Connect with us

राष्ट्रीय

सुप्रीमकोर्ट के 4 जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर आईं ये प्रतिक्रिया

Published

on

Court
फाइल फोटो

देश के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के 4 सिटिंग जज न्यायपालिका की खामियों की शिकायत लेकर मीडिया के सामने आए और अपनी शिकायत गिनाईं। सिटिंग जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि ये सब सुनकर चिंता होती है। साथ ही साथ मैं उम्मीद करता हूं कि वो लोग आपस में बैठकर इसका कोई समाधान निकालेंगे। ये कोई ऐसा मुद्दा नहीं है जिससे कोर्ट का कोई नुकसान होना चाहिए।

वरिष्ठ वक़ील इंदिरा जयसिंह ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। ख़ुशी की बात है की जजों ने खुलकर इस मुद्दे पर बात की। लोगों को ये जानना ज़रूरी था कि कोर्ट में क्या चल रहा है। आगे इस पर सीनियर जजों को खुलकर इस पर बात करनी ही होगी।

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि हम उनकी आलोचना नहीं कर सकते हैं। ये चारों ऐसे लोग जिन्होंने अपने इस करियर के लिए बहुत कुछ गंवाया है। हमें उनका सम्मान करना चाहिए। पीएम को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि ये चारों जज और चीफ जस्टिस इस मुद्दे पर एकमत हो जाएं।

वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम ने कहा कि आज का प्रेस कॉन्फ्रेंस एक गलत मिसाल साबित हो सकता है। ये जुडिशियरी के इतिहास का काला दिन की तरह है। इसके बाद हर कोई न्यायिक आदेश को संदेह की नज़र से देखेंगे। हर फैसले पर सवाल उठाए जाएँगे।

नेता और वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि किसी को ये इस स्थिति को सामने लाना ही पड़ता कि चीफ जस्टिस बहुत ही बुद्धिमानी से अपने पावर का इस्तेमाल कर रहे हैं, इसलिए ये बेमिसाल कदम है।

WeForNews

राष्ट्रीय

शहीद औरंगजेब के परिजनों से मिलीं रक्षामंत्री

Published

on

nirmala sitharaman-min

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण शहीद औरंगजेब के परिजनों से मिलने के लिए जम्मू-कश्मीर के मेंढर तहसील के सलानी गांव पहुंची है।

रक्षा मंत्री इस दौरान औरंगजेब के परिजनों से मिलीं और बातचीत कीं। गौरतलब है कि ईद के मौके पर पुलवामा से घर आते समय आतंकियों ने राइफलमैन औरंगजेब का अपहरण कर उसकी बर्बरतापूर्वक हत्या कर दी थी।

इससे पहले सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत सोमवार को शहीद औरंगजेब के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी थी। सलानी में सेना अध्यक्ष के आने से पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया था। उन्होंने शहीद के पिता पूर्व सैनिक मोहम्मद हनीफ, मां राज बी और भाइयों के साथ मुलाकात कर उन्हें सांत्वना देते हुए कहा था कि औरंगजेब पर पूरे देश को नाज है और पूरा देश और भारतीय सेना आपके साथ है।

wefornews

Continue Reading

राष्ट्रीय

तमिलनाडु की अनुकृति वास के सिर सजा मिस इंडिया 2018 का ताज

19 वर्षीया अनुकृति वास चेन्नई के लोयोला कॉलेज की छात्रा हैं। अनुकृति फ्रेंच भाषा में बीए कर रही हैं। वह सुपरमॉडल बनना चाहती हैं।

Published

on

Femina Miss India 2018 AnuKreethy Vas

मुंबई, 20 जून | 55वें फेमिना मिस इंडिया 2018 का खिताब तमिलनाडु की 19 साल की अनुकृति वास ने अपने नाम कर लिया है। कॉलेज छात्रा अनुकृति वास ने 29 प्रतिभागियों को हराकर मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता में हरियाणा की मीनाक्षी चौधरी फस्र्ट रनर अप और आंध्र प्रदेश की श्रेया राव सेकंड रनर अप रहीं।

मुंबई के सरदार वल्लभभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में मंगलवार रात स्टार स्टड ग्रैंड फिनाले में मिस वल्र्ड 2017 मानुषी छिल्लर ने अनुकृति को ताज पहनाया।

19 वर्षीया अनुकृति वास चेन्नई के लोयोला कॉलेज की छात्रा हैं। अनुकृति फ्रेंच भाषा में बीए कर रही हैं। वह सुपरमॉडल बनना चाहती हैं।

इस दौरान प्रतियोगियों ने पैनल में बैठे निर्णायकों के मुश्किल सवालों के जवाब देकर अपनी योग्यता साबित की। पैनल में मानुषी के साथ अभिनेता बॉबी देओल, कुणाल कपूर, मलाइका अरोड़ा, फैशन डिजाइनर गौरव गुप्ता और क्रिकेटर इरफान पठान जैसे कुछ प्रतिष्ठित हस्तियां शामिल थीं।

समारोह में अभिनेत्री जैकलिन फर्नाडिस ‘देसी गर्ल’ पर जमकर थिरकीं। वहीं, करण जौहर और आयुष्मान खुराना की एंकरिंग ने सबको लोटपोट कर दिया।

माधुरी दीक्षित और करीना कपूर ने भी डांसिंग के जरिए जलवे बिखेरे।

Continue Reading

राष्ट्रीय

जम्मू एवं कश्मीर मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर

Published

on

Indian Army

श्रीनगर, 20 जून | जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया जबकि पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह शुरू हुई थी और मंगलवार देर रात खत्म हुई।

पुलिस ने पुष्टि की है कि जेईएम के तीनों आतंकवादी त्राल के नाजनीपोरा गांव में छिपे हुए थे।

पुलिस ने बताया, “इन मारे गए आतंकवादियों में पाकिस्तान का एक नागरिक और दो स्थानीय नागरिक हैं।”

उन्होंने बताया, “घायल हुए सुरक्षाकर्मियों में सीआरपीएफ का एक जवान और सेना के चार जवान शामिल हैं।”

राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के विशेष ऑपरेशन समूह (एसओजी) के जवानों ने त्राल के नाजनीपोरा गांव में तीन आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना क ेबाद गांव को चारों ओर से घेर लिया।

जैसे ही सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को चारों ओर से घेरा, आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। इस तरह शुरू हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए गए।

Continue Reading

Most Popular