Connect with us

ऑटो

टीवीएस स्कूटी पेप प्लस लॉन्च हुई, कीमत 42,153 रुपये

Published

on

टीवीएस स्कूटी

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपनी मशहूर स्कूटी पेप प्लस के अपडेटेड मॉडल को बाजार में लॉन्च किया है। टीवीएस स्कूटी पेप प्लस की मुंबई में एक्स-शोरूम कीमत 42,153 रुपये रखी गई है वहीं दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 43,534 रुपये है। नए मॉडल में एडवांस इकोथर्स्ट इंजन लगाया गया है जो इस स्कूटर के परफॉरमेंस को बेहतर बनाता है। इसके अलावा ये स्कूटर नए कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा जिसमें नीरो सिल्वर और नीरो ब्लू शामिल है।

2016 टीवीएस स्कूटी पेप प्लस के बारे में बात करते हुए टीवीएस मोटर्स के हेड ऑफ मार्केटिंग (स्कूटर) अनिरुद्ध हलधर ने कहा, ‘हमने 2016 टीवीएस स्कूटी पेप प्लस को नए एडवांस इकोथर्स्ट इंजन के साथ बाजार में उतारा है। ये इंजन इस स्कूटर के परफॉरमेंस को बेहतर बनाता है। ये इंजन पहले से ज्यादा स्मूथ है और हमें उम्मीद है कि ये ग्राहकों को पसंद आएगा।’

tvs-wefornews

हालांकि, इस अपडेटेड वर्जन की डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है लेकिन इसे काफी आकर्षक और स्टाइलिश बनाया गया है। इस स्कूटर में 87.8 सीसी, सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 4.9 बीएचपी का पावर और 5.8Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को सीवीटी यूनिट से लैस किया गया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा।

इस स्कूटर में दो राइडिंग मोड दिए गए हैं जिसे इकोनॉमी मोड और पावर मोड नाम दिया गया है। इकोनॉमी मोड में स्कूटर का माइलेज बेहतर हो जाता है वहीं पावर मोड में स्कूटर के पिक-अप और टॉप-स्पीड में फर्क आ जाता है। टीवीएस स्कूटी पेप प्लस का कर्ब वेट 95 किलोग्राम है वहीं इसका व्हीलबेस 1230mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 135mm का है। स्कूटर में 110mm का फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक लगाया गया है।

wefornews bureau

ऑटो

लेक्सस ने हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सेडान कार उतारा, कीमत 59.13 लाख रुपये

Published

on

लेक्सस इंडिया ने भारत में हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सेडान का अनावरण किया। वैश्विक स्तर पर पहली बार पेश होने के सिर्फ पांच महीने के भीतर इसे भारत में उतारा गया है। इसकी कीमत 59.13 लाख रुपये (एक्स शो रूम, भारत भर में) है।

देशभर में नई ईएस 300एच की डिलीवरी पहले ही तीन महीनों के लिए तय की जा चुकी है। इसके तहत हर कार लेक्सस की सिग्नेचर स्टाइल में पहुंचाई जा रही है। ग्लोबल आर्किटेक्चर – के (जीए-के) प्लेटफॉर्म पर निर्मित कार ईएस 300एच एक 2.5-लीटर, चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है और चौथी पीढ़ी के लेक्सस हाइब्रिड ड्राइव सिस्टम से युक्त है।

लेक्सस इंडिया के चेयरमैन एन. राजा ने कहा, “हम अपने वैश्विक लॉन्च के बाद इतने कम समय के भीतर भारत में नई ईएस पेश करने को लेकर उत्साहित हैं। ईएस किसी सेडान में उत्कृष्ट अंदाज और लक्जरी देती है जो कि दिखने में अद्भुत और आराम के मामले में बहुत शानदार है।”

लेक्सस इंडिया के प्रेसिडेंट पी.बी. वेणुगोपाल ने कहा, “अपने डायनेमिक परफॉर्मेस के साथ नई ईएस 300एच बेहतर शिल्प कौशल, डिजाइन और नवाचार के एक स्तर को साकार करती है, जो एक्जीक्यूटिव सेडान को पुन: परिभाषित करने के लिए तैयार है। यह पारखी कद्रदानों के लिए तैयार की गई है और प्रत्येक यात्री को एक उत्कृष्ट अनुभव देने के लिए डिजाइन की गई है; यही तो लेक्सस लक्जरी की कसौटी है।”

स्लिम एलईडी हेडलैंप्स, विशिष्ट एल आकार की मार्कर लाइट्स और तीखे ढंग से तराशे गए एलईडी टेल लैंप्स ईएस को एक आकर्षक लुक देते हैं। प्रोफाइल में, ईएस का डायनैमिक के साथ-साथ फ्लूड शेप भी है, जिसे जीए-के प्लेटफॉर्म द्वारा संभव बनाया गया है। यह डिजाइन लो हुड लाइन से लंबी और निर्बाध शोल्डर लाइन तक प्रवाहित होती है और तीव्र झुकाव वाले सी-पिलर में खत्म होती है।

ईएस 300एच यूरो 6 के अनुरूप एक नए हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सिस्टम द्वारा संचालित है, जिसमें एक चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो 22.37 किमी/लीटर का माइलेज और संयुक्त रूप से 160 किलोवॉट का कुल पावर देता है। ईएस 300एच में श्रेणी में अग्रणी 10 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, व्हीकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, और ब्रेक-इन व टिल्ट सेंसर के साथ एक एंटी-थेफ्ट सिस्टम भी दिया गया है।

WeForNews

Continue Reading

ऑटो

ABS के साथ Royal Enfield Himalayan लॉन्च

Published

on

Royal Enfield-

Royal Enfield Himalayan को एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ भारत में लॉन्च की गई है।

Himalayan ABS के बेस वेरिएंट कीमत 1.78 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। वहीं Royal Enfield Himalayan Sleet ABS की कीमत 1.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इस कीमत में ये नई बाइक नॉन-ABS मॉडल की तुलना में 11,000 रुपये तक ज्यादा महंगी है।

sdkpp0do

रॉयल एनफील्ड हिमालयन कंपनी की दूसरी बाइक है जिसमें ABS दिया गया है। हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने Classic 350 Signals को डुअल-चैनल ABS के साथ पेश किया था। इसी ABS यूनिट को नई हिमालयन एडवेंचर मोटरसाइकल में उपयोग किया जाएगा। मैकेनिकल तौर पर इस बाइक में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

इसमें 411cc का लॉन्ग-स्ट्रोक, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो 6500 rpm पर 24Bhp का पावर और 4250 rpm पर 32Nm का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। साथ ही Royal Enfield Himalayan के इंजन को 2017 में ही BS-IV नॉर्म्स के लिए फ्यूल-इंजेक्शन मिल गया था।

WeForNews

Continue Reading

ऑटो

डैटसन ने लॉन्च किया Redigo का लिमिटेड एडिशन, जानें कीमत

Published

on

Datsun Redi-
फोटो-ट्विटर

भारत में फेस्टिव सीजन शुरू होने से पहले ही डैटसन इसका फायदा उठाने जा रहा है।

दरअसल डैटसन ने भारत में Redigo के लिमिटेड एडिशन वेरिएंट को लॉन्च किया है। 800सीसी वाले Redigo लिमिटेड एडिशन की कीमत 3.58 लाख रुपए और 1.0 लीटर मॉडल की कीमत 3.85 लाख रुपए रखी गई है। लिमिटेड एडिशन वेरिएंट को केवल मैनुअल ट्रांसमिशन वर्जन में लॉन्च किया गया है।

Image result for Datsun Redi Go

इस कार को तीन रंगों – व्हाइट, सिल्वर और रेड में बेचा जाएगा। निसान मोटर्स इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग) पीटर स्लिसोल्ड ने कहा कि इस फेस्टिव सीजन को डैटसन ज्यादा पावरफुल और वाइब्रेंट रेडीगो लिमिटेड एडिशन के साथ कस्टमर्स के लिए और स्पेशल तरीके से मनाना चाहती है।

Image result for Datsun Redi Go

हम कस्टमर्स को नए डिजाइन के साथ पावरफुल परफॉर्मेंस देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। डैटसन रेडीगो लिमिटेड एडिशन के एक्सीटियर को रूफ रैप, बॉडी ग्राफिक्स और फ्रंट-रीयर पर बंपर अंडरकवर्स आदि के साथ अपडेट किया गया है। इसके अलावा, कार में दूसरी फीचर्स भी दिए गए हैं।

इसमें ग्रिल के ऊपर रेड कलर और रीयर टेलगेट ग्राफिक्स दिए गए है। इंटीरियर में रेड और ब्लैक लेदर सीट के साथ एसी वेंट्स पर एसेंट्स हैं। इतना ही नहीं, डैटसन ने इस कार में रीयर पार्किंग असिस्ट सेंसर्स के साथ डिस्टेंस डिस्प्ले फीचर, गियर नॉब पर क्रोम बेजेल, क्रोम डोर हैंडल्स और कारपेट मैट्स भी दिया हैं।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
rape case
राजनीति1 hour ago

शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में आरएसएस से जुड़ा नेता गिरफ्तार

dollar vs rupees
व्यापार2 hours ago

रुपये के गिरने का नया रिकॉर्ड, पहुंचा 73 के पास

ankit bosaya
शहर3 hours ago

NSUI का आरोप- डूसू अध्यक्ष अंकिव ने फर्जी दस्तावेज से लिया दाखिला

sensex
व्यापार3 hours ago

शेयर बाजारों में गिरावट, सेंसेक्स 295 अंक नीचे

sanjay singh
राजनीति4 hours ago

राफेल की दलाली से बीजेपी के चेहरे पर लाली: संजय सिंह

karan johar
मनोरंजन4 hours ago

करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ का टीजर जारी

Sachin--
खेल4 hours ago

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के ब्रैंड एम्बेसेडर बने सचिन

team india
खेल4 hours ago

एशिया कप : हांगकांग ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी

राष्ट्रीय4 hours ago

यूपी बोर्ड परीक्षा 2019 के 10वीं-12वीं का टाइमटेबल जारी

बच्चों
अंतरराष्ट्रीय4 hours ago

केन्या : बॉक्स और प्लास्टिक बैग में मिले 12 नवजातों के शव

Bihar professor assaulted
ज़रा हटके4 weeks ago

कहीं आपको भी अटल जी की महानता पर शक़ तो नहीं!

Kalidas
ज़रा हटके2 weeks ago

जहां दुनिया का महामूर्ख पैदा हुआ

MODI-SHAH
ब्लॉग3 weeks ago

‘एक देश एक चुनाव’ यानी जनता को उल्लू बनाने के लिए नयी बोतल में पुरानी शराब

rakhsa
लाइफस्टाइल4 weeks ago

इस राखी बहनें दें भाई को उपहार!

pm modi
ब्लॉग3 weeks ago

सत्ता के लालची न होते तो नोटबन्दी के फ़ेल होने पर मोदी पिछले साल ही इस्तीफ़ा दे देते!

rahul gandhi
चुनाव2 weeks ago

कर्नाटक निकाय चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनी कांग्रेस

Maharashtra Police
ब्लॉग2 weeks ago

जब सिंहासन डोलने लगता है तब विपक्ष, ‘ख़ून का प्यासा’ ही दिखता है!

kerala flood
राष्ट्रीय4 weeks ago

केरल में थमी बारिश, राहत कार्यों में तेजी

Homosexuality
ब्लॉग1 week ago

समलैंगिकों को अब चाहिए शादी का हक

Jaiphal-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

जायफल के ये फायदे जो कर देंगे आपको हैरान…

nheru-min
राजनीति4 days ago

दीनदयाल की मूर्ति के लिए हटाई गई नेहरू की प्रतिमा

arjun kapoor
मनोरंजन6 days ago

अर्जुन कपूर की फिल्म ‘नमस्ते इंग्लैंड’ का गाना ‘तेरे लिए’ रिलीज

mehul-choksi
राष्ट्रीय1 week ago

मेहुल चोकसी का सरेंडर से इनकार, कहा- ईडी ने गलत फंसाया

Mahesh bhatt
मनोरंजन1 week ago

महेश भट्ट की फिल्म ‘द डार्क साइड’ का ट्रेलर लॉन्च

Jalebi -
मनोरंजन1 week ago

रोमांस से भरपूर है महेश भट्ट की ‘जलेबी’, देखें ट्रेलर

Air-India-Flight
राष्ट्रीय2 weeks ago

मालदीव: एयर इंडिया के पायलट ने निर्माणाधीन रनवे पर लैंड कराया प्लेन

शहर2 weeks ago

कानपुर: पार्क में बैठे प्रेमी जोड़े को बनाया मुर्गा, वीडियो वायरल

राष्ट्रीय2 weeks ago

जोधपुर में सेना का MiG-27 जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त

Andhadun-
मनोरंजन2 weeks ago

आयुष्मान की फिल्म अंधाधुन का ट्रेलर रिलीज

aysha sharman
मनोरंजन3 weeks ago

लवरात्रि का तीसरा गाना ‘तेरा हुआ’ र‍िलीज, देखें वीडियो

Most Popular