तबला बचपन से ही मेरा दोस्त है : जाकिर हुसैन | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

मनोरंजन

तबला बचपन से ही मेरा दोस्त है : जाकिर हुसैन

Published

on

Ustad Zakir Hussain Tabla

नई दिल्ली, 11 जनवरी | विश्व प्रसिद्ध क्लासिकल तबला वादक उस्ताद जाकिर हुसैन ने कहा है कि तबला बचपन से ही उनका दोस्त बना हुआ है। उनका मानना है कि पूरी दुनिया में तबले की जबरदस्त मांग है और इसकी सबसे अधिक प्रतिभाएं भारत में हैं।

जाकिर हुसैन ने आईएएनएस के सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, “मैं और मेरा तबला तभी से दोस्त हैं जब मैं बच्चा हुआ करता था। यह मेरे लिए काम नहीं है। यह एक खेल है, बेहद मजेदार। और, यह वह सर्वश्रेष्ठ खेल है जिसका हिस्सा मैं हो सकता था।”

67 वर्षीय हुसैन ने कहा, “यह मेरा सबसे शानदार खिलौना है। यह दोस्त है, प्रेम करने वाला है, बहन है, भाई है..यह सभी कुछ है और यह रिश्ता एक तरह से गहरा होता गया है।”

आठ साल के अंतराल के बाद गुरुवार शाम को जाकिर हुसैन ने श्रीराम भारतीय कला केंद्र में संगीत प्रेमियों के बीच तबला वादन किया।

पद्म भूषण से सम्मानित जाकिर हुसैन के गुरु उनके पिता प्रख्यात तबला वादक अल्ला रक्खा थे। उन्होंने तबला बजाने की कला अपने पिता को तबला बजाते देखते हुए सीखी।

जाकिर की घर-घर में बनने वाली एक पहचान उनके ताजमहल चाय का ‘वाह ताज कहिए’ विज्ञापन से भी बनी। मुंबई में पैदा हुए विश्वविख्यात तबला वादक का कहना है कि उनकी प्रसिद्धि में भाग्य के साथ इस विज्ञापन का भी बड़ा हाथ है। उन्होंने कहा, “लोग चेहरा पहचान लेते हैं..अरे यह तो वही हैं.वाली बात। इससे बहुत फायदा हुआ।”

समकालीन विश्व संगीत अभियान के मुख्य शिल्पी में शुमार किए जाने वाले जाकिर हुसैन का मानना है कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उनके सुनने वाले उनके साथ बने रहे और दशकों में उन्होंने एक तरह के सपोर्ट ग्रुप का निर्माण किया।

विनम्र तबला वादक अपने सहयोगियों और संगीत जगत साथियों से मिलने वाले मजबूत समर्थन का जिक्र करना भी नहीं भूलते। वह खुद को एक आम तबला वादक बताते हैं और कहते हैं कि वह कोई कैलाश पर्वत की चढ़ाई नहीं कर रहे हैं, वह तो केवल अपने पहले और आखिरी प्यार.तबले के साथ लगे हुए हैं।

विश्व में तबले की बढ़ती लोकप्रियता का जिक्र करते हुए हुसैन ने कहा, “देश के संगीत जगत में सर्वाधिक प्रतिभाएं तबले से जुड़ी हुईं हैं।”

–आईएएनएस

मनोरंजन

कुणाल खेमू ‘अभय’ की शूटिंग के दौरान घायल

Published

on

Kunal Khemu,-
File Photo

अभिनेता कुणाल खेमू अपनी वेब सीरीज ‘अभय’ की शूटिंग के दौरान घायल हो गए।

शूटिंग सेट के एक सूत्र के अनुसार, सोमवार को पीछा करने का एक महत्वपूर्ण दृश्य शूट किया जा रहा था, और उसी दौरान यह घटना घटी, जिसमें कुणाल घायल हो गए।

कुणाल जब एक किरदार का पीछा कर रहे थे, वह फिसल गए और उनका घुटना और कंधा चोटिल हो गया। निर्माता तत्काल मदद के लिए पहुंचे और चिकित्सक ने अभिनेता को कुछ दिनों तक पूरी तरह बेड रेस्ट की सलाह दी है।

निर्देशक केन घोष ने एक बयान में कहा, “हम अभय के लिए पीछा करने के एक दृश्य की शूटिंग कर रहे थे और उस दौरान कुणाल फिसल गए और मैंने वीडियो में देखा कि उनका कंधा और माथा जमीन पर घिसट गया। यह वाकई डरावना था।

हमने शूटिंग तत्काल रोक दी और चिकित्सक को बुलाया। उन्हें वाकई बहुत दर्द था और उन्हें दर्द निवारक दवा दी गई।”निर्देशक ने कहा कि उस दिन की शूटिंग रद्द कर दी गई थी।

–आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

जादुई सफर के समान होने जा रही है ‘इंशाअल्लाह’ : आलिया

Published

on

Alia Bhatt-
File Photo

अभिनेत्री आलिया भट्ट का कहना है कि फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ का सफर जादुई होने जा रहा है।

संजय लीला भंसाली की इस ऐतिहासिक रोमांटिक फिल्म में आलिया अभिनेता सलमान खान के साथ काम करेंगी। आलिया मंगलवार को ‘जी सिने अवार्ड्स 2019’ में शिरकत कर रही थीं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “आज (मंगलवार को) घोषणा हो गई है और जैसाकि मैंने अपने ट्वीट में भी लिखा है कि संजय सर और सलमान के साथ काम करने का मेरा एक बड़ा सपना पूरा हो रहा है।”

उन्होंने कहा, “उनकी जोड़ी जादू की तरह है। मैं इस सफर पर जाने के लिए बेचैन हूं। यह बिल्कुल जादुई होने वाला है। सलमान खान भी भंसाली के साथ ‘हम दिल दे चुके सनम’ के 19 साल के बाद दोबारा काम कर रहे हैं।

फिलहाल ‘कलंक’ की रिलीज के लिए उत्साहित अभिनेत्री ने ट्विटर पर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं।’कलंक’ के ‘घर मोरे परदेसिया’ गीत को यूट्यूब पर 1.8 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं और यह प्लेटफॉर्म पर दूसरे स्थान पर है।

फिल्म में आलिया के अलावा माधुरी दीक्षित-नेने तथा वरुण धवन भी हैं। गाने को मिली प्रतिक्रियाओं पर आलिया ने कहा, “दोपहर तक, इसे 1.4 करोड़ व्यूज मिले थे और मैं बहुत खुश हूं कि और ज्यादा लोग इसे देख रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मैंने इस गाने पर बहुत मेहनत की है। मैं बहुत घबराई हुई थी। मैं ऐसे सोच रही थी जैसे कि आधी फिल्म की शूटिंग हो चुकी है, लेकिन अब मैं शांत हो सकती हूं जब फिल्म रिलीज हो रही है। मुझे घबराहट हो सकती है लेकिन मैं उत्साहित हूं। ‘इंशाअल्लाह’ का निर्माण ‘सलमान खान फिल्म्स’ और ‘भंसाली प्रोडक्शन’ संयुक्त रूप से कर रहे हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

‘टोटल धमाल’ की सफलता से खुश हैं अनिल कपूर

Published

on

anil kapoor
File Photo

अभिनेता अनिल कपूर बॉक्स ऑफिस पर अपनी फिल्म ‘टोटल धमाल’ की सफलता से खुश हैं। उनका कहना है कि व्यावसायिक सफलता महत्वपूर्ण है।

अनिल ने आईएएनएस से कहा, “हर प्रकार की सफलता महत्वपूर्ण है। इसका मतलब यह भी है कि फिल्म व्यापक रूप से लोगों का मनोरंजन करने में सफल रही। यह (व्यावसायिक सफलता) मेरे लिए अधिक संतुष्टिदायक है।”

इस वर्ष की शुरुआत हिट फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ से करने वाले अभिनेता ने किसी फिल्म को चुनने की अपनी प्रक्रिया के बारे में बताया।

उन्होंने कहा, “अगर मुझे लगता है कि मैं किसी प्रोजेक्ट को पूरे मन से कर सकता हूं तो तभी मैं उसके साथ आगे बढ़ता हूं।”अनिल कपूर भारत में 150 करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई कर चुकी ‘टोटल धमाल’ के लिए काफी रोमांचित हैं।

इंद्र कुमार द्वारा निर्देशित यह फिल्म सफल फ्रेंचाइजी ‘धमाल’ का तीसरा भाग है। ‘धमाल’ में अरशद वारसी, जावेद जाफरी और रीतेश देशमुख के अलावा संजय दत्त प्रमुख भूमिकाओं में थे।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Priyanka Gandhi
राजनीति6 hours ago

मोदी ने बनारस में एक भी वादा नहीं किया पूरा: प्रियंका

Samjhauta-Express-Blast-min
राष्ट्रीय7 hours ago

समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट केस में असीमानंद समेत सभी आरोपी बरी

sensex-min (1)
व्यापार7 hours ago

सेंसेक्स बढ़त के साथ बंद, निफ्टी फिसला

Kunal Khemu,-
मनोरंजन7 hours ago

कुणाल खेमू ‘अभय’ की शूटिंग के दौरान घायल

Alia Bhatt-
मनोरंजन7 hours ago

जादुई सफर के समान होने जा रही है ‘इंशाअल्लाह’ : आलिया

Randeep Surjewala
राजनीति7 hours ago

करदाताओं के पैसे से जेट एयरवेज को बचाने की कोशिश : कांग्रेस

Equinox Doodle-
राष्ट्रीय8 hours ago

Spring Equinox 2019: गूगल ने बसंत विषुव पर बनाया डूडल

Farooq Abdullah
चुनाव8 hours ago

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-एनसी गठबंधन, श्रीनगर से फारूक अब्दुल्ला लड़ेंगे चुनाव

Daati Maharaj
राष्ट्रीय8 hours ago

सीबीआई ने दी दाती महाराज को अग्रिम जमानत पर चुनौती

Earthquake-min
अंतरराष्ट्रीय9 hours ago

तुर्की में 5.5 तीव्रता का भूकंप

green coconut
स्वास्थ्य3 weeks ago

गर्मियों में नारियल पानी पीने से होते हैं ये फायदे

chili-
स्वास्थ्य4 weeks ago

हरी मिर्च खाने के 7 फायदे

sugarcanejuice
लाइफस्टाइल3 weeks ago

गर्मियों में गन्ने का रस पीने से होते है ये 5 फायदे…

pulwama terror attack
ब्लॉग4 weeks ago

जवानों के लिए खूनी साबित हुआ फरवरी 2019

ILFS and Postal Insurance Bond
ब्लॉग3 weeks ago

IL&FS बांड से 47 लाख डाक जीवन बीमा प्रभावित

Bharatiya Tribal Party
ब्लॉग4 weeks ago

अलग भील प्रदेश की मांग को लेकर राजस्थान में मुहिम तेज

Momo
लाइफस्टाइल4 weeks ago

मोमोज खाने से आपकी सेहत को होते है ये नुकसान

egg-
स्वास्थ्य4 weeks ago

रोज एक अंडा खाने से होते हैं ये फायदे….

indian air force
ब्लॉग3 weeks ago

ऑपरेशन बालाकोट में ग़लत ‘सूत्रों’ के भरोसे ही रहा भारतीय मीडिया

Chana
स्वास्थ्य16 hours ago

क्या आपको पता है काले चने खाने से होते हैं ये फायदे…

Most Popular