शहर

देखिए वीडियो, कैसे एक बदंर ने किया दिल्ली मेट्रो सफर!

दिल्ली की आधी आबादी मेट्रो के सफर पर निभर है। मेट्रो को दिल्‍ली की लाइफ लाइन भी कहा जाता है जहां सुरक्षा के चौकस इंतजामों के दावे किए जाते हैं। स्‍कैनिंग के बाद जबतक हम मेट्रो या मेट्रो परिसर में रहते हैं सीसीटीवी कैमरे हमारा पीछा करते रहते हैं।

लेकिन इस चाक चौबंद सुरक्षा की कलई उस वक्‍त खुल गई जब मेट्रो के अंदर एक बंदर घुस गया। ये वाकया कश्मीरी गेट-फरीदाबाद मेट्रो लाइन का है। वॉयलेट लाइन के बाटा चौक स्टेशन के पास बंदर मेट्रो के अंदर घुस गया। मेट्रो के इस नए मुसाफिर को अपने बीच देखकर सफर कर रहे बाकी के लोग डर गए कि कहीं बंदर उनपर हमला न कर दे।

लेकिन बंदर बड़े आराम से एक कोच से दूसरे कोच में घूमता रहा। उसने किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचाया। ऐसा लग रहा था कि बंदर को मेट्रो के कायदे कानून अच्‍छे से पता हैं। इसी बीच मेट्रो में यात्रा कर रहे किसी शख्‍स ने बंदर का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मेट्रो में भीड़ कम होने की वजह से यात्री सीटों पर बैठे हैं और एक बंदर कैसे एक बोगी से दूसरी बोगी में टहल रहा है। लोग इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। किसी ने इस पर चटखारा लिया तो किसी ने इसे मेट्रो की सुरक्षा में चूक बताया।

व्‍हाट्सऐप पर बंदर को स्पेशल पुलिस ऑफिसर मेट्रो की चेकिंग लेते हुए लिखकर वीडियो वायरल किया गया। मेट्रो ट्रेन के अंदर अगले स्टेशन के लिए होने वाली अनाउंसमेंट की आवाज भी वीडियो में रिकॉर्ड हो गई, जिसमें यह कहा जा रहा कि अगला स्टेशन बाटा है। हालांकि मेट्रो अधिकारियों ने वीडियो को लेकर अनभिज्ञता जताई है।

Wefornews Bureau

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top