Connect with us

खेल

हिमा दास बनीं यूनीसेफ की युवा एंबेसडर

Published

on

hima daas-

संयुक्त राष्ट्र बाल कोष-इंडिया (यूनीसेफ-इंडिया) ने एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता हिमा दास को अपना युवा एम्बेसेडर नियुक्त किया है।

यूनीसेफ ने 14 नवंबर को मनाए जाने वाले बाल दिवस की संध्या पर ट्वीट कर इसकी घोषणा की। असम की रहने वाली हिमा ने अपनी इस नई जिम्मेदारी को लेकर कहा, ” यूनीसेफ-इंडिया का युवा एम्बेसेडर चुने जाने से मैं बहुत खुश हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं बच्चों को उनके सपनों को पूरा करने के लिए उन्हें प्रेरित कर पाऊंगी।

नौगांव जिले की रहने वाली हिमा ने एशियाई खेलों में महिलाओं की चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।  इसके अलावा उन्होंने महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा का रजत पदक भी जीता था।

हिमा दास, पूवम्मा राजू, सरिताबेन गायकवाड़ और विसमाया वेलुवाकोरोथ की जोड़ी ने तीन मिनट 28.72 सेकेंड का समय निकाल भारत की झोली में दिन का दूसरा स्वर्ण पदक डाला था। इससे पहले वह अप्रैल में गोल्ड कोस्ट में हुए राष्ट्रमंडल खेलों की 400 मीटर स्पर्धा में तत्कालीन भारतीय अंडर 20 रिकॉर्ड 51. 32 सेकेंड के समय के साथ छठे स्थान पर रही थीं। हिमा दास 2020 टोक्यों में होने जा रहे इंटरनेशनल एथलीटिक्स मीट में देश के लिए पदक लाने की प्रबल दावेदार हैं।

WeForNews

खेल

महमुदुल्लाह और बाउल्ट पर आईसीसी ने ठोका जुर्माना

Published

on

icc

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे वनडे के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी महमुदुल्लाह और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट पर जुर्माना लगाया है। आईसीसी ने रविवार को एक बयान में कहा कि महमुदुल्लाह पर मैच फीस का 10 प्रतिशत और बाउल्ट पर 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

महमुदुल्लाह को अनुच्छेद 2.2 के उल्लंघन का जबकि बाउल्ट को 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इसके अलावा दोनों खिलाड़ियों के खाते में एक-एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया है। दूसरे वनडे मैच के दौरान महमुदुल्लाह जब आउट होकर मैदान से बाहर जा रहे थे तो उन्होंने अपने बल्ले से कुछ इशारा किया था जबकि बाउल्ट ने गेंदबाजी के दौरान कुछ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी गलती मान ली है और जुर्माने को स्वीकार कर ली है, इसलिए अब उनके खिलाफ कोई औपचारिक सुनवाई की जरुरत नहीं है।

मेजबान न्यूजीलैंड ने दूसरा मैच आठ विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बुधवार को खेला जाएगा।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

सायना, सौरभ ने जीते सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप खिताब

Published

on

Saina Nehwal

गुवाहाटी। मौजूदा चैम्पियन सायना नेहवाल ने ओलम्पिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को हराकर 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप का महिला एकल खिताब जीत लिया। सायना ने लगातार दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया।

दूसरी सीड सायना ने फाइनल में सिंधु को 21-18, 21-15 से मात दी। उन्होंने 44 मिनट में सिंधु को पराजित किया। वहीं, पुरुष एकल में सौरभ वर्मा ने युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन को 21-18 21-13 से हराकर खिताब जीता। सौरभ ने भी 44 मिनट में यह मुकाबला जीता।

पुरुष युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और चिराग सेट्टी की जोड़ी ने अर्जुन एमआर और श्लोक रामचंद्रन की जोड़ी को 33 मिनट में 21-13 22-20 से मात देकर चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

कोहली ने पुलावामा हमले के कारण पुरस्कार समारोह रद्द किया

Published

on

Virat-Kohli-
File Photo

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के कारण अपनी फाउंडेशन के तहत शनिवार को अयोजित होने वाले पुरस्कार समारोह को रद्द कर दिया है।

कोहली ने हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के सम्मान के रूप में पुरस्कार समारोह को रद्द किया। इस समारोह में कोहली खेल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते हैं। उनका फाउंडेशन समाज के वंचित वर्ग के लिए कार्य करता है।

फाउंडेशन कई कार्यक्रमों के तहत ग्रासरूट स्तर पर खेल को प्रमोट करता है और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को कौशल के निखारता है। प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप भी दी जाती है।

कोहली द्वारा जारी बयान के मुताबिक इस समारोह में आने वाले तमाम खेल और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों को इसके रद्द होने की सूचना दे दी गई है।

आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular