मनोरंजन

आमिर खान समेत इन एक्ट्रर्स ने भी जीता शंकरभर्नम पुरस्कार

Aamir-Khan-
File Photo

पहले शंकरभर्नम पुरस्कार में एक्टर आमिर खान, जूनियर एनटीआर और धनुष महत्वपूर्ण पुरस्कार अपने नाम करने में कामयाब रहे। पुरस्कार समारोह मंगलवार को यहां आयोजित होगा।

शंकरभर्नम पुरस्कार की नींव फिल्मकार के. विश्वनाथ के सम्मान में एक्ट्रेस तुलसी ने रखी है, जिसके जरिए तेलुगू, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्म उद्योग के कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा। तुलसी ने पांच फिल्म उद्योगों के कलाकारों को सम्मानित किए जाने की जरूरत के बारे में पूछे जाने पर कहा-मेरे गुरु व मार्गदर्शक दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित के. विश्वनाथ ने अपने शानदार करियर में उत्तर भारतीय और दक्षिण भारतीय दोनों फिल्म उद्योग में काम किया है।

वह हमारी सिनेमा की एकता के लिए खड़े हुए, जो एक खूबसूरत कलात्मक माध्यम है, जो किसी भौगोलिक सीमा या भाषा से परे है। उन्होंने बताया कि इस साल शो के आयोजन में कम वक्त बचा होने की वजह से चार श्रेणियों में ही पुरस्कार रखे गए हैं, लेकिन अगले साल से और ज्यादा श्रेणियों में भी पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

तुलसी ने इस बात की भी पुष्टि की है कि आमिर ने हिंदी फिल्म ‘दंगल’ के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्टर और आलिया भट्ट ने फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का खिताब जीता है। जूनियर एनटीआर ने तेलुगू फिल्म ‘जनता गैराज’ में बेहतरीन अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब अपने नाम किया है।

तमिल फिल्म ‘पा पांडी’ से निर्देशन में आगाज करने वाले धनुष ने सर्वश्रेष्ठ डायरेक्टर का पुरस्कार जीता है। मलयालम फिल्म ‘ओरु वदक्कन सेल्फी’ में शानदार एक्टिंग के लिए दुलकुएर सलमान ने सर्वश्रेष्ठ एक्टर का पुरस्कार अपने नाम किया।

 

Wefornews Bureau

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top