राजनीति

यशवंत सिन्हा का पीएम पर हमला, कहा- 700 साल पहले तुगलक ने भी की थी नोटबंदी

Yashwant Sinha
नोटबंदी ने देश की अर्थव्यनस्था को 3.75 लाख करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया है। (फाइल फोटो)

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने नोटबंदी और जीएसटी के फैसले पर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 14वीं सदी के दिल्ली सुल्तान मोहम्मद बिन तुगलक ने भी 700 साल पहले नोटबंदी की थी।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने देश की अर्थव्यनस्था को 3.75 लाख करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया है। साथ ही यशवंत सिन्हा ने जीएसटी को लेकर अरुण जेटली पर हमला बोलते हुए कहा है कि देशवासियों का यह मांग करना उचित होगा कि जेटली उन्हें हुई कठिनाइयों के लिए पद छोड़ें। साथ ही उन्होंने कहा कि जेटली गुजरात की जनता पर बोझ लगते हैं। जेटली गुजरात से राज्यसभा के सदस्य हैं।

मोदी सरकार की आलोचना करते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि सभी पहलुओं पर विचार किये बिना जीसटी को लागू कर दिया गया है। सिन्हा ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था को नोटबंदी और जीएसटी के रूप में एक के बाद एक दो झटके लगे हैं।

सिन्हा को ‘लोकशाही बचाओ आंदोलन’ से जुड़े कार्यकर्ताओं ने नोटबंदी तथा जीएसटी के प्रभाव और अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति के बारे में विचार व्यक्त करने के लिए मंगलवार को गुजरात आमंत्रित किया था।

सिन्हा ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि हमारे वित्त मंत्री गुजरात से नहीं हैं और वह यहां से राज्यसभा में चुने गये हैं। वह गुजरात की जनता पर बोझ हैं। अगर उन्हें यहां से नहीं चुना जाता तो एक गुजराती को मौका मिलता। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री केवल एक व्यवस्था में विश्वास करते हैं कि चित्त भी मेरी, पट्ट भी मेरी।

 

wefornews bureau 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top