Connect with us

शहर

यूपी में डॉक्टर का दलित मरीज को छूने से इनकार, स्ट्रेचर से दिया धक्का

Published

on

patient

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जहां दलितों के स्वास्थ्य सुरक्षा की बड़ी-बड़ी बाते करती है, वहीं दूसरी ओर सरकारी डॉक्टर उनकी नीतियों की पोल खोलते नजर आ रहे हैं।

यूपी के जौनपुर जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर के डॉक्टर ने बुजुर्ग मरीज को दलित होने के कारण छूने से मना कर दिया और छूने के एवज में उनसे 1000 रुपए की डिमांड की।

पीड़ित बुजुर्ग के बेटे केशव प्रसाद का कहना है कि बीते गुरुवार (17 मई) को वो अपने पिता को गंभीर हालत में लेकर सामुदियाक अस्पताल आए थे। केशव का कहना है कि हालत नाजुक होने की वजह से उन्होंने खुद अस्तपाल में अपने पिता को स्ट्रेचर पर लिटाया और फिर डॉक्टर से तुरंत उनका इलाज शुरू करने को कहा। लेकिन तब वहां मौजूद डॉक्टर ने जातिसूचक शब्दों के साथ उनका अपमान किया और मरीज को छूने के लिए पैसों की मांग रख दी।

मरीज के रिश्तेदारों ने जब डॉक्टर की इस बात का विरोध किया तो डॉक्टर भड़क गए। केशव प्रसाद का यह भी आरोप है कि डॉक्टर ने स्ट्रेचर पर पड़े उनके पिता को जोर से धक्का दे दिया। जिसके बाद स्ट्रेचर से गिरने और आघात लगने से उनके पिता की वहीं पर मौत हो गई।

केशव प्रसाद का कहना है कि थाना मछली शहर और पुलिस अधीक्षक को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की, लेकिन यहां उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद उसने सामुदायिक चिकित्सा केंद्र के डॉक्टर पर हत्या का आरोप लगाते हुए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। इधर अस्पताल प्रशासन ने इस पूरी घटना से इनकार कर दिया है।

wefornews 

शहर

कश्मीर में आतंकी हमले से बिहार में आक्रोश

Published

on

Bihar Candle March on Terror Attack

पटना, 15 फरवरी (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा के समीप बीएसएफ के काफिले पर गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले को लेकर पूरे बिहार में गुस्सा है। हमले के विरोध में शुक्रवार को जगह-जगह कैंडल मार्च, जुलूस निकाले गए तथा कई जगहों पर सभा आयोजित कर शहीदों को श्रद्घांजलि अर्पित की गई। मुंगेर में सरकारी और निजी स्कूलों में शोक सभाएं आयोजित की गईं, जिसमें बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि वे हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई करें कि फिर कोई संगठन या देश भारत की ओर गलत निगाह से नहीं देखे।

जमुई में प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा कैंडल मार्च का आयोजन किया गया, जिसमें कई स्कूलों के विद्यार्थी बड़ी संख्या में शामिल हुए। इस कैंडल मार्च में पाकिस्तान के शीर्ष राजनेताओं और सैन्य अधिकारियों के पोस्टर हाथों में लिए और पड़ोसी देश का ‘हुक्का पानी बंद’ करने का नारा लगाते हुए लोगों ने इस घटना का बदला लेने की मांग की।

पटना के कारगिल चौक पर भी सैकड़ों छात्र एकत्र हुए और उन्होंने हमले पर विरोध जताया। छात्रों ने कहा कि एक जवान के बदले 10 आतंकवादियों को मारा जाना चाहिए। छात्रों ने एक और सर्जिकल स्ट्राइक की मांग की।

पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में आम लोगों ने आतंकवादी हमले के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला।

मुजफ्फरपुर में प्रगतिशील मुस्लिम संगठन हक ए हिंदुस्तान के कार्यकर्ताओं ने आक्रोश मार्च निकाला तथा आतंकी संगठन और पाकिस्तान के शीर्ष राजनेताओं के पुतले फूंके। संगठन के संयोजक तमन्ना हाशमी ने कहा कि इस घटना के बाद बिहार में ही नहीं पूरे देश में आक्रोश उभरा है।

शेखपुरा में भी स्कूली छात्रों ने कैंडल मार्च निकाला और दोषियों के लिए सजा की मांग की।

Continue Reading

शहर

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग भूस्खलन के बाद बंद

Published

on

Srinagar

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग तीन दिनों तक आंशिक रूप से खुला रहने के बाद शुक्रवार को रामबन-रामसू क्षेत्र में भूस्खलन के कारण बंद कर दिया गया।

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “पांथल में बारिश के कारण राजमार्ग पर एक बार फिर भूस्खलन हुआ। मलबे को हटाने का काम शुरू हो गया है और दोपहर में राजमार्ग पर एकतरफा यातायात बहाल होने की संभावना है।”

उन्होंने कहा, “आवश्यक वस्तुओं के साथ लगभग 1,700 ट्रक राजमार्ग पर फंसे हैं। राजमार्ग पर यातायात बहाल होने के बाद केवल फंसे हुए वाहनों को जम्मू से श्रीनगर जाने की अनुमति दी जाएगी।”

राजमार्ग पर यातायात की आंशिक बहाली से भी कश्मीर घाटी में जरूरी वस्तुओं की भारी कमी से कुछ राहत मिली है।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

उप्र: नाबालिग लड़की से 4 युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

Published

on

minor girl rape
File Photo

उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के पनवाड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में 15 साल की नाबालिग लड़की को अगवा कर उसके साथ कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म किए जाने की घटना सामने आई है।

मामले में पीड़िता की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है और उसका सरकारी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। थानाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि पनवाड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव की 15 साल की लड़की मंगलवार को अपने परिजनों के साथ खेत में काम करने गई थी।

उन्होंने कहा कि लड़की जब शाम को खेत से अकेले वापस घर लौट रही थी, इसी दौरान चार युवकों ने उसे रास्ते से अगवाकर सूनसान जगह पर ले गए और वहां कथित रूप से उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

उन्होंने कहा, “परिजन लड़की की तलाश कर ही रहे थे कि करीब दस बजे रात में युवकों के चंगुल से छूट कर लड़की अपने घर पहुंची और परिजनों को पूरी घटना बताई।”

थानाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह ने कहा, “बुधवार को परिजनों ने थाने आकर कौशल किशोर व पुष्पेंद्र राजपूत, अंकित और केश कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। परिजनों के साथ दूसरे ग्रामीण भी थे।”

उन्होंने बताया कि चारों युवकों के खिलाफ आईपीसी की धारा-363, 366 (अपहरण), 376 डी (सामूहिक बलात्कार), 506 (जान से मारने की धमकी) और पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि लड़की की हालत बेहद नाजुक होने पर पनवाड़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से रेफर करवा कर इलाज के लिए महोबा जिले की सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Bihar Candle March on Terror Attack
शहर8 hours ago

कश्मीर में आतंकी हमले से बिहार में आक्रोश

Junaid Khan Marry transgender
ज़रा हटके8 hours ago

इंदौर में युवक ने किन्नर से रचाया ब्याह

pulwama terror attack
राष्ट्रीय9 hours ago

सप्ताह भर पहले सीआरपीएफ, अन्य एजेंसियों को दी गई थी आईईडी हमले की चेतावनी

pulwama attack-min
राष्ट्रीय10 hours ago

पुलवामा हमले में शहीद होने वालों की संख्या हुई बढ़कर 49

Hina Jaiswal-min
राष्ट्रीय10 hours ago

हिना जायसवाल बनीं भारतीय वायु सेना की पहली महिला फ्लाइट इंजीनियर

nasscomm-min
टेक11 hours ago

देश में कुशल आईटी कर्मियों की कमी : नासकॉम

team india-min
खेल11 hours ago

आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की घोषणा

Sohail Mahmood
राष्ट्रीय11 hours ago

पुलवामा हमले पर पाक उच्चायुक्त तलब

sensex-min
व्यापार11 hours ago

शेयर बाजारों में गिरावट, सेंसेक्स 67 अंक नीचे

Theresa May-min
अंतरराष्ट्रीय12 hours ago

ब्रेक्सिट को लेकर हाउस ऑफ कॉमन्स में फिर हारीं थेरेसा मे

rose day-
लाइफस्टाइल1 week ago

Happy Rose Day 2019: करना हो प्यार का इजहार तो दें इस रंग का गुलाब…

Teddy Day
लाइफस्टाइल6 days ago

Happy Teddy Day 2019: अपने पार्टनर को अनोखे अंदाज में गिफ्ट करें ‘टेडी बियर’

mehul-choksi
राष्ट्रीय4 weeks ago

मेहुल चोकसी ने छोड़ी भारतीय नागरिकता

vailtine day
लाइफस्टाइल2 days ago

Valentines Day 2019 : इस वैलेंटाइन टैटू के जरिए करें प्यार का इजहार

dairy products
ब्लॉग4 weeks ago

बिहार : समस्तीपुर में डेयरी संयंत्र, भोजपुर में पशु आहार कारखाना लगेंगे

mukesh ambani
ब्लॉग4 weeks ago

मुकेश अंबानी ने ‘डेटा औपनिवेशीकरण’ के खिलाफ अभियान का आह्वान किया

Priyanka Gandhi
ओपिनियन3 weeks ago

प्रियंका के आगमन से चुनाव-पूर्व त्रिकोणीय हलचल

Digital Revolution
ज़रा हटके3 weeks ago

अरबपति बनिया कैसे बन गए डिजिटल दिशा प्रवर्तक

Priyanka Gandhi Congress
ओपिनियन3 weeks ago

क्या प्रियंका मोदी की वाक्पटुता का मुकाबला कर पाएंगी?

Priyanka Gandhi
चुनाव3 weeks ago

प्रियंका की ‘संजीवनी’ से उप्र में जिंदा हो सकती है कांग्रेस!

Most Popular