Connect with us

ऑटो

टीवीएस स्कूटी पेप प्लस लॉन्च हुई, कीमत 42,153 रुपये

Published

on

टीवीएस स्कूटी

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपनी मशहूर स्कूटी पेप प्लस के अपडेटेड मॉडल को बाजार में लॉन्च किया है। टीवीएस स्कूटी पेप प्लस की मुंबई में एक्स-शोरूम कीमत 42,153 रुपये रखी गई है वहीं दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 43,534 रुपये है। नए मॉडल में एडवांस इकोथर्स्ट इंजन लगाया गया है जो इस स्कूटर के परफॉरमेंस को बेहतर बनाता है। इसके अलावा ये स्कूटर नए कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा जिसमें नीरो सिल्वर और नीरो ब्लू शामिल है।

2016 टीवीएस स्कूटी पेप प्लस के बारे में बात करते हुए टीवीएस मोटर्स के हेड ऑफ मार्केटिंग (स्कूटर) अनिरुद्ध हलधर ने कहा, ‘हमने 2016 टीवीएस स्कूटी पेप प्लस को नए एडवांस इकोथर्स्ट इंजन के साथ बाजार में उतारा है। ये इंजन इस स्कूटर के परफॉरमेंस को बेहतर बनाता है। ये इंजन पहले से ज्यादा स्मूथ है और हमें उम्मीद है कि ये ग्राहकों को पसंद आएगा।’

tvs-wefornews

हालांकि, इस अपडेटेड वर्जन की डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है लेकिन इसे काफी आकर्षक और स्टाइलिश बनाया गया है। इस स्कूटर में 87.8 सीसी, सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 4.9 बीएचपी का पावर और 5.8Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को सीवीटी यूनिट से लैस किया गया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा।

इस स्कूटर में दो राइडिंग मोड दिए गए हैं जिसे इकोनॉमी मोड और पावर मोड नाम दिया गया है। इकोनॉमी मोड में स्कूटर का माइलेज बेहतर हो जाता है वहीं पावर मोड में स्कूटर के पिक-अप और टॉप-स्पीड में फर्क आ जाता है। टीवीएस स्कूटी पेप प्लस का कर्ब वेट 95 किलोग्राम है वहीं इसका व्हीलबेस 1230mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 135mm का है। स्कूटर में 110mm का फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक लगाया गया है।

wefornews bureau

ऑटो

होंडा एक्स-ब्लेड एबीएस लॉन्च, जानें कीमत

Published

on

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. ने वीवो प्रो कबड्डी लीग 2018 के दिल्ली लैग फिनाले में अपनी 160 सीसी स्पोर्टी मोटरसाइकिल एक्स-ब्लेड एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) को लांच किया है, जिसकी कीमत 87,776 रुपये (एक्सशोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिनोरू काटो ने कहा, “150-180 सीसी मोटरसाइकल सेगमेन्ट में अपनी स्थिति को मजबूत बनाते हुए एक्स-ब्लेड को खास युवाओं के लिए आधुनिक स्टाइल और शानदार टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है। हम अपने आधुनिक उत्पादों और बेहतरीन तकनीकों के साथ भारत में दोपहिया वाहनों की सवारी का तरीका पूरी तरह से बदल देना चाहते हैं।”

कंपनी ने कहा कि अपने सेगमेन्ट में पहली बार पेश किए फीचर्स के साथ एक्स-ब्लेड एबीएस सड़कों पर बेहतरीन ब्रेकिंग का अनुभव प्रदान करती है। नई एक्स-ब्लेड को और अधिक स्टाइलिश बनाते हुए अंडर काउल, फ्रंट फोर्क कवर और व्हील रिम स्ट्राइप्स के साथ पेश किया गया है।

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, “एक्स-ब्लेड को खासतौर पर युवाओं की रोजमर्रा की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है, जो शानदार स्टाइल के साथ बेहतरीन परफोर्मेन्स भी देती है। एक्स-ब्लेड अब एबीएस के साथ आती है, जिससे राइडर का आत्मविश्वास बढ़ता है। नई एक्स-ब्लेड को पहले से अधिक स्पोर्टी बनाया गया है और स्पोर्ट्स को बढ़ावा देते हुए, होण्डा वीवो प्रो कबड्डी लीग 2108 के हर सिटी लैग के सबसे स्टाइलिश खिलाड़ी को एक्स-ब्लेड दे रही है।”

बयान में कहा गया कि होंडा की 160 सीसी स्टाइलिश मोटरसाइकल एक्स-ब्लेड 162.71 सीसी एचईटी इंजिन द्वारा पावर्ड है जो परफोर्मेन्स और दक्षता का शानदार संयोजन देता है। 8,500 आरपीएम पर 13.93 बीएचपी और 6,000 आरपीएम पर 13.9 एनएम का पीक टोर्क देने वाली एक्स-ब्लेड तेज एक्सेलरेशन भी देती है।

कंपनी ने कहा कि ऑल राउंडर और स्टाइलिश एक्स-ब्लेड अपनी लंबी सीट, सील चेन और हाजार्ड स्विच के साथ आराम और सुरक्षा का बेहतरीन संयोजन प्रदान करती है। एक्स-ब्लेड 5 स्पोर्टी कलर्स- मैट मार्वल ब्लू मैटेलिक/ मैट फ्रोजन सिल्वर मैटेलिक/ पर्ल स्पार्टन रैड/ पर्ल इग्नियस ब्लैक और मैट मार्शल ग्रीन मैटेलिक में उपलब्ध है।

–आईएएनएस

Continue Reading

ऑटो

Rolls Royce Cullinan भारत में लॉन्च, जाने कीमत

Published

on

Rolls-Royce Cullinan

ब्रिटिश लग्जरी कारमेकर रोल्स रॉयस ने भारत में अपनी पहली ऑल टेरेन व्हीकल Cullinan को लॉन्च किया। कंपनी ने इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये रखी है।

इस लग्जरी SUV को नए ‘आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी’ या एल्युमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। नई Rolls-Royce Cullinan की टेस्टिंग कई तरह कई इलाकों और अलग-अलग वेदर कंडीशन में की गई है।

rolls royce cullinan

PIC CREDIT (NDTV)

इस नई कार की लुक की बात करें तो इसे देखते ही Rolls-Royce फैमिली का होना मालूम हो जाएगा। यहां फ्रंट में बड़ा और आइकोनिक ग्रिल दिया गया है, यहीं टॉप में RR लोगो भी मौजूद है। दूसरी तरफ यहां आपको इंटीग्रेटेड LED डेटाइम रनिंग लैम्प्स के साथ स्लिक LED हेडलैम्प मिलेंगे।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो इस SUV की मेजरमेंट देखी जा सकती है। ये 5341 mm लंबी, 2164 mm चौड़ी है और इसे 3295 mm लंबे व्हीलबेस के साथ पेश किया गया है। Cullinan में रोल्स रॉयस का सिग्नेचर सुसाइड डोर्स भी दिए गए हैं।

रियर प्रोफाइल की बात करें तो यहां रूफ माउंटेड स्पॉयलर, वर्टिकल शेप्ड LED टेललैम्प्स, डुअल एग्जॉस्ट पोर्ट और रियर डिफ्यूजर दिया गया है।

rolls royce cullinan

PIC CREDIT (NDTV)

Cullinan के इंटीरियर की बात करें तो इसका केबिन टेक्नोलॉजी से भरा हुआ है, यहां डैशबोर्ड में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। रियर पैसेंजर्स के लिए भी 12-इंच टचस्क्रीन मॉनिटर मौजूद हैं जो कि फ्रंट सीट के बैक में लगाए गए हैं।

इस सिस्टम में ब्लू-रे प्लेयर, एक डिजिटल टेलीविजन और 18 स्पीकर्स का सपोर्ट दिया गया है। यहां केबिन लग्जरी लेदर की कोटिंग देखने को मिलेगी, यहां सीट्स में मसाज फंक्शन भी मौजूद है। कनेक्टिविटी और नेविगेशन के फीचर्स भी नई SUV में दिए गए हैं।

rolls royce cullinan

PIC CREDIT (NDTV)

इस कार में मौजूद दूसरी टेक्नोलॉजी की बात करें तो यहां नाइट विजन फंक्शन, पेडेस्ट्रियन और वाइल्ड लाइफ अलर्ट, अलर्टनेस असिस्टेंट, पैनोरमिक व्यू के साथ 4 कैमरे, एक्टिव क्रूज कंट्रोल, Wi-Fi हॉटस्पॉट और हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स हैं। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए यहां कॉलिजन, क्रॉस ट्रैफिक और लेन डिपार्चर वार्निंग जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

WeForNews

Continue Reading

ऑटो

नए अवतार में लॉन्च हुई Pulsar 150, जानें कीमत

Published

on

Pulsar-
फोटो-ट्विटर

बजाज ऑटो ने अपने 2019 Pulsar 150 नियॉन कलेक्शन को लॉन्च कर दिया है।

इसकी कीमत कंपनी ने 64,998 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। नई Pulsar 150 नियॉन कलेक्शन को नए कलर्स और ग्राफिक्स के साथ पेश किया गया है। ये ब्लैक पेंट के कॉन्ट्रास्ट में उपलब्ध रहेंगे। नियॉन कलेक्शन केवल रियर ड्रम ब्रेक वाले बेस ट्रिम में ही उपलब्ध होगें।

Image result for लॉन्च हुई Pulsar 150,

मैट ब्लैक पेंट के साथ जो तीन नए कलर इस बाइक के साथ उपलब्ध रहेंगे उनमें नियॉन रेड, नियॉन सिल्वर और नियॉन येलो शामिल हैं। इन नियॉन कॉन्ट्रास्ट को बाइक के चारों ओर अलग-अलग जगहों पर देखा जा सकता है।

Image result for लॉन्च हुई Pulsar 150,

ये कॉन्स्ट्रास्ट हेडलैम्प्स, रियर ग्रैब रेल, साइड मेश पैनल, टैंक और टेल पर पल्सर लोगो पर और व्हील रिम्स पर मौजूद हैं। मैकेनिकल तौर पर Bajaj Pulsar 150 पहले जैसी ही है। इसमें कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। इसमें 149cc, सिंगल-सिलिंडर DTS-i इंजन मौजूद है जो 13.8bhp का पावर और 13.4Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है।

Image result for लॉन्च हुई Pulsar 150,

इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। ब्रेकिंग के लिहाज से Bajaj Pulsar 150 के फ्रंट में 240mm डिस्क और रियर में 130mm ड्रम ब्रेक मिलता है। कंपनी ने अभी तक अपनी इस सेगमेंट में ABS नहीं दिया है।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
indian army
राष्ट्रीय2 mins ago

शोपियां में आतंकी हमला, तीन जवान शहीद

Supreme Court
राष्ट्रीय14 mins ago

कोर्ट ने CBI से पूछा- क्‍या कलबुर्गी हत्‍या के तार अन्‍य कार्यकर्ताओं की हत्‍या से जुड़े हैं?

Mizoram cm
चुनाव17 mins ago

मिजोरम के मुख्यमंत्री दोनों सीट पर हारे

congress logo
चुनाव29 mins ago

कांग्रेस ने तेलंगाना में ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका जताई

Virushka
मनोरंजन1 hour ago

जानिए, विरुष्का की शादी की सालगिरह में अनुष्का को क्या मिला तोहफा…

atal bihari vajpayee-min (1)
राष्ट्रीय2 hours ago

वाजपेयी के निधन पर शोक जताने के बाद राज्यसभा स्थगित

urjit patel
राष्ट्रीय2 hours ago

उर्जित पटेल का इस्तीफा खतरनाक चलन का संकेत : एआईबीईए

राष्ट्रीय2 hours ago

पार्टी से ज्यादा राष्ट्रीय हित को महत्व दिया जाना चाहिए : मोदी

mp
चुनाव2 hours ago

Madhya Pradesh Election Results 2018 Live: रुझानों में कांग्रेस बहुमत के करीब

Sachin Pilot
चुनाव2 hours ago

राजस्थान जीत कांग्रेस अध्‍यक्ष के लिए उपहार: सचिन पायलट

jewlary-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

सर्दियों में आभूषणों से ऐसे पाएं फैशनेबल लुक…

Congress-reuters
राजनीति2 weeks ago

संघ का सर्वे- ‘कांग्रेस सत्ता की तरफ बढ़ रही’

Phoolwaalon Ki Sair
ब्लॉग3 weeks ago

फूलवालों की सैर : सांप्रदायिक सद्भाव का प्रतीक

Bindeshwar Pathak
ज़रा हटके3 weeks ago

‘होप’ दिलाएगा मैन्युअल सफाई की समस्या से छुटकारा : बिंदेश्वर पाठक

Sara Pilot
ओपिनियन2 weeks ago

महिलाओं का आत्मनिर्भर बनना बेहद जरूरी : सारा पायलट

Raisin-
लाइफस्टाइल4 weeks ago

किशमिश को पानी में भिगोकर खाने से होते हैं ये फायदे…

Cervical
लाइफस्टाइल3 weeks ago

ये उपाय सर्वाइकल को कर देगा छूमंतर

Tigress Avni
ब्लॉग3 weeks ago

अवनि मामले में महाराष्ट्र सरकार ने हर मानक का उल्लंघन किया : सरिता सुब्रमण्यम

demonetisation
ब्लॉग3 weeks ago

नये नोट ने निगले 16,000 करोड़ रुपये

SHIVRAJ
राजनीति4 weeks ago

वोट मांगने गई शिवराज की पत्नी को महिला ने सुनाई खरी खोटी…देखें वीडियो

Jammu And Kashmir
शहर1 day ago

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बर्फबारी

Rajasthan
चुनाव3 days ago

राजस्थान में सड़क पर ईवीएम मिलने से मचा हड़कंप, दो अफसर सस्पेंड

ISRO
राष्ट्रीय6 days ago

भारत का सबसे भारी संचार उपग्रह कक्षा में स्थापित

ShahRukh Khan-
मनोरंजन7 days ago

शाहरुख की फिल्म ‘जीरो’ का दूसरा गाना रिलीज

Simmba-
मनोरंजन1 week ago

रणवीर की फिल्म ‘सिम्बा’ का ट्रेलर रिलीज

Sabarimala
राष्ट्रीय1 week ago

सबरीमाला विवाद पर केरल विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने दिखाए काले झंडे

Amarinder Singh
राष्ट्रीय2 weeks ago

करतारपुर कॉरिडोर शिलान्‍यास के मौके पर बोले अमरिंदर- ‘बाजवा को यहां घुसने की इजाजत नहीं’

मनोरंजन2 weeks ago

रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ का पहला गाना ‘तू ही रे’ रिलीज

The Lion King
मनोरंजन2 weeks ago

‘द लॉयन किंग’ का टीजर ट्रेलर रिलीज

Zero Movie
मनोरंजन3 weeks ago

फिल्म ‘जीरो’ का पहला गाना रिलीज

Most Popular