Connect with us

चुनाव

प.बंगाल: तीसरे चरण के चुनाव के दौरान टीएमसी-सीपीएम कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा

Published

on

bomb-blast

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान हिंसा की खबर सामने आई है। मुर्शिदाबाद के बूथ नंबर 174 और 176 पर करीब 50 देसी बम से हमला किया गया है।

जहां टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगा है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे महत्वपूर्ण चरण में 62 सीटों के लिए मतदान जारी है। इस चरण में कोलकाता की सात विधानसभा सीटों के लिए भी वोट डाले जा रहे हैं।

सीपीएम कार्यकर्ता की मौत

करीब 50 देसी बम से किए गए हमले में मुर्शिदाबाद के जीतपुर में सीपीएम के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई। हमले के आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है।

मुर्शिदाबाद में भिड़े कांग्रेस-टीएमसी कार्यकर्ता

तीसरे चरण के मतदान के दौरान मुर्शिदाबाद में कांग्रेस और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई। वहीं हरिहरपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में हुई झड़प में कांग्रेस के 2 कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। आपको बता दें कि बर्दवान के बूथ नंबर 127 पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण मतदान में देरी हुई।

चुनाव अधिकारियों ने स्थिति को देखते हुए दो घंटे के लिए मतदान प्रक्रिया रोक दी। वहीं कांग्रेस ने टीएमसी पर आरोप लगाया है कि मुर्शिदाबाद के हरिहरपाड़ा इलाके में टीएमसी के कायकर्ताओं ने कांग्रेस के कार्यकर्ता बासु मलपहाडि़या का मंगलवार की रात अपहरण किया था। जहां, बाद में उन्हें टीएमसी उम्मीदवार की फैक्ट्री से छुड़ाया गया था। इस मामले में टीएमसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

मैदान में 418 उम्मीदवार

बता दें कि तीसरे चरण में मुर्शिदाबाद, नदिया, बर्दवान जिलों और उत्तरी कोलकाता की 62 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। इस चरण में 418 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। जिनके भाग्य का फैसला 1.37 करोड़ मतदाताओं के हाथ में है। गुरुवार को सुबह 7 बजे से शुरु हो रहे इस मतदान में 16461 मतदान केंद्रों पर वोटिंग होगी। और बंगाल के मतदाता प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे।

एक लाख सुरक्षकर्मी किए गए तैनात

प्रशासन ने सभी केंद्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। सेंसेटिव माने जाने वाले इलाकों में 75 हजार सीएरपीएफ जवानों और एक लाख सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है। हालांकि 25 हजार राज्य पुलिस बल भी सुरक्षा में मुस्तैद है।
West Bengal, election, TMC, CPI, workers, violence
wefornews bureau

चुनाव

छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट

Published

on

bjp
प्रतीत्कामा तस्वीर

बीजेपी ने छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। छत्तीसगढ़ में 77, तेलंगाना में 38 सीटों और मिजोरम चुनावों के लिए 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव से चुनाव लड़ेंगे।

वहीं 53 सीटों पर किसान पृष्ठभूमि के प्रत्याशी, 3 सीटों पर मेडिकल पृष्ठभूमि के और 1 सीट पर पूर्व आईपीएस को प्रत्याशी बनाया गया है। कुल 14 सीटों पर परिवर्तन किया गया है। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री और समिति के सदस्य जेपी नड्डा ने पत्रकारवार्ता में नाम घोषित किए।

रायपुर संभाग से रायपुर दक्षिण से बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर पश्चिम से राजेश मूणत, रायपुर ग्रामीण से नंदे साहू, अभनपुर से चंद्रशेखर साहू, आरंग से संजय ढीढी, धरसींवा से देवजीभाई पटेल, राजिम से संतोष उपाध्याय, बिंद्रा नवागढ़ से डमरूधर पुजारी, धमतरी से रंजना साहू, कुरूद से अजय चंद्राकर, नगरी सिहावा से पिंकी शिवराज शाह, खल्लारी से मोनिका साहू, कसडोल से गौरीशंकर अग्रवाल, भाटापारा से शिवरतन शर्मा, बिलाईगढ से डॉ.सनम जांगड़े को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

इसी तरह बस्तर संभाग से जगदलपुर- संतोष बाफना, नारायणपुर- केदार कश्यप, बीजापुर- महेश गागड़ा बस्तर- सुभाऊ कश्यप, चित्रकोट -लच्छुराम कश्यप, कोंटा- धनीराम बारसे, दंतेवाड़ा- भीमा मंडावी, कांकेर-अंतागढ़- विक्रम उसेंडी, भानुप्रतापपुर- देवलाल दुग्गा, कोंडागांव- लता उसेंडी, केशकाल- हरिशंकर नेताम को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

दुर्ग संभाग से दुर्ग शहर- चंद्रिका चंद्राकर, दुर्ग ग्रामीण- जागेश्वर साहू, वैशालीनगर- राकेश पांडेय, भिलाईनगर- प्रेमप्रकाश पांडेय, पाटन- मोतीराम साहू , अहिवारा- सांवलाराम डहरे, साजा- लाभचंद बाफना, बेमेतरा- अवधेश चंदेल, बालोद- गुंडरदेही-डौंडीलोहारा-नवागढ़ दयालदास बघेल, राजनांदगांव- डॉ.रमन सिंह, डोंगरगढ़- सरोजनी बंजारे, खैरागढ़- कोमल जंघेल, डोंगरगांव- मधुसूदन यादव, खुज्जी- हिरेंद्र साहू, मोहला-मानपुर कंचनमाला भूआर्य, कवर्धा- अशोक साहू, पंडरिया- मोतीलाल चंद्रवंशी को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

इसी तरह बिलासपुर संभाग से बिलासपुर अमर अग्रवाल,बिल्हा धरमलाल कौशिक, तखतपुर हर्षिता पांडेय, मस्तुरी कृष्णमूर्ति बांधी, मुंगेली पुन्नूलाल मोहिले, लोरमी तोखन साहू ,मरवाही अर्चना पोर्ते, बेलतरा रजनीश सिंह, जांजगीर-चांपा नारायण चंदेल, अकलतरा सौरभ सिंह, जैजैपुर- सक्ती मेघराम साहू ,चंद्रपुर संयोगिता सिंह जूदेव,पामगढ़ अंबेश जांगड़े, रायगढ़ रोशनलाल अग्रवाल,खरसिया ओमप्रकाश चौधरी, सारंगढ़ केराबाई मनहर, धरमजयगढ़- लीनफ राठिया,लैलूंगा कोरबा विकास महतो रामपुर ननकी राम कंवर, कटघोरा लखन देवांगन, पाली-तानाखार रामदयाल उइके को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

इसी तरह सरगुजा संभाग से अंबिकापुर अनुराग सिंहदेव, सीतापुर रामगोपाल भगत, प्रतापपुर रामसेवक पैकरा, रामानुजगंज-सामरी सिद्धनाथ पैकरा, लुंड्रा विजय नाथ सिंह, भटगांव रजनी त्रिपाठी, प्रेमनगर- बैकुंठपुर भैयालाल राजवाड़े, मनेंद्रगढ़ श्याम बिहारी जायसवाल, भरतपुर सोनहत चंपादेवी पावले, जशपुर गोविंदराम, पत्थलगांव शिवशंकर पैकरा, कुनकुरी भरत साय को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

इन विधायकों का कट गया टिकट :

मंत्री रमशीला साहू, चंद्रपुर विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव, लैलूंगा से सुनीति राठिया, वैशालीनगर से विद्यारतन भसीन, तखतपुर से राजू क्षत्रीय, अंतागढ़ से भोजराज नाग और आरंग से नवीन मरक डेय का टिकट कटा है।

–आईएएनएस

Continue Reading

चुनाव

छग चुनाव : 3 सीटों पर लड़ेगी माकपा, उम्मीदवार घोषित

Published

on

cpi-m
फाइल फोटो

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। माकपा ने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है। माकपा के राज्य सचिव संजय पराते ने बताया कि लुंड्रा (अजजा के लिए आरक्षित) से मीना सिंह, भटगांव से सुरेन्द्र लाल सिंह और कटघोरा से सपूरन कुलदीप माकपा के उम्मीदवार होंगे।

माकपा के राज्य सचिव ने कहा, “माकपा का मुख्य लक्ष्य प्रदेश में सांप्रदायिक, फासीवादी, जनविरोधी भाजपा की पराजय सुनिश्चित करना है। इसलिए पार्टी ने उन्हीं सीटों पर लड़ने का फैसला किया है, जहां पार्टी का राजनैतिक प्रभाव है। शेष सीटों पर उन प्रत्याशियों का समर्थन किया जाएगा, जो भाजपा और उसके सहयोगियों को हराने में सक्षम होंगे।”

पराते ने आगे कहा, “माकपा ने भाजपा विरोध के नाम पर जोगी-बसपा गठबंधन का समर्थन न करने का फैसला किया है, क्योंकि पार्टी का मानना है कि यह गठबंधन भाजपा विरोधी वोटों को विभाजित करके भाजपा की ही मदद कर रहा है। इस गठबंधन के पास न कोई नीतियां हैं और न कोई कार्यक्रम, जिससे आम जनता की समस्याओं का समाधान हो सके।”

उन्होंने कहा कि जोगी के मुख्यमंत्री रहते ही शिक्षाकर्मियों पर निर्मम लाठीचार्ज हुआ था और राज्य परिवहन निगम को खत्म किया गया था, जिसके दुष्परिणाम आम जनता आज तक भुगत रही है। जोगी के इस जनविरोधी रिकॉर्ड को भी आम जनता अभी तक भूली नहीं है।

–आईएएनएस

Continue Reading

चुनाव

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव में 4 जिलों में बीजेपी का दबदबा

Published

on

Jammu-Kashmir
photo credit ANI

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए नगर निकाय चुनावों के नतीजों में दक्ष‍िण कश्मीर के चार जिलों में 132 में से 53 वार्डों में बीजेपी चुनाव जीत चुकी है।  बीजेपी ने 20 स्थानीय निकायों में से अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां जिले के चार निकायों पर कब्जा कर लिया है।

वहीं तीन म्यूनिसिपल निकायों में कांग्रेस गैनी मोहल्ला, खानपोरा, वहादतपुरा, बाजार मोहल्ला, कारीपोरा और खारपोरा म्यूनिसिपल वार्ड से जीत हासिल हुई। वहीं बडगाम के नारीसपोरा, हाउसिंग कॉलोनी ओमपोरा, डोबी मोहल्ला और मोहनपोरा म्यूनिसिपल वार्डों में बीजेपी जीत चुकी है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर में कुल 79 म्यूनिसपिल बॉडी है, जिनमें दो म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन, छह म्यूनिसिपल काउंसिल और 71 म्यूनिसिपल कमेटियां शामिल हैं। इन चुनावों में 1145 वार्डों के लिए ने कुल 3372 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा था। जम्मू-कश्मीर में स्थानीय चुनाव में चार चरण में 8, 10, 13 और 16 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी। इन चारों चरणों में कुल 56.7% वोटिंग दर्ज की गई।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
मनोरंजन1 min ago

#MeToo: साउथ इंडियन स्टार पर लगा अश्लीलता का आरोप

लाइफस्टाइल4 mins ago

करवा चौथ के दिन ऐसे निखारें अपनी त्वचा…

hafiz-saeed
राष्ट्रीय10 mins ago

आतंकी हाफिज सईद ने मन्‍नान वानी को दिया शहीद का दर्जा

मनोरंजन22 mins ago

टेनिस पर फिल्म बनाना चाहूंगा: शशांक खेतान

Vizag Prasad
राष्ट्रीय59 mins ago

तेलुगू आर्टिस्‍ट विजाग प्रसाद का निधन

Afghanistan-
अंतरराष्ट्रीय1 hour ago

अफगानिस्तान : चुनाव के दिन हिंसा में 67 की मौत, 126 घायल

मनोरंजन1 hour ago

हमेशा खास फिल्म रहेगी ‘दिलवाले दुल्हनिया..’: काजोल

swin-flu--
स्वास्थ्य2 hours ago

अगर है ये बीमारियां तो कराए स्वाइन फ्लू की जांच

राष्ट्रीय2 hours ago

कुलगाम में 3 आतंकी ढेर, 2 जवान घायल

Delhi Half Marathon
शहर2 hours ago

दिल्ली हाफ मैराथन: इथियोपियाई धावकों ने मारी बाजी

jeans
लाइफस्टाइल23 hours ago

जानिए जीन्स का इतिहास, इसमें छुपे एक-एक राज…

Shashi-Tharoor
ओपिनियन4 weeks ago

संशय भरे आधुनिक युग में हिंदू आदर्श धर्म : थरूर

man-min (1)
ज़रा हटके4 weeks ago

इस हॉस्पिटल में भूत-प्रेत करते हैं मरीजों का इलाज

Sonarika Bhadauriya
टेक2 weeks ago

सोशल मीडिया पर कमेंट्स पढ़ना फिजूल : सोनारिका भदौरिया

Kapil Sibal
टेक2 weeks ago

बहुमत के फ़ैसले के बावजूद ग़रीब और सम्पन्न लोगों के ‘आधार’ में हुई चूक!

Matka
ज़रा हटके4 weeks ago

मटकावाला : लंदन से आकर दिल्ली में पिलाते हैं प्यासे को पानी

,Excercise-
लाइफस्टाइल4 weeks ago

उम्र को 10 साल बढ़ा सकती हैं आपकी ये 5 आदतें…

IAF Chief Dhanoa Rafale Jet
ब्लॉग3 weeks ago

राफ़ेल पर सफ़ाई देकर धनोया ने वायुसेना की गरिमा गिरायी!

Vivek Tiwari
ब्लॉग3 weeks ago

विवेक की हत्या के लिए अफ़सरों और नेताओं पर भी मुक़दमा क्यों नहीं चलना चाहिए?

Ayodhya Verdict Supreme Court
ब्लॉग3 weeks ago

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने सुलझाया कम और उलझाया ज़्यादा!

Amritsar Train
शहर20 hours ago

अमृतसर हादसे पर पंजाब में राजकीय शोक

MEERUT
राष्ट्रीय24 hours ago

वीडियो: मेरठ में बीजेपी पार्षद की गुंडागर्दी, दरोगा को जड़े थप्पड़

राजनीति2 weeks ago

छेड़छाड़ पर आईएएस की पत्नी ने चप्पल से बीजेपी नेता को पीटा, देखें वीडियो

airforce
राष्ट्रीय2 weeks ago

Air Force Day: 8000 फीट की ऊंचाई से उतरे पैरा जंपर्स

Assam
शहर2 weeks ago

…अचानक हाथी से गिर पड़े असम के डेप्युटी स्पीकर, देखें वीडियो

Karnataka
ज़रा हटके2 weeks ago

कर्नाटक में लंगूर ने चलाई यात्रियों से भरी बस, देखें वीडियो

Kangana Ranaut-
मनोरंजन3 weeks ago

कंगना की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ का टीजर जारी

BIHAR
राजनीति3 weeks ago

नीतीश के मंत्री का मुस्लिम टोपी पहनने से इनकार, देखें वीडियो

Hyderabad Murder on Road
शहर3 weeks ago

हैदराबाद: दिनदहाड़े पुलिस के सामने कुल्हाड़ी से युवक की हत्या

Thugs of Hindostan-
मनोरंजन3 weeks ago

धोखे और भरोसे के बीच आमिर-अमिताभ की जंग, ट्रेलर जारी

Most Popular