोड़ने के आरोप में सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना का नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने यह कार्यवाही मॉनिटरिंग कमिटी की रिपोर्ट के आधार पर की। मनोज तिवारी को 25 सितंबर को अदालत में पेश होने का आदेश दिया गया है।

जस्टिस मदन बी लोकुर, न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को 25 सितंबर को पेश होने का निर्देश देते हुए कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक निर्वाचित प्रतिनिधि ने शीर्ष अदालत के आदेशों की अवहेलना करने का प्रयास किया।

बता दें कि गोकुलपुरी इलाके में सील किए गए एक परिसर का ताला तोड़ने के आरोप में मनोज तिवारी के खिलाफ मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थित यह संपत्ति सील की गई थी, क्योंकि इसमें दिल्ली के मास्टर प्लान का कथित रूप से उल्लंघन करके डेयरी चलायी जा रही थी।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

राफेल सौदे पर कांग्रेस ने सीएजी से मुलाकात कर की जांच की मांग

Published

on

anand sharma
राफेल सौदे में अनियमितताओं पर कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल सीएजी से मिला। (फोटो एएनआई)

राफेल सौदे में अनियमितताओं को लेकर को लेकर कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने सीएजी से मुलाकात कर जांच की मांग की।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि हमने सीएजी से मुलाकात कर एक विस्तृत ज्ञापन सौंपा है, जो राफेल खरीद में अनियमितताओं को स्पष्ट रूप से दर्शाता है। हमें उम्मीद है कि इस मामले को सीएजी गौर करेंगे।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि उन्‍होंने सीएजी से मुलाकात की और राफेल सौदे में अनियमितताओं के बारे में आगाह करते हुए जांच की मांग की है। सुरजेवाला ने कहा कि एक विमान की कीमत 520 करोड़ रुपये जो यूपीए सरकार में तय की गई थी। उस डील को मोदी सरकार ने बदल दिया, और अब उसी विमान को केंद्र सरकार 1600 करोड़ में खरीद रही है और 126 विमानों की जगह सिर्फ 36 विमान का ही सौदा किया है।

सुरजेवाला ने कहा कि हमने सीएजी के सामने यह बात रखी कि पीएम मोदी के फ्रांस दौरे से ठीक 12 दिन पहले रिलायंस द्वारा एक कंपनी बनाई गई और उसे राफेल सौदा दे दिया गया।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

सिब्‍बल ने आरएसएस की छिपी विचारधारा से किया आगाह

Published

on

kapil sibal
कपिल सिब्‍बल, सांसद, राज्‍यसभा (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सांसद कपिल सिब्‍बल ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत को उनके दिये गये बयानों पर आड़े हाथों लिया। सिब्‍बल ने ट्वीट किया, ‘भागवत कहते हैं कि मुसलमानों के बगैर हिन्‍दुत्‍व अधूरा है, उन्‍होंने शिकागो में हिन्‍दू एकता पर बयान दिया कि शेर अकेला हो तो उसे जंगली कुत्ते भी घेरकर हरा सकते हैं, इसलिए हिंदुओं को मिलकर काम करना जरूरी है।’

सिब्‍बल ने सवाल किया कि भागवत जी, बताइये ये जंगली कुत्‍ते कौन हैं?
कांग्रेस नेता ने कहा कि 18 दिसंबर 2017 में भागवत ने कहा था कि हिन्‍दुस्‍तान में रहने वाले सभी हिन्‍दू हैं, चाहे वो मुस्लिम क्‍यों न हों।

सिब्‍बल ने कहा कि ये आरएसएस की अंतर्निहित विचारधारा है।

कांग्रेस नेता ने आगाह किया, “मूर्ख मत बनो”!

बता दें कि दिल्‍ली में आरएसएस के एक सम्‍मेलन में ‘भविष्य का भारत कैसा हो’ विषय पर भागवत ने हिंदुत्व के मुद्दे पर आरएसएस का दृष्टिकोण साझा किया और कहा, ‘हम हिंदू राष्ट्र में विश्वास रखते हैं, लेकिन इसका अर्थ ये नहीं है कि हम मुसलमानों के खिलाफ हैं।’ भागवत ने कहा कि जिस दिन ये कहा जाएगा कि यहां मुस्लिम नहीं चाहिए, उस दिन वो हिंदुत्व नहीं रहेगा। भागवत के इस बयान पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल ने उनके उन वक्‍तव्‍यों को लोगों के सामने रखा, जो इससे इत्तेफाक नहीं रखते और पता चलता है कि आरएसएस की असली विचारधारा है क्‍या?

WeForNews

Continue Reading

Most Popular