जब लखनऊ में टूरिस्ट बने थे बिग बी | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

मनोरंजन

जब लखनऊ में टूरिस्ट बने थे बिग बी

Published

on

नई दिल्ली, अमिताभ बच्चन ने लखनऊ की सड़कों पर एक टूरिस्ट बनकर घूमते हुए अपने पुराने दिनों को याद किया। वह अपनी फिल्म गुलाबो सिताबो के गेटअप में थे और अभिनेता उसी शहर में शूजीत सरकार की फिल्म की शूटिंग कर रहे थे।

एक लंबी दाढ़ी, पुराने स्कूली चश्मे, सिर पर एक स्कार्फ और एक कृत्रिम रूप से बनाए गए नाक के साथ बिग बी फिल्म में बहुत ही अलग दिख रहे हैं। गेटअप में आने के बाद बिग बी बिना पहचाने जाने के डर से बाहर घूमने निकल जाते थे।

सरकार ने कहा, जैसा कि हम चाहते थे कि हर दृश्य बिल्कुल प्रामाणिक और वास्तविक लगे, ऐसे में हमने हजरतगंज और चौक के भीड़भाड़ वाली गलियों में कई शॉट लिए थे, वहां शूटिंग दृश्यों पर विचार करना काफी मुश्किल है! हमें छोटे आकर्षक छोटे पगडंडियों और लखनऊ की गलियों में शूटिंग करना था। हम तैयार हो जाते थे, और एक घंटे के भीतर शूटिंग पूरी करने की कोशिश करते थे, ताकि छोटी गलियों में बहुत अधिक भीड़ न हो।

उन्होंने आगे कहा, बहुत कम लोगों को एहसास हुआ कि क्या हो रहा था और किसी ने भी बच्चन को नहीं पहचाना और यही हमारा उद्देश्य था। मैं नहीं चाहता था कि वह फिल्म में अमिताभ बच्चन की तरह दिखें, मैं चाहता था कि वह मिर्जा की तरह दिखें, और यही हमें मिला भी।

हां, हमारे शूट के खत्म होने के बाद, वह अक्सर गलियों में घूमते, स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करते और शहर का अनुभव लेते, किसी ने भी नहीं पहचाना कि वह कौन हैं।गुलाबो सिताबो का लेखन जूही चतुर्वेदी ने किया है और रॉनी लाहिड़ी और शील कुमार द्वारा निर्मित है। फिल्म का प्रीमियर 12 जून को एमेजॉन प्राइम वीडियो पर किया जाएगा।

आईएएनएस

मनोरंजन

ओटीटी प्लेटफॉर्म मल्टीप्लेक्स और थियेटर का विकल्प नहीं : सुभाष घई

Published

on

Subhash Ghai-

फिल्मकार सुभाष घई ने कहा कि कोविड-19 के दौरान ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म का भले ही विस्तार हुआ है, लेकिन देश में मल्टीप्लेक्स और सिनेमा घर का कोई विकल्प नहीं है। वेब सीरीज हो या फिल्म सभी के लिए सबसे महत्वपूर्ण कंटेंट है। लोग स्थानीय कंटेंट को पसंद करते है, लेकिन इसे कहने का तरीका आना चाहिए।

सुभाष घई ने कहा कि डिजिटल प्लेटफॉर्म की वजह से अब किसी को प्रोड्क्शन हाउस के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। अब खुद एक्टर बन सकते है, डायरेक्टर बन सकते है। यदि कंटेंट में दम है तो उसे लोग हाथों हाथ लेंगे और वह फिर आमदनी का जरिया बन जाएगा।

नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन और अभिलाषा प्रोड्क्शन की खास पेशकश आपकी बात द्वारा कोविड-19 के दौरान डिजिटल मीडिया का विस्तार : नए कौशल की संभावनाएं एवं चुनौतियां विषय पर एक अंतरराष्ट्रीय वेबिनार इनसाइट 8.0 का आयोजन किया। इसमें बतौर विशेषज्ञ व वक्ता मशहूर फिल्म निर्माता व शिक्षाविद सुभाष घई शामिल रहे।

भारत के इस मशहूर फिल्मकार के साथ ही वेबिनार में हॉलीवुड अभिनेता व निर्देशक एडवर्ड जेम्स ओल्मोस, अंतरराष्ट्रीय निमार्ता व एसोसिएटेड फाइनेंशियल कॉरपोरेशन के कार्यकारी चेयरमैन स्टीवन जब्कोफ और मीडिया एंड एंटरटेनमेंट सेक्टर स्किल काउंसिल के सीईओ मोहित सोनी ने भी हिस्सा लिया।

इस पूरे वेबिनार का संचालन प्रोटाटेक के सीईओ व प्रेसिडेंट अब्राहम कुमार ने किया। वेबिनार में भारत के अलग-अलग शहरों के अलावा अमेरिका के लोगों ने भी हिस्सा लिया।

वक्ताओं ने इस वेबिनार में कोविड-19 के कारण उपजे स्थिति में डिजिटल मीडिया के विस्तार से पैदा हुए अवसर और सिनेमा के सामने चुनौतियों के बारे में बात कीं।

हॉलीवुड अभिनेता व निर्देशक एडवर्ड जेम्स ओल्मोस का कहना है, डिजिटल प्लेटफॉर्म की वजह से अब तकनीकी तौर पर सक्षम होने की जरूरत है। एक अच्छा अभिनेता बनने के लिए कैमरा, लाइटिंग और साउंड की अच्छी समझ होनी चाहिए। निर्देशक बनने के लिए भी ये बातें लागू होती हैं। तकनीक ने मोबाइल फिल्म की नई विधा को जन्म दिया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोबाइल से फिल्में बनकर फिल्म फेस्टिवल में आ रही हैं, लेकिन इसके लिए हुनर सीखने की जरूरत है।

अंतरराष्ट्रीय निर्माता व एसोसिएटेड फाइनेंशियल कॉरपोरेशन के कार्यकारी चेयरमैन स्टीवन जब्कोफ ने बताया कि अच्छे कंटेंट को खरीदने वालों की लंबी फेहरिस्त है। अगर स्टोरी में दम है तो उसे मुंह मांगे दाम मिल जाते है। ओटीटी प्लेटफॉर्म ने अंतरराष्ट्रीय स्तर के निर्माताओं को दूसरी भाषाओं में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया है।

वेबिनार में मौजूद मीडिया एंड एंटरटेनमेंट सेक्टर स्किल काउंसिल के सीईओ मोहित सोनी ने बताया कि युवाओं को नई स्किल सिखाने के लिए एमईएससी लगातार काम कर रही है। इसके लिए एक अलग प्लेटफॉर्म विद्यादान डॉट नेट शुरू किया गया है, जिसमें युवा अपनी पसंद के हिसाब से कोर्स कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत विजन के लिए स्किल ट्रेनिंग बहुत ही जरूरी है। मीडिया और एंटरटेनमेंट सेक्टर में करियर की असीम संभावनाएं हैं।

वेबिनार के दौरान वक्ताओं ने बताया कि लॉकडाउन में मनोरंजन का सबसे बड़ा साधन ओटीटी प्लेटफॉर्म बनकर उभरा है। स्टैटिसटिक्स के आंकड़ों के अनुसार, ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन रेवेन्यू 2019 में 1200 करोड़ रुपये था। 2024 तक 7400 करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान है। आने वाले वक्त में इसके कंटेंट से लेकर मार्केटिंग स्ट्रैटजी सभी में बदलाव होगा। इससे संभावनाओं का विस्तार होगा।

आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

सुशांत के पिता ने मांगा न्याय, कहा- ‘सीबीआई जांच हो’

Published

on

Sushant Singh Rajput
बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)

पटना। बॉलीवुड के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके कथित आत्महत्या मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग उनके अपने शहर पटना में अब जोर पकड़ती जा रही है। इस बीच, सुशांत के पिता क़े क़े सिंह का एक ट्विटर अकाउंट भी सामने आया है, जिसके जरिए वे भी अपने पुत्र के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने भी इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

सुशांत के पिता के के सिंह के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा गया है, आज मेरे बेटे सुशांत की आत्मा रो रही है। और सीबीआई जांच की मांग कर रही है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, मेरा बेटा सुशांत सिंह राजपूत बहुत बहादुर था। मुझे मालूम है वो कभी आत्महत्या नहीं कर सकता। उसकी हत्या करके आत्महत्या साबित करने की कोशिश की जा रही है। मैं निवेदन करता हूं कि पूरे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

इधर, उनके ट्वीट पर लोगों की तरह-तरह प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही है।

उल्लेखनीय है कि बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को कथित रूप से अपने मुंबई के बांद्रा स्थित लैट पर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद से ही विभिन्न सामाजिक संगठनों औ राजनीतिक संगठनों द्वारा पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग हो रही है।

Continue Reading

मनोरंजन

अजय देवगन ने गलवान घाटी घटना पर फिल्म बनाने की घोषणा की

Published

on

ajay-devgan

अभिनेता-निर्माता अजय देवगन लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले के आधार पर एक फिल्म बनाने की घोषणा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

फिल्म को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, इसमें ’20 भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की कहानी सुनाई जाएगी, जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया था’।

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि अजय फिल्म में अभिनय करेंगे या नहीं। कलाकारों और अन्य क्रू टीम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। फिल्म को अजय देवगन एफफिल्म्स और सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी द्वारा सह-निर्मित किया जाएगा।

गौरतलब है कि 15 जून को पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों ने अपनी जान गंवा दी थी।

साल 1975 के बाद भारतीय सेना और चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के साथ टकराव का पहला मामला था। तब अरुणाचल प्रदेश में चीनी सैनिकों ने भारतीय गश्ती दल पर हमला किया था।

अजय जल्द ही \’भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया\’ के साथ आ रहे हैं। इस फिल्म में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, एमी विर्क और शरद केलकर भी हैं, वहीं फिल्म अभिषेक दुधैया द्वारा लिखित और निर्देशित है। फिल्म को जल्द ही एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डिजिटल रूप से प्रीमियर किया जाएगा।

आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
SKY-LIGHTNING
राष्ट्रीय2 hours ago

उप्र में आसमानी बिजली से 18 मौतें, 23 लोग घायल

Baba Ramdev
राष्ट्रीय3 hours ago

रामदेव के खिलाफ FIR मामले में दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट तलब

Coronavirus
राष्ट्रीय3 hours ago

कोरोना संक्रमित हुए उप्र के आयुष मंत्री

खेल4 hours ago

कोहली और इशांत ने मयंक को किया ट्रोल

Chandrababu-Naidu
राजनीति4 hours ago

अमरावती को बचाना केंद्र की जिम्मेदारी: चंद्रबाबू नायडू

coronavirus
राष्ट्रीय4 hours ago

गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कोरोना संक्रमित

coronavirus
राजनीति5 hours ago

बिहार विधान परिषद के सभापति कोरोना संक्रमित

Coronavirus
राष्ट्रीय5 hours ago

गुजरात में 712 नए मामले, 21 की मौत

Coronavirus
राष्ट्रीय5 hours ago

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 7074 नए मामले, 295 लोगों की मौत

covid-vaccine-Coronavirus-2019-nCoV-COVID
राष्ट्रीय5 hours ago

गोरखपुर में होगा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

Social media. (File Photo: IANS)
टेक4 weeks ago

सोशल मीडिया पर अश्लील तस्वीर डालने पर नायब तहसीलदार निलंबित

Stock Market Down
ब्लॉग3 weeks ago

शेयर बाजार में पूरे सप्ताह रहा उतार-चढ़ाव, 1.5 फीसदी टूटे सेंसेक्स, निफ्टी

Mark Zuckerberg
टेक4 weeks ago

ब्लैक लाइव्स मैटर, नस्लीय भेदभाव को संबोधित करेंगे : जुकरबर्ग

अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा कोरोना पॉजिटिव

टेक3 weeks ago

भारत में गुगल सर्च, असिस्टेंट एंड मैप्स पर कोरोना परीक्षण केंद्र खोजें

Coronavirus
राष्ट्रीय4 weeks ago

चंडीगढ़ में कोरोना के 5 नए मामले

गरीब-कल्याण-रोजगार-योजना
ब्लॉग2 weeks ago

‘ग़रीब कल्याण रोज़गार’ के तमाशे के पीछे अभी तो बस बिहार चुनाव ही है

-Coronavirus-min
राष्ट्रीय4 weeks ago

उत्तराखंड में कोरोना 77 नए मामले

coronavirus
अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

बांग्लादेश में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, ‘रेड जोन’ में तैनात की जाएगी सेना

लाइफस्टाइल3 weeks ago

जेजीयू क्यूएस रैंकिंग 2021 में भारत का शीर्ष निजी विश्वविद्यालय बना

Kapil Sibal
राजनीति3 weeks ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय2 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर3 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य3 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति3 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

मनोरंजन3 months ago

रफ्तार का नया गाना ‘मिस्टर नैर’ लॅान्च

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय3 months ago

चीन ने महामारी के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया : डब्ल्यूएचओ

मनोरंजन3 months ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन4 months ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Akshay Kumar
मनोरंजन4 months ago

धमाकेदार एक्शन के साथ रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का ट्रेलर

Most Popular