कठुआ, उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िताओं को मिलेगा इंसाफ : मोदी | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

कठुआ, उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िताओं को मिलेगा इंसाफ : मोदी

Published

on

नई दिल्ली, (आईएएनएस)|प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू एवं कश्मीर में नाबागिक बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या तथा उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म की घटना पर पहली बार शुक्रवार को कहा कि ऐसी घटनाओं से देश शर्मसार हुआ है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि दोनोंे मामलों में न्याय होगा और दोषी बच नहीं पाएंगे। जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव की घटनाओं पर मचे बवाल के बाद मोदी ने कहा, “देश में जिन घटनाओं पर पिछले दो दिनों से चर्चा हो रही है, वे सभ्य देश के लिए अच्छा नहीं हैं। यह शर्मनाक है।”

यहां ambedkar राष्ट्रीय स्मारक के उद्घाटन के मौके पर मोदी ने कहा, “यह स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है, जिन्होंने देश की आजादी के लिए शहादत दी। बतौर समाज व देश हम शर्मसार हैं।”

उन्होंेने कहा, “देश या राज्य के किसी भी हिस्से में ऐसी घटनाएं मानवता को उद्वेलित करती हैं। मैं देश को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कोई दोषी बच नहीं पाएगा। इंसाफ होगा। पूर्ण रूपेण न्याय होगा। बेटियों को इंसाफ मिलेगा। हमें साथ मिलकर इस बुराई को समाज से समाप्त करना होगा।”

कठुआ के रसाना जंगल में घोड़ों को चराते समय आठ साल की एक बच्ची लापता हो गई थी। एक सप्ताह बाद दुष्कर्म के बुरे हालात में उसका शव बरामद हुआ था। जांच में पता चला कि उसे एक मंदिर में बंदी बनाकर रखा गया और नशीली दवा पिलाकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया गया और आखिर में उसकी हत्या कर दी गई।

उन्नाव में एक 17 साल की लड़की के साथ कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सेंगर ने दुष्कर्म किया। उनका नाम केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा दर्ज एफआईआर में दर्ज है। शुक्रवार को उनसे पूछताछ की गई। यह घटना तब प्रकाश में आई, जब उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने रविवार को खुद को आग के हवाले करने की कोशिश की।

लड़की के परिवार का आरोप है कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया। विधायक के भाई और उसके साथियों द्वारा थाने में पिटाई किए जाने से पीड़िता के पिता की मौत हो गई।

–आईएएनएस

राष्ट्रीय

उप्र में 60 मिनट में 52 चमगादड़ों की अचानक हुई मौत

Published

on

प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर: यहां के बेलघाट इलाके में मौजूद एक आम के बगीचे में मंगलवार को चारों ओर कई सारे चमगादड़ों को मृत पाया गया, जिसके बाद बाग के मालिक पंकज शाही ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी।

वन विभाग के कर्मी जिस समय तक वहां पहुंचे, तब तक और भी अधिक चमगादड़ों की पेड़ से गिरकर मौत हो चुकी थी, जिसके चलते यह आंकड़ा 52 तक पहुंच गया।

प्रभागीय वनाधिकारी अवनीश कुमार ने कहा, “मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए तीन चमगादड़ों के शवों को बरेली में भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान में भेजा गया है।”

उन्होंने आगे कहा, “मौत होने की वजह गर्म हवाओं की लपटें या कीटनाशक हो सकती है। इस वक्त इसे कोरोना से जोड़कर देखा जाना उचित नहीं।”

हालांकि इस घटना के महज कुछ ही समय के अंदर गोरखपुर और इसके आसपास के इलाकों में मौजूद लोगों में डर पैदा हो गया।

लोगों के आतंकित होने की अपनी वजहें हैं – कुछ ताक, कुछ अताक।

एक वरिष्ठ नागरिक अशोक वर्मा ने कहा, “गर्म हवाओं का अनुभव हमने पहले भी किया है, लेकिन इससे पहले इतने बड़े पैमाने पर मौतें पहले कभी नहीं हुई है। इसके अलावा चमगादड़ों के लिए पानी कौन रखता है? दाल में कुछ काला तो है, लेकिन अधिकारी इसे छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे कैसे महज एक ही घंटे के भीतर 52 चमगादड़ इस तरह से अचानक मर सकते हैं?”

सहजनवा के निवासी विशेष कुमार सिंह ने बताया कि यह हादसा कोरोना महामारी से जुड़ा हुआ है।

उन्होंने जोर देकर कहा, “मैंने टीवी पर देखा है कि कोरोनावायरस के लिए चमगादड़ जिम्मेदार हैं। अधिकारियों को इसे गंभीर रूप से लेना चाहिए और इसी के अनुरूप आगे की कार्रवाई करनी चाहिए। हम सभी चिंतित हैं क्योंकि इससे पहले ऐसा कुछ पहले कभी नहीं हुआ।”

–आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

झारखंड में कोरोना के कुल 408 केस

Published

on

Coronavirus Test

नई दिल्ली, झारखंड में कोरोना के कुल 408 केस हो गए है। अब तक चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं इनमें 234 मामले एक्टिव है। साथ ही राज्या में 170 मरीठ ठीक हो चुके हैं।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

कर्नाटक में 31 मई के बाद खुलेंगे मंदिर, मस्जिद और चर्च

Published

on

BS Yediyurappa

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, “हम 31 मई के बाद राज्य में मंदिर, मस्जिद और चर्च खोलने जा रहे हैं।”

Continue Reading

Most Popular