अंतरराष्ट्रीय

अमेरिकी कांग्रेस का ट्रंप से श्वेत श्रेष्ठतावादियों की निंदा का आग्रह

DonaldTrump-wefornewshindi
फाइल फोटो

अमेरिकी कांग्रेस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से श्वेत श्रेष्ठतावादियों और घृणा फैलाने वाले अन्य संगठनों की सार्वजनिक निंदा करने का आग्रह किया है।

एफे न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सीनेट और प्रतिनिधि सभा ने 12 अगस्त को वर्जीनिया के शर्लोट्सविले में हुई हिंसा को लेकर मंगलवार को सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव स्वीकार किया।

शर्लोट्सविले में 12 अगस्त को हुई हिंसा में एक नव नाजी ने श्वेत श्रेष्ठतावादियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर एक वाहन चढ़ा दिया था, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी और 20 घायल हो गए थे।

प्रस्ताव में ‘नस्लीय हिंसा और घरेलू आतंकवादी हमले’ की निंदा की गई और श्वेत राष्ट्रवाद, श्वेत श्रेष्ठतावाद और नव नाजीवाद को असहष्णिुता की घृणित भावना करार दिया, जो अमेरिकी लोगों के सिद्धांतों के विपरीत है।

कांग्रेस ने ट्रंप से भी घृणा फैलाने वाले संगठनों की निंदा करने का आग्रह किया।

प्रस्ताव में ट्रंप प्रशासन से अमेरिका में घृणा फैलाने वाले समूहों के बढ़ते प्रभाव पर लगाम लगाने के लिए भी सभी उपलब्ध संसाधनों का प्रयोग करने का आग्रह किया।

अमेरिकी कांग्रेस में पारित इस प्रस्ताव को राष्ट्रपति ट्रंप को भेज दिया गया है, जो इस पर फैसला लेंगे कि वह इस पर हस्ताक्षर करें या नहीं।

–आईएएनएस

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top