मनोरंजनलैक्मे फैशन वीक में ‘वर्चुअल शोरूम’ को किया जाएगा लॉन्च

Rukhsar AhmadMay 29, 2020701 min

नई दिल्ली, फैशन के व्यवसाय, डिजाइनर्स और कारीगरों को समर्थित करने के अपने मकसद के साथ लैक्मे फैशन वीक ने वर्चुअल शोरूम को लॉन्च करने का ऐलान किया है।

यह वर्चुअल शोरूम एक ऐसा मंच होगा, जहां डिजाइनर और कारीगर अपने तमाम संग्रहों को उपभोक्ताओं के सामने पेश कर सकेंगे, जिससे बिक्री को दोबारा शुरू किया जा सकेगा, जो कोविड-19 महामारी के चलते पिछले दो महीने से ठप्प है।

यह डिजाइनर्स के लिए एक बी2बी प्लेटफॉर्म की भी तरह होगा, जिसकी मदद से दुनिया भर के मल्टी-डिजाइनर स्टोर्स के खरीदारों से सीधे तौर पर ऑर्डर प्राप्त किया जा सकेगा। व्यवसाय के ²ष्टिकोण की बात करें, तो वर्चुअल शोरूम का मकसद खरीदारों की मांग, ऑर्डर की प्रक्रिया को व्यवस्थित करना, डिजिटली ब्रांड का पता लगाना और एक ही स्थान पर एक विशाल संग्रह को उपलब्ध कराने से है।

डिजाइनर्स इसमें अपने उत्पाद व इनके दामों से संबंधित सूची को अपलोड कर सकेंगे, ताकि इनका चुनाव करने व खरीदारी करने में आसानी हो। डिजाइनर्स के कलेक्शंस को देखने के लिए खरीददारों को पूर्व-अनुमोदित स्वीकृति प्रदान की जाएगी।

लैक्मे के हेड ऑफ इनोवेशंस अश्वथ स्वामीनाथन ने कहा, “इस तरह की एक परिस्थिति में डिजाइनरों को अपने खरीदारों और ग्राहकों तक पहुंचने के लिए नए तरीकों की आवश्यकता होगी। यह वर्चुअल शोरूम एक पहल है, जिसमें तकनीकि की मदद से इस आवश्यकता को पूरा किया जा सकता है। यह वर्चुअल शोरूम लेन-देन को और अधिक पारदर्शी और सुविधाजनक बनाने की दिशा में कारगर है।”

लैक्मे फैशन वीक के साथ इस वर्चुअल शोरूम को शुरू किया जाएगा, जिसके आयोजित होने की उम्मीद फिलहाल साल 2020 के आखिर तक लगाई जा रही है।

आईएएनएस

Related Posts