Connect with us

राजनीति

अल्पेश ठाकोर का सिर कलम करने वाले को ये संगठन देगा एक करोड़ का ईनाम

Published

on

alpesh thakor

कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर का सिर कलम कर लाने वाले को एक करोड़ रुपये का ईनाम देने का ऐलान किया गया है। बहराइच में ‘महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड’ नामक संगठन ने इस तरह के पोस्टर चिपकाए हुए हैं। हालांकि पुलिस ने सभी थानों को ऐसे पोस्टर तत्काल हटाकर अशांति फैलाने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है।

बता दें कि गुजरात में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों से मारपीट कर उन्हें भगाने के मामले से कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर चर्चा में हैं।

खुद को ब्रिगेड का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताने वाले भवानी ठाकुर ने आज ‘भाषा‘ को बताया कि ठाकोर और उनके साथी राक्षसी प्रकृति के हैं जो दबे-कुचले गरीब मजदूरों से मारपीट कर कायरता दिखा रहे हैं। ये लोग देश तोड़ने का काम कर रहे हैं और इसके विरोध में सभी को एकजुट हो जाना चाहिए। ठाकुर ने कहा कि उन्होंने ठाकोर के सिर पर एक करोड़ रुपये का इनाम रखा है और जगह जगह इसके पोस्टर लगाए हैं। अगर ठाकोर गुजरात से बाहर नहीं निकलेंगे तो लोग गुजरात पहुंच कर उनका सिर काट लाएंगे।

वहीं इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने बताया कि बहराइच में ऐसे पोस्टर चस्पा होने की बात सोशल मीडिया पर आ रही है, जिसे गम्भीरता से लिया गया है। असामाजिक तथा उपद्रवी तत्वों को अशांति फैलाने से रोकने को हम कटिबद्ध हैं। सिंह ने कहा कि ठाकोर के संबंध में की जा रही ऐसी टिप्पणी किसी भी तरह वैधानिक नहीं कही जा सकती। समाज में वैमनस्यता न फैलने पाए, इसलिए सभी थानों से ऐसे पोस्टर हटाने को कहा गया है।

WeForNews 

राजनीति

मोदी के ‘बदमाशों को टिकट’ देने वाले बयान के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

Published

on

pm modi1
तस्‍वीर को प्रतीकात्‍मक तौर पर इस्‍तेमाल किया गया है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। छिंदवाड़ा में मोदी ने एक रैली में कहा था कि कांग्रेस नेता गुंडों और बदमाशों को टिकट देने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस ने इसकी शिकायत अब चुनाव आयोग से की है।

mp congress

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर पीएम मोदी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत की है। चिट्ठी में कहा गया है कि छिंदवाड़ा की रैली में पीएम ने झूठ कहा कि कमलनाथ ने एक बैठक में गुंडों-बदमाशों को टिकट देने की बात कही थी।

गौरतलब है कि इसी तरह का फेक वीडियो पिछले महीने वायरल हुआ था, जिसमें कलमनाथ गुंडों को भी टिकट देने की बात कह रहे हैं बशर्ते वह चुनाव जीतने की क्षमता रखता हो। इसे लेकर तब भी कांग्रेस ने शिकायत दर्ज कराई थी। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

बता दें कि पीएम मोदी ने छिंदवाड़ा की रैली में इसे लेकर कमलनाथ को घेरा और जनता से पूछा कि क्या वह ऐसे नेता को वोट देना चाहेगी जो गुंडों-बदमाशों को भी टिकट देने की वकालत करता हो। अब इसी भाषण को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग का रुख किया है।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

भाजपा को वोट करे छत्तीसगढ़ : मोदी

Published

on

MODI
(PHOTO CREDIT ANI)

छत्तीसगढ़ के महासमुंद के रायपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। कांग्रेस पर छत्तीसगढ़ के विकास में बाधा उत्पन्न करने और भारत के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए मोदी ने लोगों से बीजेपी को वोट देकर राज्य में लगातार चौथी बार सत्ता की कमान सौंपने का आग्रह किया।

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार के अंतिम दिन यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर 50 वर्षो तक देश से झूठ बोलने, गुमराह करने और धोखा देने के लिए हमला बोला और अपने कुशासन के जरिए लोगों की चार पीढ़ियों को तबाह करने का आरोप लगाया।

अपने 45 मिनट के भाषण में मोदी ने अधिकतर समय कांग्रेस और नेहरू-गांधी परिवार पर हमला बोला और बताया कि कैसे उनकी सरकार 2014 के बाद से देश भर में चौमुखी विकास कर रही है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह नीत पिछली संप्रग सरकार को ‘रिमोट कंट्रोल सरकार’ करार देते हुए मोदी ने कहा कि 2003 से राज्य में सत्तारूढ़ रमन सिंह की भाजपा सरकार 2014 में केंद्र में भाजपा के सत्ता पर काबिज होने के बाद ही असली काम कर सकी।

उन्होंने कहा, “रमन सिंह सरकार के पहले 10 साल नकरात्मक ताकतों से लड़ते हुए बीत गए। दिल्ली की रिमोट कंट्रोल सरकार ने रमन सिंह को उनके राज्य में काम करने नहीं दिया। यह केवल 2014 के बाद हुआ कि वह राज्य के विकास लिए काम कर सके।”

छत्तीसगढ़ की तुलना 18 साल के व्यस्क से करते हुए मोदी ने कहा कि विधानसभा चुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं है। उन्होंने कहा, “क्या आप ऐसे लोगों को अवसर देना चाहते हैं, जिन्होंने राज्य की पूर्व पीढ़ियों की जिंदगियों को तबाह कर दिया?” मोदी ने कांग्रेस के लिए वोट करने के खिलाफ लोगों को आगाह किया और कहा कि छत्तीसगढ़ की प्रगति के लिए भाजपा ही विकल्प है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राज्य की सत्ता में आने पर उनकी पार्टी द्वारा किसानों के ऋण माफ करने के संकल्प के संदर्भ में मोदी ने कहा कि वोट पाने के लिए लोगों से झूठ बोलने और उन्हें गुमराह करने के कांग्रेस के दिन लद चुके हैं।

मोदी ने कहा, “कर्नाटक की सत्ता में आपकी पार्टी को आए करीब एक साल हो चुका है लेकिन किसानों के ऋण माफ करने के आपके वादे का क्या हुआ?” प्रधानमंत्री ने उनकी सरकार द्वारा मुठ्ठीभर उद्योगपतियों के साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये के कार्पोरेट ऋण को माफ करने की बात को खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा, “यह वही थे, जिन्होंने अंधाधुंध ऋण दिए और बैंकों को लूटने की इजाजत दी। 2006 से 2014 के बीच उन्होंने आजादी के बाद से 2006 तक दिए गए ऋणों बराबर ऋण दिए। यह हमारी सरकार ही थी, जिसने कानूनों को सख्त बनाया और देश से भाग गए धोखेबाजों की अरबों रुपये की संपत्ति जब्त की।”

मोदी ने कांग्रेस को नेहरू-गांधी परिवार से ताल्लुक नहीं रखने वाले किसी को पार्टी अध्यक्ष चुनने का चुनौती दी। 19 जिलों की 72 सीटों पर दूसरे और अंतिम चरण का चुनाव मंगलवार को होना है। पहले चरण में 18 सीटों पर 12 नवंबर को चुनाव हुआ था।

उन्होंने कहा कि बीजेपी को छत्तीसगढ़ में तीन बार विकास के मुद्दे पर सेवा करने का मौका दिया, लेकिन सही मायने में डॉ. रमन सिंह की सरकार को काम करने मौका केवल पिछले साढ़े चार साल से ही मिला, क्योंकि इसके पहले दिल्ली में रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार थी।

ऐसे परिवार के हाथ में रिमोट था, जो भाजपा का नाम सुनकर बिफर जाते थे। मोदी ने महासमुंद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तो मुझे भी राज्य की भलाई के लिए दिल्ली से लड़ना पड़ता था, जैसे डॉ. रमन सरकार ने छत्तीसगढ़ की भलाई के लिए लड़ाई लड़ी। डॉ. रमन संप्रग सरकार से नक्सलवाद से लड़ने के लिए मदद मांगते थे, लेकिन संप्रग सरकार को लगता था छत्तीसगढ़ हिंदुस्तान के नक्शे में नहीं है।’’

मोदी ने आगे कहा, ‘‘इसके बावजूद डॉ. रमन सरकार ने छत्तीसगढ़ को विकास के रास्ते में खड़ा कर दिया। 10-15 साल और मिल जाए तो छत्तीसगढ़ हिंदुस्तान के शीर्ष दो-तीन राज्यों की श्रेणी में आ जाएगा।’’

मोदी ने कहा, ‘‘18 साल की उम्र का छत्तीसगढ़ तेज गति से दौड़ना चाहेगा। मैं जनता से आग्रह करूंगा कि संकल्प पूरा करने के इरादे से काम करें। आप ही छत्तीसगढ़ के रखवाले हैं, मां-बाप हैं। छत्तीसगढ़ का भविष्य आपके हाथ में है। जैसे घर में बच्चों की परवरिश 18-23 साल की उम्र मेंं की जाती है, वैसे ही आपको 18 से 23 साल की उम्र में परवरिश छत्तीसगढ़ की करनी है। इस चुनाव को सामान्य चुनाव नहीं माने।’’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘जो नौजवान पहली बार वोट करने वाले हैं, उनसे मेरा आग्रह है कि आपके दादा-दादी, माता-पिता को जैसी जिंदगी जीनी पड़ी, क्या आप चाहते हैं कि आपकी जिंदगी भी वैसी ही गुजरे? 50 साल का अनुभव है आपके सामने।’’

मोदी ने कहा, ‘‘दिल्ली में तो चार पीढ़ी ने राज किया। चार-चार पीढ़ियों को देश संभालने का मौका मिला, लेकिन उनका तो भला हुआ, देश का भला नहीं हुआ। किसी ने कहा था नेहरू जी की मेहरबानी है कि चाय वाला प्रधानमंत्री बन गया। मैंने कहा कि पांच साल के लिए इस परिवार के बाहर के एक व्यक्ति को कांग्रेस अध्यक्ष बना कर देखें। उनके राज दरबारी ने खाता खोल दिया कि ये बने हैं, ये बने हैं, लेकिन मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया।’’

मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस के लोगों से पूछना चाहता हूं कि छत्तीसगढ़ के भोले-भाले लोगों को गुमराह क्यों कर रहे हैं। कर्नाटक में उन्होंने वादा किया था कि आते ही किसानों का कर्जा माफ कर देंगे। वहां के किसानों के खिलाफ वारंट निकाले गए।’’

मोदी ने कहा, ‘‘सरकार आते ही हमने उपज के लागत मूल्य का डेढ़ गुना देने का फैसला किया। आज किसानों को उनका हक दे रहे हैं। कांग्रेस यूरिया घोटाले में लगी रही। पहले यूरिया किसान के नाम पर निकलता था और फैक्ट्रियों में जाता था। हमने इस चोरी को बंद किया। 2800000 किसानों को सोलर पंप देने की योजना लाई। आज किसान अन्नदाता है, कल ऊर्जा दाता भी बनेगा।’’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हमने देश में 16 करोड़ किसानों को मृदा हेल्प कार्ड दिया। हमने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना दी। सवा करोड़ के हाथों में घर की चाबियां सौंपी। 2022 में आजादी के 75 साल होंगे। हिंदुस्तान के अंदर सभी परिवार के पास घर होगा।’’

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

एनडीए में रार, रालोसपा ने बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा

Published

on

upendra kushwaha
रालोसपा के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (फाइल फोटो)

पटना। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने कहा कि अब वो ज्यादा अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी।

रालोसपा के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बिहार में सीट बंटवारे को लेकर मचे घमासान पर उन्होंने कहा कि अब वह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से नहीं मिलेंगे। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास अब 30 नवंबर तक का समय है। इसके बाद वह अपना फैसला लेंगे।

यही नहीं उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर सीट बंटवारे को लेकर बात नहीं बनती है तो 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। साथ ही उन्होंने नीतीश के नीच वाले बयान पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अब उनकी पार्टी ऊंच-नीच विरोध दिवस भी मनाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में नानून व्यवस्था की स्थिति खराब है और सरकार हाथ पर हाथ रख कर बैठी है। उन्होंने कहा कि नीतीश को राज्य में हो रही अपराध की घटनाओं पर लगाम लगानी चाहिए।

उन्होंने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश हो रही है। कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद नेताओं को प्रलोभन दे रहे हैं। जो कि गलत है उन्हें ऐसी हरकतों से बाज आना चाहिए।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
pm modi1
राजनीति2 hours ago

मोदी के ‘बदमाशों को टिकट’ देने वाले बयान के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

शहर4 hours ago

उत्तरकाशी में खाई में गिरी बस, 12 की मौत

MODI
राजनीति4 hours ago

भाजपा को वोट करे छत्तीसगढ़ : मोदी

bjp
चुनाव5 hours ago

तेलंगाना चुनाव के लिए बीजेपी के 19 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची

india gate
राष्ट्रीय5 hours ago

अमृतसर हमले के बाद हाई अलर्ट पर दिल्ली-एनसीआर

राष्ट्रीय5 hours ago

भीमा कोरेगांव केस में वरवरा राव को 26 नवंबर तक पुलिस हिरासत

राष्ट्रीय6 hours ago

सुकमा में आईईडी ब्लास्ट, 2 जवान घायल

high alert in punjab
राष्ट्रीय6 hours ago

अमृतसर हमले के बाद सुरक्षा घेरे में पूरा पंजाब

मनोरंजन6 hours ago

सारा ने पिता सैफ की खुशी के मंत्र साझा किए

राष्ट्रीय6 hours ago

वियतनाम और आस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हुए राष्ट्रपति कोविंद

jeans
लाइफस्टाइल4 weeks ago

जानिए जीन्स का इतिहास, इसमें छुपे एक-एक राज…

jewlary-
लाइफस्टाइल1 day ago

सर्दियों में आभूषणों से ऐसे पाएं फैशनेबल लुक…

Sleep
लाइफस्टाइल4 weeks ago

सुबह बिस्तर से उठने का मन नहीं करता, तो हो सकती है ये बीमारी

Whatsapp-
टेक2 weeks ago

वॉट्सऐप में जुड़ा नया फीचर, कर सकेंगे प्राइवेट रिप्लाई

Manoj Nath Myar Madhuli Wana
मनोरंजन1 week ago

लेटेस्ट कुमाऊनी गीत ‘म्यर मधुली वाना’ रिलीज

yoga1
अंतरराष्ट्रीय4 weeks ago

‘चीन में किशोरावस्था से लोग करते हैं योग’

लाइफस्टाइल4 weeks ago

करवा चौथ के दिन ऐसे निखारें अपनी त्वचा…

zeera-
लाइफस्टाइल4 weeks ago

जीरे का पानी पीने से तेजी से कम होता है वजन…

RAKESH ASTHANA Alok Verma
ब्लॉग3 weeks ago

सीबीआई के अच्छे दिनों के लिए तो अभी दिल्ली बहुत दूर है!

JIO
टेक3 weeks ago

Jio नेटवर्क पर बैन हुई पोर्न वेबसाइट्स

kailash new
मनोरंजन5 days ago

कैलाश सत्यार्थी पर बनी डॉक्यूमेंट्री का ट्रेलर जारी

SHIVRAJ
राजनीति5 days ago

वोट मांगने गई शिवराज की पत्नी को महिला ने सुनाई खरी खोटी…देखें वीडियो

kedatnath-
मनोरंजन6 days ago

सुशांत की फिल्म ‘केदारनाथ’ का ट्रेलर रिलीज

Manoj Nath Myar Madhuli Wana
मनोरंजन1 week ago

लेटेस्ट कुमाऊनी गीत ‘म्यर मधुली वाना’ रिलीज

शहर2 weeks ago

गुजरात के गांधीनगर सचिवालय में तेंदुआ घुसने से मचा हड़कंप

राजनीति2 weeks ago

दो से ज्यादा बच्चे पैदा करे उसे न हो मतदान का अधिकार: रामदेव

Rajniknat-
मनोरंजन2 weeks ago

अक्षय और रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ का ट्रेलर रिलीज

Patna
शहर2 weeks ago

पटना में महिला पुलिसकर्मी की मौत पर फूटा गुस्सा

kapil sibal
राजनीति3 weeks ago

कोर्ट फैसला करेगा कि अयोध्‍या केस की सुनवाई कब हो: सिब्‍बल

शहर3 weeks ago

लंदन में दिवाली से पहले यूं जश्न मनाती दिखीं महिलाएं

Most Popular