उन्नाव रेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को उम्रकैद | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

उन्नाव रेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को उम्रकैद

Published

on

Kuldeep-Singh-Sengar
(फाइल फोटो)

उन्नाव रेप केस के दोषी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर को उम्रकैद की सजा का ऐलान हुआ है। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सेंगर की सजा पर फैसला सुनाते हुए 25 लाख रुपये जुर्माना का भी ऐलान किया। साल 2017 में कुलदीप और उसके साथियों ने उन्नाव में लड़की को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म किया था। जुलाई 2019 में पीड़ित की कार की ट्रक से भिड़ंत हो गई थी। हादसे में पीड़ित की चाची और मौसी की मौत हो गई थी।

सेंगर के दस्तावेजों के आधार पर उसकी कुल चल और अचल संपत्ति 44 लाख रुपये आंकी गई है। सुनवाई के दौरान सेंगर के वकील ने कहा कि इसका मूल्य फिलहाल घट चुका है, क्योंकि उनकी कार की कीमत कम हो चुकी है। इसके अलावा सेंगर की बेटी का मेडिकल में दाखिला कराया गया है, जिसकी फीस देने के बाद ये रकम और कम हो जाएगी।

वहीं पीड़िता के वकील ने कहा कि उन्नाव की पीड़िता का घर पूरी तरह से टूट गया है। इसके अलावा पीड़िता के पिता के पास 3 भाइयों के बीच कुल 3 बीघा जमीन है। पीड़िता के वकील ने कहा कि विधायक ने अपने अपराध को छुपाने के लिए न सिर्फ केस को वापस लेने का दवाब बनाया बल्कि विधायक होकर ऐसा काम किया। अगर देश को चलाने वाले लोग जिनपर जनता की रक्षा का दायित्व है, वो ऐसा करेंगे तो फिर उनको सज़ा भी अधिकतम होनी चाहिए।

बता दें कि सेंगर को अपहरण और रेप का दोषी पाया गया है. सजा पर बहस के दौरान सीबीआई ने कोर्ट से अधिकतम सजा की मांग की है। 16 दिसंबर को दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने सेंगर को धारा 376 और पॉक्सो के सेक्शन 6 के तहत दोषी ठहराया था। जबकि 17 दिसंबर को सजा पर बहस की गई थी। इसके बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई से पहले कुलदीप सिंह सेंगर को अपनी आय और संपत्ति का पूरा ब्योरा देने का आदेश दिया था।

उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से मिलने के लिए उनके घर के करीब रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी एक महिला के साथ 4 जून 2017 को नौकरी मांगने के लिए पहुंची थी। जो महिला किशोरी को लेकर वहां गई थी। उसका नाम था शशि सिंह। वो सेंगर की करीबी थी। उसी के बाद अचानक एक दिन उस किशोरी ने खुलासा किया कि विधायक ने उसके साथ बलात्कार किया है।

WeForNews

राष्ट्रीय

भोपाल में एक और आईएएस अफसर को कोरोना

Published

on

Coronavirus
प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव सहित तीन शासकीय कर्मचारियों को कोरोनावायरस होने की पुष्टि हुई है।

इस तरह राजधानी में संक्रमित लोगों की संख्या 17 हो गई है। वहीं कई वरिष्ठ अधिकारियों के स्वयं को क्वारंटीन करने की भी खबरें आ रही हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डहेरिया ने शनिवार को बताया कि आज 34 सैम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें 26 रिपोर्ट नेगेटिव है। सुबह प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पांच और शाम को प्राप्त रिपोर्ट में तीन व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

डा. डेहरिया के अनुसार, अबतक भोपाल में 17 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं, जिसमें से दो संक्रमित व्यक्ति पत्रकार के.के. सक्सेना और उनकी पुत्री गुंजन सक्सेना इलाज के बाद पूर्णत: स्वस्थ होकर घर वापस जा चुके हैं।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव (आईएएस) पल्लवी जैन गोविल, स्वास्थ्य विभाग की अधिकारी वीणा सिन्हा और एक अन्य कर्मचारी वीरेंद्र कुमार चैधरी के अलावा आलू प्याज व्यापारी (करोंद मंडी) अब्दुल गफार के अतिरिक्त जमातियों में नसीम अहमद, हामदी, अब्दुल्लाह और मो. अरशद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस प्रकार अब तक भोपाल शहर में कुल 17 कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

इससे पहले एक और आईएएस को कोरोना हो चुका है। वह अस्पताल में हैं, उनका उपचार हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि उनकी तबियत में सुधार हो रहा है और एक दो दिन में अस्पताल से छुट्टी हो जाएगी। वहीं दूसरी ओर यह भी खबर आ रही है कि राज्य के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है।

–आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

कैदियों का कमाल: तिहाड़ जेल में ही बना डाले 75000 मास्क, सेनेटाइजर

Published

on

By

tihar jail
फाइल फोटो

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से महफूज सात तालों के भीतर कैद दिल्ली की जेलों के कैदी, बाहर मौजूद लोगों के बचाव के लिए युद्धस्तर पर जुटे हैं। ये कैदी एक महीने में अब तक करीब 75 हजार से ज्यादा मास्क जेल वालों के लिए बना चुके हैं। इतना ही नहीं, जेल स्टाफ और यहां बंद कैदी अपनी जेल में बनाए गए सेनेटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं। आईएएनएस से बातचीत में इसकी पुष्टि दिल्ली जेल महानिदेशक संदीप गोयल ने भी की। जानकारी के मुताबिक, तिहाड़, रोहिणी और मंडोली जेल में बने मास्क में से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस, कड़कड़डूमा कोर्ट, नंदनगरी एसडीएम कार्यालय और महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य तमाम विभागों को भी करीब साढ़े आठ हजार मास्क मुहैया करा चुके हैं।

एक अनुामान के मुताबिक, इन तीनों जेलों में बंद सजायाफ्ता मुजरिम रोजाना डेढ़ से दो हजार तक की संख्या में मास्क बना रहे हैं। जेल में बंद कैदी और स्टाफ कोरोना से बचाव के लिए जेल में ही बनाए गए सेनेटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं।

बताया जाता है कि जेल में कैद सजायाफ्ता बंदी अब तक करीब साढ़े सात हजार लीटर सेनेटाइजर बना चुके हैं। इस सेनेटाइजर को जेल में ही इस्तेमाल किया जा रहा है। यहां बने सेनेटाइजर की आपूर्ति मास्क की तरह बाहरी लोगों को नहीं की जा रही है। कोरोना से बचाव के प्रति प्रतिबद्ध जेल प्रशासन ने आइसोलेशन वार्ड भी हर जेल में तैयार कर लिए हैं। किसी भी नए कैदी की जेल के भीतर बैरकों में सीधा प्रवेश की अनुमति नहीं है। इन सभी को दो-तीन दिन के लिए आइसोलेशन सेंटर में रखा जा रहा है। उसके बाद ही अन्य विचाराधीन कैदियों के साथ रहने को भेजा जाता है।

जेल में मुलाकात का सिलसिला भी पूरी तरह बंद कर दिया गया है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद 17 से 31 मार्च तक कोर्ट में कैदियों की पेशी पर पांबदी लगाई गई थी। अब पाबंदी की अवधि बढ़ाकर 15 अप्रैल तक कर दी गई है।

–आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

लॉकडाउन: गाजियाबाद के ट्रॉनिका सिटी में 37 लोग हिरासत में लिए गए

Published

on

By

Coronavirus
प्रतीकात्मक तस्वीर

गाजियाबाद। पुलिस के तमाम प्रयासों और कोरोना के चारों ओर मचे हाहाकार के बाद भी लोग लॉकडाउन तोड़ने से बाज नहीं आ रहे है। दिल्ली में 24 घंटे में लॉकडाउन तोड़ते हुए 3747 लोग हिरासत में लिए गए, वहीं गाजियाबाद में एक ही जगह पर पुलिस ने 37 लोगों को हिरासत में ले लिया। गाजियाबाद जिला पुलिस प्रवक्ता सोहनवीर सिंह ने आईएएनएस को बताया, ट्रॉनिका सिटी इलाके में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में शनिवार को 37 लोगों को हिरासत में लिया गया। उन्हें कोरोना के खतरे और लॉकडाउन की अहमियत बताई गई। उसके बाद आईपीसी की धारा 188 के तहत कानूनी कार्यवाही की गई।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
मनोरंजन56 mins ago

कनिका कपूर ने कोरोना को हराया: पांचवां Covid -19 टेस्ट निगेटिव

sad nitish kumar
राजनीति2 hours ago

बिहार: नीतीश ने चिकित्सकों को दी सरकार के कार्यो की जानकारी

Coronavirus
राष्ट्रीय2 hours ago

भोपाल में एक और आईएएस अफसर को कोरोना

tihar jail
राष्ट्रीय3 hours ago

कैदियों का कमाल: तिहाड़ जेल में ही बना डाले 75000 मास्क, सेनेटाइजर

Coronavirus
राष्ट्रीय3 hours ago

लॉकडाउन: गाजियाबाद के ट्रॉनिका सिटी में 37 लोग हिरासत में लिए गए

Coronavirus
राष्ट्रीय3 hours ago

उप्र: बांदा में 7 और जमाती आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

bhupesh baghel
राजनीति3 hours ago

छग की व्यापारिक गतिविधियों को दुरुस्त करने की पहल

Coronavirus
राजनीति3 hours ago

मोमबत्ती जलाने से चिकित्सकों को उपकरण नहीं मिल जाएंगे: जविपा

India Lockdown
राष्ट्रीय4 hours ago

लॉकडाउन तोड़ने में दिल्ली अव्वल, 1 दिन में 3747 पर कार्रवाई

BJP-logo
राजनीति4 hours ago

लॉकडाउन: भाजपा के स्थापना दिवस पर नहीं होगा कोई कार्यक्रम

मनोरंजन1 week ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन1 month ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Akshay Kumar
मनोरंजन1 month ago

धमाकेदार एक्शन के साथ रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का ट्रेलर

Kapil Mishra in Jaffrabad
राजनीति1 month ago

3 दिन में सड़कें खाली हों, वरना हम किसी की नहीं सुनेंगे: कपिल मिश्रा का अल्टीमेटम

मनोरंजन1 month ago

शान का नया गाना ‘मैं तुझको याद करता हूं’ लॉन्च

मनोरंजन2 months ago

सलमान का ‘स्वैग से सोलो’ एंथम लॉन्च

Shaheen Bagh Jashn e Ekta
राजनीति2 months ago

Jashn e Ekta: शाहीनबाग में सभी धर्मो के लोगों ने की प्रार्थना

Tiger Shroff-
मनोरंजन2 months ago

टाइगर की फिल्म ‘बागी 3’ का ट्रेलर रिलीज

Human chain Bihar against CAA NRC
शहर2 months ago

बिहार : सीएए, एनआरसी के खिलाफ वामदलों ने बनाई मानव श्रंखला

Sara Ali Khan
मनोरंजन2 months ago

“लव आज कल “में Deepika संग अपनी तुलना पर बोली सारा

Most Popular