चुनाव

प.बंगाल: तीसरे चरण के चुनाव के दौरान टीएमसी-सीपीएम कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा

file photo

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान हिंसा की खबर सामने आई है। मुर्शिदाबाद के बूथ नंबर 174 और 176 पर करीब 50 देसी बम से हमला किया गया है।

जहां टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगा है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे महत्वपूर्ण चरण में 62 सीटों के लिए मतदान जारी है। इस चरण में कोलकाता की सात विधानसभा सीटों के लिए भी वोट डाले जा रहे हैं।

सीपीएम कार्यकर्ता की मौत

करीब 50 देसी बम से किए गए हमले में मुर्शिदाबाद के जीतपुर में सीपीएम के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई। हमले के आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है।

मुर्शिदाबाद में भिड़े कांग्रेस-टीएमसी कार्यकर्ता

तीसरे चरण के मतदान के दौरान मुर्शिदाबाद में कांग्रेस और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई। वहीं हरिहरपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में हुई झड़प में कांग्रेस के 2 कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। आपको बता दें कि बर्दवान के बूथ नंबर 127 पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण मतदान में देरी हुई।

चुनाव अधिकारियों ने स्थिति को देखते हुए दो घंटे के लिए मतदान प्रक्रिया रोक दी। वहीं कांग्रेस ने टीएमसी पर आरोप लगाया है कि मुर्शिदाबाद के हरिहरपाड़ा इलाके में टीएमसी के कायकर्ताओं ने कांग्रेस के कार्यकर्ता बासु मलपहाडि़या का मंगलवार की रात अपहरण किया था। जहां, बाद में उन्हें टीएमसी उम्मीदवार की फैक्ट्री से छुड़ाया गया था। इस मामले में टीएमसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

मैदान में 418 उम्मीदवार

बता दें कि तीसरे चरण में मुर्शिदाबाद, नदिया, बर्दवान जिलों और उत्तरी कोलकाता की 62 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। इस चरण में 418 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। जिनके भाग्य का फैसला 1.37 करोड़ मतदाताओं के हाथ में है। गुरुवार को सुबह 7 बजे से शुरु हो रहे इस मतदान में 16461 मतदान केंद्रों पर वोटिंग होगी। और बंगाल के मतदाता प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे।

एक लाख सुरक्षकर्मी किए गए तैनात

प्रशासन ने सभी केंद्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। सेंसेटिव माने जाने वाले इलाकों में 75 हजार सीएरपीएफ जवानों और एक लाख सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है। हालांकि 25 हजार राज्य पुलिस बल भी सुरक्षा में मुस्तैद है।
West Bengal, election, TMC, CPI, workers, violence
wefornews bureau

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top