भारत के इन मंदिरों में मिलता है अनोखा प्रसाद | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

ज़रा हटके

भारत के इन मंदिरों में मिलता है अनोखा प्रसाद

Published

on

TEMPLE-min
प्रतीकात्मक फोटो

धर्म और संस्कृति के लिए हमारा देश पूरी दुनिया में जाना जाता है, लेकिन अब यहां के मंदिरों में मिलने वाला प्रसाद भी काफी मशहूर हो रहा है। कई मंदिरों में ऐसे-ऐसे प्रसाद दिए जाते हैं जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे।

कोलकाता के टांगरा एरिया में बना मंदिर काली जी का है। लेकिन आसपास के क्षेत्र में रहने वाले कुछ चाइनीज लोग भी इन्हें मानते हैं। वे यहां मंदिर में नूडल्स, चावल और सब्जियों का भोग लगाते हैं, जिसके कारण यह मंदिर चाइनीज काली मंदिर के नाम से काफी फेमस है और यहां नूडल्स प्रसाद के रूप में दिया जाता है।

राजस्थान का गोगामेडी मंदिर अपनी अनोखे प्रसाद के लिए काफी मशहूर है। यहां प्रसाद में प्याज दिया जाता है।

उज्जैन का काल भैरव मंदिर भी अपने अनोखे प्रसाद को लेकर काफी चर्चा में रहता है। यहां पर लोग काफी दूर-दूर से आते हैं। प्रसाद में यहां पर शराब दी जाती है।

तमिलनाडु का अलागर कोविल मंदिर में भी लोगों का जमावाड़ा लगा रहता है। यहां प्रसाद में डोसा दिया जाता है।

wefornews bureau 

 

ज़रा हटके

ट्रैफिक से बचने के लिए ये शख्स तैरकर जाता है ऑफिस…

Published

on

man-
File Photo

अक्सर आप भी ट्रैफिक की समस्या से परेशान रहते है। घर से आप टाइम पर निकलने के बाद भी आपको ट्रैफिक की वजह से ऑफिस जाने में देरी हो जाती है।

जिसकी वजह से आपका बहुत समय बर्बाद हो जाता हैं। कुछ लोगो को इस ट्रैफिक के कारण स्कूल, कॉलेज, आदि को भी देर हो जाती हैं। चाहे हम अपनी कार, बाइक से ऑफिस के लिए जल्दी निकले लेकिन जाम के करना लेट होना पड़ता है।

लेकिन आज जिस शख्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे आप भी सुनकर दंग रह जायंगे। ये आदमी ऑफिस टाइम पर पहुँचने के लिए किसी कार, या बस, मोटर अदि का प्रयोग नहीं करता। बल्कि ये शख्स अपने ऑफिस तैर कर जाता हैं। ये बात सुनकर आप भी चौंक गए होंगे। लेकिन ये सच है। इस शख्स ने ट्रैफिक से बचने के लिए ये अजीब सा रास्ता अपनाया है।

ये शख्स जर्मनी का रहने वाला है। जर्मनी के म्यूनिख में रहने वाले इस शख्स का नाम बेंजामिन है। दरअसल बेंजामिन ट्रैफिक से बेहद परेशन रहते थे। उन्हें हमेशा ऑफिस जाने में देरी हो जाती थी। इसी से बचने के लिए उन्होंने तैरकर ऑफिस जाना शुरू कर दिया।

बेंजामिन रोज करीब 2 किलोमीटर तक तैरकर अपने ऑफिस जाते है। उनका कहना है कि ऐसा करने से वो टाइम पर अपने ऑफिस पहुँच जाते है।

साथ ही उनके बॉडी की एक्सरसाइज भी हो जाती है। बेंजामिन का कहना है कि ऐसा करते देख लोग उनका मजाक बनाते है। लेकिन उनको नहीं फर्क पढता लोग उनके बारे में किया सोचते। क्योंकि वो इस तरीके से अपने ऑफिस टाइम पर पहुँच जाते है।

WeForNews

Continue Reading

ज़रा हटके

इस देश में नहाने के लिए गर्म तेल का होता है इस्तेमाल…

Published

on

Oil-
प्रतीकात्मक तस्वीर

नहाने से शरीर की के बीमारी दूर होती है। नहाना है ज़िंदगी के लिए बहुत लाभदायक होता है। अपने देखा होगा और सुना भी होगा कि लोग पानी के अलावा दूध से नहाने का शौक रखते है ।

लेकिन क्या आप जानते है कि दुनियां में एक ऐसी जगह भी है जहां लोग पानी और दूध के अलावा तेल से नहाना पसंद करते है। जी हां हम सही कह रहे है नहाने का एक शौक ये भी है कि लोग यहां पर तेल से नहाते है। आइए जानते है कैसे और कहाँ होता है ऐसा….

ईरान के पास स्थित देश नाफ़तलाम में लोग कच्चे तेल से नहाते है ऐसा माना जाता है वहां के लोग कच्चे तेल में नहाने का शौक रखते है और साथ ही बाथटब में कच्चे तेल से नहाने से 70 से अधिक बीमारियां दूर होती है।

कई लोगो का तो यहां तक मानना है कि यहां गर्म तेल में नहाने से गठिया रोग भी ठीक हो जाते है और स्किन सम्बन्धी बीमारी भी जल्द ही ठीक होती है। दूर दूर से आते है लोग नहाने यहां के प्रसिद्ध शहर में लोग दूर दराज से लोग कच्चे तेल में नहाने के लिए आते है।

इस जगह नहाने लोगो को स्किन सम्बन्धी बीमारी , दिल संबंधी बीमारी , या गठिया रोग से सम्बन्धी रोग आसानी से ठीक हो जाते है। ये क्रूड ऑयल में नहाने के लिए लोग 40 डिग्री तापमान में 130 लीटर तेल में नहाते है।

कई लोगो का मानना है कि इस तेल में नहाने से हड्डीयो का जुड़ाव मजबूत होता है। अगर कोई इंसान इस गर्म तेल के टब में ज्यादा देर तक नहएगा तो इससे उसकी मौत भी हो सकती है।

WeForNews

Continue Reading

ज़रा हटके

भारत की इन 5 हॉन्टेड जगहों पर लोगों का जाना है माना

Published

on

GP Block-
File Photo

भारत में आपने अबतक ऐतिहासिक जगहों के नाम ही सुने और घूमे होंगे। लेकिन क्या आप जानते है भारत में कुछ जगह ऐसी भी है जो भूतिया जगहों के नाम से मशहूर है।

जहाँ आज भी लोगों के जाने पर रोक लगा रखी है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही हॉन्टेड जगहों के बारे में बताने जा रहे है जो डरावनी है और रात को वहां जाना माना है।

भानगढ़ का किला

भानगढ़ के किले बारे में तो आपने सुना ही होगा ये राजस्थान में स्थित है। कहा जाता है यहां जो भी घर बनाता है उसके घर की छत गिर जाती है। रात होते ही इस किले के आस पास अजीबो गरीब आवाज़ सुनाई देती है। सरकार ने रात में इस किले में घूमने के लिए प्रवेश बंद कर रखा है।

दमास बीच, गुजरात

यहां के लोगों का मानना है कि जो भी दमास बीच घूमने आता है वो रहस्मयी तरीको से गायब हो जाता है। इस बीच पर आज भी डरावनी आवाज़े सुनाई देती है।

बृजराज भवन पैलेस

यहां के लोगों का कहना है कि यहां ब्रिटिश भूत है। ये क्रांति में मारा गया मेजर बर्टन रात के समय गार्ड्स को थप्पड़ मरता है।

जीपी ब्लॉक मेरठ

कहा जाता है कि इस जीपि ब्लॉक मेरठ में 4-5 भूत एक घर में हाथ में मोमबत्ती लेकर बैठे रहते है। यहां के लोगों का कहना है कि इस घर में लड़कियां लाल कलर की ड्रेस पहनकर इस घर में घूमती है।

दिल्ली कैंट

यहां के लोगो का कहना है कि एक सफ़ेद साड़ी में महिला लोगों से लिफ्ट मांगती है। अगर कोई कार लिफ्ट न दे और आगे निकल जाए तो ये महिला उसके पीछे भागती है। इस जगह आने जाने पर सरकार ने गाड़ियों पर रोक लगा दी।

Continue Reading
Advertisement
Priyanka Gandhi
राजनीति7 hours ago

मोदी ने बनारस में एक भी वादा नहीं किया पूरा: प्रियंका

Samjhauta-Express-Blast-min
राष्ट्रीय7 hours ago

समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट केस में असीमानंद समेत सभी आरोपी बरी

sensex-min (1)
व्यापार7 hours ago

सेंसेक्स बढ़त के साथ बंद, निफ्टी फिसला

Kunal Khemu,-
मनोरंजन8 hours ago

कुणाल खेमू ‘अभय’ की शूटिंग के दौरान घायल

Alia Bhatt-
मनोरंजन8 hours ago

जादुई सफर के समान होने जा रही है ‘इंशाअल्लाह’ : आलिया

Randeep Surjewala
राजनीति8 hours ago

करदाताओं के पैसे से जेट एयरवेज को बचाने की कोशिश : कांग्रेस

Equinox Doodle-
राष्ट्रीय8 hours ago

Spring Equinox 2019: गूगल ने बसंत विषुव पर बनाया डूडल

Farooq Abdullah
चुनाव9 hours ago

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-एनसी गठबंधन, श्रीनगर से फारूक अब्दुल्ला लड़ेंगे चुनाव

Daati Maharaj
राष्ट्रीय9 hours ago

सीबीआई ने दी दाती महाराज को अग्रिम जमानत पर चुनौती

Earthquake-min
अंतरराष्ट्रीय10 hours ago

तुर्की में 5.5 तीव्रता का भूकंप

green coconut
स्वास्थ्य3 weeks ago

गर्मियों में नारियल पानी पीने से होते हैं ये फायदे

chili-
स्वास्थ्य4 weeks ago

हरी मिर्च खाने के 7 फायदे

sugarcanejuice
लाइफस्टाइल3 weeks ago

गर्मियों में गन्ने का रस पीने से होते है ये 5 फायदे…

pulwama terror attack
ब्लॉग4 weeks ago

जवानों के लिए खूनी साबित हुआ फरवरी 2019

ILFS and Postal Insurance Bond
ब्लॉग3 weeks ago

IL&FS बांड से 47 लाख डाक जीवन बीमा प्रभावित

Bharatiya Tribal Party
ब्लॉग4 weeks ago

अलग भील प्रदेश की मांग को लेकर राजस्थान में मुहिम तेज

Momo
लाइफस्टाइल4 weeks ago

मोमोज खाने से आपकी सेहत को होते है ये नुकसान

egg-
स्वास्थ्य4 weeks ago

रोज एक अंडा खाने से होते हैं ये फायदे….

indian air force
ब्लॉग3 weeks ago

ऑपरेशन बालाकोट में ग़लत ‘सूत्रों’ के भरोसे ही रहा भारतीय मीडिया

Chana
स्वास्थ्य16 hours ago

क्या आपको पता है काले चने खाने से होते हैं ये फायदे…

Most Popular