Connect with us

शहर

देखिए वीडियो, कैसे एक बदंर ने किया दिल्ली मेट्रो सफर!

Published

on

दिल्ली की आधी आबादी मेट्रो के सफर पर निभर है। मेट्रो को दिल्‍ली की लाइफ लाइन भी कहा जाता है जहां सुरक्षा के चौकस इंतजामों के दावे किए जाते हैं। स्‍कैनिंग के बाद जबतक हम मेट्रो या मेट्रो परिसर में रहते हैं सीसीटीवी कैमरे हमारा पीछा करते रहते हैं।

लेकिन इस चाक चौबंद सुरक्षा की कलई उस वक्‍त खुल गई जब मेट्रो के अंदर एक बंदर घुस गया। ये वाकया कश्मीरी गेट-फरीदाबाद मेट्रो लाइन का है। वॉयलेट लाइन के बाटा चौक स्टेशन के पास बंदर मेट्रो के अंदर घुस गया। मेट्रो के इस नए मुसाफिर को अपने बीच देखकर सफर कर रहे बाकी के लोग डर गए कि कहीं बंदर उनपर हमला न कर दे।

लेकिन बंदर बड़े आराम से एक कोच से दूसरे कोच में घूमता रहा। उसने किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचाया। ऐसा लग रहा था कि बंदर को मेट्रो के कायदे कानून अच्‍छे से पता हैं। इसी बीच मेट्रो में यात्रा कर रहे किसी शख्‍स ने बंदर का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मेट्रो में भीड़ कम होने की वजह से यात्री सीटों पर बैठे हैं और एक बंदर कैसे एक बोगी से दूसरी बोगी में टहल रहा है। लोग इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। किसी ने इस पर चटखारा लिया तो किसी ने इसे मेट्रो की सुरक्षा में चूक बताया।

व्‍हाट्सऐप पर बंदर को स्पेशल पुलिस ऑफिसर मेट्रो की चेकिंग लेते हुए लिखकर वीडियो वायरल किया गया। मेट्रो ट्रेन के अंदर अगले स्टेशन के लिए होने वाली अनाउंसमेंट की आवाज भी वीडियो में रिकॉर्ड हो गई, जिसमें यह कहा जा रहा कि अगला स्टेशन बाटा है। हालांकि मेट्रो अधिकारियों ने वीडियो को लेकर अनभिज्ञता जताई है।

Wefornews Bureau

शहर

नोएडा सेक्टर 15 में पुलिस एनकाउंटर में 2 गिरफ्तार

Published

on

Noida
PHOTO CREDIT (ANI)

यूपी पुलिस का बदमाशों के खिलाफ ऑपरेशन लगातार जारी है, इस बार नोएडा के सेक्टर 15 में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई है। बदमाशों के साथ हुए एनकाउंटर में पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर लिया है।

एनकाउंटर में एक बदमाश घायल हो गया है, जबकि तीन मौके से फरार हो गए हैं। पुलिस ने बदमाशों के पास से एक राइफल भी बरामद की है, जिसे सीज कर दिया गया है।

WeForNews

Continue Reading

शहर

29 जून को दिल्ली में दस्तक देगा मानसून

Published

on

फाइल फोटो

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मॉनसून 29 जून से एक जुलाई के बीच किसी भी समय आ सकता है। फिलहाल लू जैसी परिस्थितियों से जूझ रही दिल्ली में अगले सप्ताह मॉनसून-पूर्व की गतिविधियां शुरू होने की उम्मीद है, जिससे दिल्लीवासियों को राहत मिल सकती है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) और निजी मौसम अनुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, मॉनसून दिल्ली में जल्द ही अपने पूर्वनिर्धारित समय पर दस्तक देगा, वहीं दीर्घावधि औसत (एलपीए) में बारिश अभी स्पष्ट नहीं है।

आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक एम. मोहपात्रा ने आईएएनएस को बताया, “पश्चिमोत्तर मॉनसून के 29 जून से एक जुलाई के बीच आने की उम्मीद है। मॉनसून-पूर्व की बारिश 27 जून के आसपास हो सकती है।”

वहीं स्काईमेट ने भी मॉनसून के 29 जून के बाद कभी भी आने की उम्मीद जताई है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में मॉनसून-पूर्व बारिश के 25 जून सोमवार से होने की उम्मीद है।

मौसम विश्लेषकों ने कहा कि मॉनसून लगभग एक सप्ताह से मंद हो गया था। हालांकि रविवार से पुन: सक्रिय हो गया है और उत्तर की तरफ बढ़ने लगा है।

स्काईमेट के निदेशक महेश पलवत ने आईएएनएस को बताया, “मॉनसून पुन: सक्रिय हो गया है और उत्तर की तरफ बढ़ रहा है। यह गुजरात के हिस्सों, मध्य प्रदेश के पश्चिमी भाग, विदर्भ, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के विभिन्न भागों में पहले ही आ चुका है।”

उन्होंने कहा कि मॉनसून का उत्तर की तरफ बढ़ना एक अच्छा संकेत है, जिससे दिल्ली में मॉनसून अपने निर्धारित समय पर इस सप्ताह पहुंचेगा।

जून के पहले दो सप्ताहों तक मॉनसूनी बारिश 19 फीसदी अतिरिक्त हो चुकी थी, लेकिन 13 जून के बाद 19 जून तक इसमें चार फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि मॉनसून मंद होने के बावजूद पश्चिमी समुद्र तटों और पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश जारी है।

आईएमडी के अनुसार, भारत में पिछले साल से अच्छा मॉनसून रहने की उम्मीद है। पिछले साल जून से सितंबर तक 96 से 104 प्रतिशत की सामान्य बारिश होने की उम्मीद की गई थी।

2017 में देश में 97 फीसदी बारिश हुई थी, जो सामान्य मानी जाती है। इससे पहले आईएमडी ने भारत में 2018 में 97 फीसदी बारिश होने का अनुमान लगाया था, जिसमें चार फीसदी की कमी या बढ़ोतरी होने की संभावना जताई गई थी।

आईएमडी ने कहा कि क्षेत्रवार बारिश के अनुमान की बात करें तो पश्चिमोत्तर भारत में एलपीए का 100 फीसदी, मध्य भारत में 99 फीसदी, दक्षिणी प्रायद्वीप में 95 फीसदी और पूर्वोत्तर भारत में 93 फीसदी बारिश होने का अनुमान है।

आईएमडी के अनुसार, देशभर में संयुक्त रूप से बारिश के अनुमान की बात करें तो जुलाई में 101 फीसदी बारिश होने की संभावना है, जबकि अगस्त में 94 फीसदी बारिश देखने को मिलेगी।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

तेलंगाना : नहर में ट्रैक्टर गिरा, 15 खेतिहर श्रमिकों की मौत

Published

on

crime-scene
File Photo

तेलंगाना के यादाद्री जिले में रविवार को एक नहर में एक ट्रैक्टर गिर गया, जिसमें 15 खेतिहर श्रमिकों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए।

यह घटना तब हुई जब खेतिहर श्रमिकों को ले जा रहा ट्रैक्टर वेलीगोंडा के पास मुसी नहर में गिर गया। मृतकों में 14 महिलाएं और एक लड़का शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक, विपरीत दिशा से आ रही मोटरसाइकिल को बचाने की कोशिश में ट्रैक्टर चालक वाहन ने नियंत्रण खो दिया।

घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें से कुछ लोगों की हालत नाजुक होने के कारण मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। जब यह घटना हुई उस समय खेतिहर श्रमिक बुवाई के लिए आस-पास के खेतों में जा रहे थे। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस कर्मियों और बचाव कर्मियों ने श्रमिकों के शवों को नहर से बाहर निकाला।

राज्य के ऊर्जा मंत्री जगदीश रेड्डी ने दुर्घटना स्थल का दौरा किया। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि घटना की जांच की जाएगी। उन्होंने मृतकों और घायलों के परिवारों को हरसंभव सहायता करने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा देखभाल उपलब्ध कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular