टेक

WhatsApp हुआ डाउन, लोगों ने की शिकायत

व्हाट्सएप
File Photo

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक बार फिर से कई यूजर्स के लिए डाउन रहा है। इस महीने में यह दूसरा मौका है जब WhatsApp में दिक्कत आई है।

दुनिया के कई इलाकों में यूजर्स ने चैट भेजने और रिसीव करने में परेशानी होने की शिकायत की है। जाहिर है कि व्हाट्सऐप को दुनिया भर के लगभग 1 अरब लोग यूज करते हैं। इनमें से कितने इस परेशानी प्रभावित हुए हैं फिलहाल ये साफ नहीं है।

डाउन डिटेक्टर के मुताबिक पर ज्यादातर यूजर्स ने व्हाट्सऐप न चलने की शिकायत दर्ज की है। इनमें से कुछ ऐसे हैं जिनके व्हाट्सऐप कनेक्शन में दिक्कत है तो कुछ ऐसे भी हैं जो मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं।

ट्रैकिंग वेबसाइट के मुताबिक इस समस्या की शुरुआत भारतीय समयानुसार बुधवार की देर रात से शुरू हुई है। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर भी लोग व्हाट्सऐप न खुलने की शिकायत करते देखे गए।

डाउन डिटेक्टर पर व्हाट्सऐप में समस्या की शिकायत करने वाले यूजर्स में से ज्यादातर अमेरिका, ब्राजील, मलेशिया और साउथ अमेरिका के हैं। हालांकि इनमें गिने चुने ही भारतीय यूजर्स की शिकायतें हैं इसलिए ऐसा कहा जा सकता है कि भारत में ऐसी समस्या नहीं आई है।

क्योंकि कई बार नेटवर्क में दिक्कत की वजह से भी व्हाट्सऐप नहीं चलता और लोग इसे व्हाट्सऐप सर्वर की समस्या मान लेते हैं। खबर लिखे जाने तक व्हाट्सऐप की तरफ से इस मामले पर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Wefornews Bureau

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top