ऑटो

भारत में लॉन्च हुई Yamaha Fazer25

yamah...

भारतीय बाजार में यामहा की बाइक्स काफी पॉपुलर हैं। जापान की इस ऑटो दिग्गज ने भारत में Fazer25 लॉन्च की है। जो Fazer 150 का अपग्रेडेड वैरिएंट है।

इस बाइक में 249cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्शन इंजन दिया गया है। यह इंजन 8000rpm पर 20.9PS पावर जेनरेट करता है। यह बाइक 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगी।

यामहा Fazer25 की कीमत 1.29 लाख रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) से शुरू होती है। कीमत और फीचर्स के लिहाज से बाजार मे इस बाइक का मुकाबला Honda CBR 250, Karizma ZMR और Bajaj Pulsar RS 200 होगी।

यामहा ने इस साल यह दूसरी बाइक लॉन्च की है। इससे पहले FZ25 लॉन्च हुई थी। दोनो में काफी फर्क था। FZ25 नेकेड बाइक है जबकि Fazer 25 फुल फेयर्ड बाइक है। इसकी वजह से इसका वजन भी ज्यादा है।

इस बाइक में एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कॉन्सोल के साथ डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है। इसके अलावा ओडोमीटर, फ्यूल गेज और टैकोमीटर जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स भी इसमें दिए गए हैं। सस्पेंशन के लिए इसमें 41mm का टेलीस्कोपिक फोर्क दिया गया है और रियर में मोनोशॉक है। ठीक ऐसा ही सस्पेंशन FZ25 में भी दिया गया है।

Fazer25 के फ्रंट व्हील में 282mm का डिस्क है जबकि रियर में 220mm का डिस्क है। इस बाइक में भी FZ25 जैसे ही एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं। चंद बदलाव को छोड़ दें तो कुल मिलाकर यह बाइक FZ25 का फेयर्ड वर्जन है।

बता दें कि यामहा Fazer 25 की बिक्री अक्टूबर से शुरू होगी और यह कंपनी के डीलर्शिप्स पर दो कलर वैरिएंट्स- स्यान और रेड में उपलब्ध होगी।

wefornews bureau 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top